लाइव टीवी

कोरोना वायरस : आस्ट्रेलिया में शादी समारोह रद्द, 900 से अधिक लोग संक्रमित

भाषा
Updated: March 21, 2020, 2:54 PM IST
कोरोना वायरस : आस्ट्रेलिया में शादी समारोह रद्द, 900 से अधिक लोग संक्रमित
ऑस्‍ट्रेलिया मेें कोरोना वायरस की वजह से सार्वजनिक समारोह रद्द कर दिए गए हैं. फोटो साभार/एपी

कोरोना वायरस (Coronavirus) को फैलने से रोकने के लिए देश में इस सप्ताह से 100 से अधिक लोगों के एकत्रित होने पर पाबंदियां लगा दी गई.

  • Share this:
सिडनी. सिडनी (Sydney) के करीब एक शादी समारोह से जुड़े कोरोना वायरस (Coronavirus) के 35 मामले सामने आए हैं और सरकार के नए कदमों से ऑस्ट्रेलिया (Australia) के अरबों डॉलर के शादी उद्योग को नुकसान पहुंचा है. वहीं कई हालात से दुखी जोड़ों को अपनी शादी रद्द करनी पड़ी है.

कोरोना वायरस (Coronavirus) को फैलने से रोकने के लिए देश में इस सप्ताह से 100 से अधिक लोगों के एकत्रित होने पर पाबंदियां लगा दी गई. नए नियमों के तहत घर के अंदर के कार्यक्रमों में प्रति व्यक्ति कम से कम चार वर्ग मीटर जगह होनी चाहिए, जबकि सरकार ने लोगों को एक-दूसरे से कम से कम एक मीटर दूर रहने की सलाह दी है.

इस वैश्विक महामारी और नए नियमों से शादी उद्योग को भारी नुकसान पहुंचा है. स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि इस महीने की शुरुआत में दक्षिण सिडनी में कोरोना वायरस के कुल 35 मामलों का पता चला. ये संक्रमित लोग एक शादी समारोह में शामिल हुए थे. आस्ट्रेलिया (Australia) ने शनिवार को संक्रमण के 900 से अधिक मामलों की पुष्टि की जिसमें से सात लोगों की मौत हो चुकी है.

इस बीच ऑस्ट्रेलिया ने कोरोना वायरस के कारण बड़ी संख्या में लोगों के एकत्रित होने पर रोक लगा दी थी. इसके बावजूद भारी भीड़ एकत्रित होने के बाद शनिवार को सिडनी के बूंदी समुद्र तट को भी बंद कर दिया.



ये भी पढ़ें - पानी से सस्ता हुआ कच्चा तेल, आई 29 साल की सबसे बड़ी गिरावट

                 तेरह बच्‍चों का पिता है यह 'टिकटॉक स्‍टार', कर चुका है तीन शादियां

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 21, 2020, 2:54 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर