लाइव टीवी

कोरोना वायरस : पाकिस्‍तान में नकली टेस्‍ट किटों की भरमार, मंत्री ने चेताया

News18Hindi
Updated: March 31, 2020, 6:18 PM IST
कोरोना वायरस : पाकिस्‍तान में नकली टेस्‍ट किटों की भरमार,  मंत्री ने चेताया
केंद्रीय मंत्री फवाद चौधरी ने कहा है कि बाजार में बिना जांच वाली किटों की भरमार हो रही है. फोटो साभार/ट्विटर

मंत्री फवाद चौधरी ने चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि अगर टेस्‍ट किट बीमार आदमी को सेहतमंद साबित कर दें, तो इससे कई लोगों की जान जा सकती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 31, 2020, 6:18 PM IST
  • Share this:
इस्‍लामाबाद. पाकिस्‍तान (pakistan) इस समय कोरोना वायरस (Corona virus) की चपेट में है और लगातार इसके मामले सामने आ रहे है. मगर इसको  लेकर सुरक्षात्‍मक उपाय नाकाफी साबित हो रहे हैं. ऐसे में कोरोना वायरस के मद्देनजर उपलब्‍ध कराई जाने वाली किटों को बिना परीक्षण के ही दिए जाने का मामला सामने आया है.

'हमारी वेब डॉट कॉम' की खबर के मुताबिक केंद्रीय विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री फवाद चौधरी ने प्रांतीय सरकारों और एनडीएमए को कोरोना परीक्षण किटों के बारे में आगाह करते हुए कहा है कि बाजार में बिना जांच वाली किटों की भरमार हो रही है और इनसे मिलने वाले नतीजों पर भरोसा नहीं किया जा सकता.

मंत्री ने इन किटों के परिणाम पर भरोसा नहीं किया जा सकता
फवाद चौधरी ने अपने ट्वीट में आगे कहा है कि जब तक इस किट को पाकिस्तान ड्रग रेगुलेटरी अथॉरिटी (DRAP) के तहत सत्यापित नहीं किया जाता, तब तक अन्‍य किट आयात कराएं मगर उन्हें प्रमाणित होना चाहिए. फवाद चौधरी ने चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि अगर टेस्‍ट किट बीमार आदमी को सेहतमंद साबित कर दें, तो इससे कई लोगों की जान जा सकती है. उन्‍होंने आगे कहा कि मैं प्रांतीय सरकारों और एनडीएमए को चेतावनी देना चाहता हूं, कोरोना वायरस की असत्यापित टेस्‍ट किट की बाजार में भरमार हो रही है.



वहीं एनडीएमए (NDMA) के प्रवक्ता ने फवाद चौधरी के ट्वीट पर आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से एक विस्तृत बयान दिया है और चिंता व्यक्त की है. प्रवक्ता ने कहा कि 'एनडीएमए में आने वाले सभी टेस्‍ट किट चीन में पाकिस्तानी दूतावास के माध्यम से आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि किट चीनी सरकार द्वारा प्रमाणित हैं.'



ये भी पढ़ें - कोरोना वायरस : पाकिस्‍तान में डॉक्‍टरों को सम्‍मान मिला, पर नहीं मिल रहा वेतन

               पाकिस्‍तान : मायके आई बेटी के साथ पिता ने किया दुष्‍कर्म का प्रयास, मामला दर्ज

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पाकिस्तान से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 31, 2020, 6:07 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading