जापानी क्रूज पर बढ़ी कोरोना वायरस के शिकार लोगों की संख्या, अब तक 355 की रिपोर्ट पॉजिटिव

जापानी क्रूज पर बढ़ी कोरोना वायरस के शिकार लोगों की संख्या, अब तक 355 की रिपोर्ट पॉजिटिव
डायमंड प्रिंसेस पर सवार 2 और भारतीयों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है (फाइल फोटो)

जापान (Japan) के स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि हांगकांग (Hong Kong) में उतरा एक यात्री कोरोना वायरस (Coronavirus) से पॉजिटिव पाया गया था.

  • भाषा
  • Last Updated: February 16, 2020, 11:42 AM IST
  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
तोक्यो. जापान  (Japan) के तट पर अलग खड़े किए गए क्रूज जहाज डायमंड प्रिंसेस (Diamond Princess) पर कोरोना वायरस (Coronavirus) की चपेट में आने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 355 हो गई है. देश के स्वास्थ्य मंत्री ने रविवार हो यह जानकारी दी. यह ताजा आंकड़ा ऐसे समय में सामने आया है जब अमेरिका डायमंड प्रिंसेस जहाज से अपने नागरिकों को निकालने की तैयारी कर रहा है. यह जहाज तोक्यो के समीप योकोहामा बंदरगाह पर पांच फरवरी से अलग खड़ा हुआ है.

हांगकांग (Hongkong) ने भी कहा कि वह जहाज में सवार अपने 330 नागरिकों को चार्टर्ड विमान से वापस आने का मौका देगा. कनाडा ने भी जहाज से अपने नागरिकों को निकालने की घोषणा की है.

हांगकांग में उतरा एक यात्री कोरोना वायरस से पॉजिटिव
स्वास्थ्य मंत्री कात्सुनोबू कातो ने सरकारी प्रसारणकर्ता एनएचके पर चर्चा में कहा, ‘अभी तक, हमने 1,219 लोगों की जांच की. इनमें से 355 लोग पॉजिटिव पाए गए.’



जहाज पर संक्रमण को रोकने के जापान के प्रयासों ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चिंता पैदा कर दी है. यह क्रूज जहाज 50 देशों के 3,700 से अधिक यात्रियों और क्रू सदस्यों के साथ फरवरी की शुरुआत में जापान के तट पर पहुंचा था. इस जहाज को उस समय अलग कर दिया गया था जब अधिकारियों ने पाया कि हांगकांग में उतरा एक यात्री कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाया गया.



यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस से पीड़ित पत्नी को खाना खिलाते इस बुजुर्ग का प्यार देख भर आएंगी आंखें
First published: February 16, 2020, 11:30 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading