स्पेन में कोरोना वायरस से संक्रमण के 2,000 नए मामले सामने आए, 24 घंटे में 100 से ज्यादा लोगों की मौत

कोरोना वायरस से स्पेन में हुई मौतों की संख्या बढ़ने के कारण वैश्विक स्तर पर इस विषाणु से संक्रमण के कारण हुई मौतों का आंकड़ा छह हजार के पार चला गया है
कोरोना वायरस से स्पेन में हुई मौतों की संख्या बढ़ने के कारण वैश्विक स्तर पर इस विषाणु से संक्रमण के कारण हुई मौतों का आंकड़ा छह हजार के पार चला गया है

स्पेन (Spain) में पिछले 24 घंटे में 105 लोगों की मौत के बाद विश्व में कोरोना वायरस (Coronavirus) से मरने वालों की संख्या 6,036 हो गई है और 1,59,844 लोग इस विषाणु से संक्रमित हैं.

  • Share this:
मेड्रिड. स्पेन (Spain) में रविवार में कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमण के करीब 2,000 नये मामलों की पुष्टि हुई जबकि गत 24 घंटों में 100 से अधिक लोगों की मौत हुई है. इटली के बाद स्पेन (Spain) यूरोप (Europe) का कोरोना वायरस से दूसरा सबसे अधिक प्रभावित देश है.

स्पेन की ओर से जारी नए आंकड़ों के मुताबिक देश में संक्रमितों की संख्या 7,753 तक पहुंच गई है जिनमें से 288 लोगों की मौत हो चुकी है. हालात की गंभीरता को देखते हुए सरकार ने पूरे देश में लगभग बंदी लागू कर दी है. लोगों के काम पर जाने, दवा या सामान खरीदने के अलावा घर से बाहर निकलने पर रोक लगा दी है.

दुनिया भर में 1 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित
वहीं कोरोना वायरस से स्पेन में हुई मौतों की संख्या बढ़ने के कारण वैश्विक स्तर पर इस विषाणु से संक्रमण के कारण हुई मौतों का आंकड़ा छह हजार के पार चला गया है. विभिन्न आधिकारिक सूत्रों से प्राप्त जानकारी के आधार पर एएफपी द्वारा की गई गणना से यह सूचना प्राप्त हुई.
स्पेन में पिछले 24 घंटे में 105 लोगों की मौत के बाद विश्व में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 6,036 हो गई है और 1,59,844 लोग इस विषाणु से संक्रमित हैं.



चीन में अब तक सर्वाधिक 3,199 मौतें हो चुकी हैं और यह महामारी तेजी से यूरोप में फैल रही है जहां इटली में 1,907 लोग काल के गाल में समा चुके हैं.

महारानी एलिजाबेथ ने छोड़ा बकिंघम पैलेस
कोरोना वायरस के खतरे के मद्देनजर ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय आधिकारिक आवास बकिंघम पैलेस छोड़ विंडसर कैसल चली गयी हैं. महारानी ने यह कदम देश में कोरोना वायरस से करीब 21 लोगों की मौतों के बीच 70 साल से अधिक उम्र के लोगों को पृथक रखने जैसी योजना के बीच उठाया है.

आने वाले हफ्तों में 93 वर्षीय महारानी और 98 वर्षीय उनके पति प्रिंस फिलिप को नॉरफॉल्क स्थित शाही सैंड्रिंघम एस्टेट में पृथक रखे जाने की संभावना है. ब्रिटेन 1,140 से अधिक लोगों के संक्रमित होने के बाद कड़े कदम उठा रहा है.

ये भी पढ़ें-
PM मोदी ने SAARC सदस्‍यों को किया एकजुट, भारत इमरजेंसी फंड में देगा $1 करोड़

अगर कोरोना वायरस का खौफ लंबा चला तो जानिए कौन-कौन सेक्टर्स हो जाएंगे तबाह!
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज