Home /News /world /

कोरोना वायरस : आस्ट्रेलिया में शादी समारोह रद्द, 900 से अधिक लोग संक्रमित

कोरोना वायरस : आस्ट्रेलिया में शादी समारोह रद्द, 900 से अधिक लोग संक्रमित

महाराष्ट्र में एक और मौत

महाराष्ट्र में एक और मौत

कोरोना वायरस (Coronavirus) को फैलने से रोकने के लिए देश में इस सप्ताह से 100 से अधिक लोगों के एकत्रित होने पर पाबंदियां लगा दी गई.

    सिडनी. सिडनी (Sydney) के करीब एक शादी समारोह से जुड़े कोरोना वायरस (Coronavirus) के 35 मामले सामने आए हैं और सरकार के नए कदमों से ऑस्ट्रेलिया (Australia) के अरबों डॉलर के शादी उद्योग को नुकसान पहुंचा है. वहीं कई हालात से दुखी जोड़ों को अपनी शादी रद्द करनी पड़ी है.

    कोरोना वायरस (Coronavirus) को फैलने से रोकने के लिए देश में इस सप्ताह से 100 से अधिक लोगों के एकत्रित होने पर पाबंदियां लगा दी गई. नए नियमों के तहत घर के अंदर के कार्यक्रमों में प्रति व्यक्ति कम से कम चार वर्ग मीटर जगह होनी चाहिए, जबकि सरकार ने लोगों को एक-दूसरे से कम से कम एक मीटर दूर रहने की सलाह दी है.

    इस वैश्विक महामारी और नए नियमों से शादी उद्योग को भारी नुकसान पहुंचा है. स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि इस महीने की शुरुआत में दक्षिण सिडनी में कोरोना वायरस के कुल 35 मामलों का पता चला. ये संक्रमित लोग एक शादी समारोह में शामिल हुए थे. आस्ट्रेलिया (Australia) ने शनिवार को संक्रमण के 900 से अधिक मामलों की पुष्टि की जिसमें से सात लोगों की मौत हो चुकी है.

    इस बीच ऑस्ट्रेलिया ने कोरोना वायरस के कारण बड़ी संख्या में लोगों के एकत्रित होने पर रोक लगा दी थी. इसके बावजूद भारी भीड़ एकत्रित होने के बाद शनिवार को सिडनी के बूंदी समुद्र तट को भी बंद कर दिया.

    ये भी पढ़ें - पानी से सस्ता हुआ कच्चा तेल, आई 29 साल की सबसे बड़ी गिरावट

                     तेरह बच्‍चों का पिता है यह 'टिकटॉक स्‍टार', कर चुका है तीन शादियां


    undefined

    Tags: 5 weddings, Australia, Corona Virus

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर