पाकिस्‍तान में कोरोना का कहर : प्रभावित लोगों की संख्‍या 1257, 9 की मौत

पाकिस्‍तान में कोरोना वायरस का असर तेजी से फैल रहा है. अब तक 9 लोग इसकी  वजह से जान गंवा चुके हें.
पाकिस्‍तान में कोरोना वायरस का असर तेजी से फैल रहा है. अब तक 9 लोग इसकी वजह से जान गंवा चुके हें.

'डॉन' की खबर के हवाले से कहा गया है कि अगर आंकड़ों पर गौर करें, तो सबसे ज्यादा इससे सिंध प्रांत प्रभावित है,

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 27, 2020, 4:33 PM IST
  • Share this:
इस्‍लामाबाद. पाकिस्तान (Pakistan) में कोरोना वायरस (Coronavirus) का प्रकोप थम नहीं रहा है और संक्रमित मामलों की तादाद 1200 से अधिक हो गई है. पाकिस्‍तान में घातक वायरस के मामलों को आए हुए एक महीने से अधिक समय हो गया है और इस अवधि में इससे 9 लोगों की जान जा चुकी है.

'डॉन' की खबर के हवाले से कहा गया है कि अगर आंकड़ों पर गौर करें, तो सबसे ज्यादा इससे सिंध प्रांत (Sindh) प्रभावित है, लेकिन पंजाब में इसके मामलों में तेजी से बढ़ोतरी के बाद दोनों प्रांतों में कोरोना के मामलों की संख्या में ज्यादा अंतर नहीं रह गया है. शुक्रवार को सामने आने वाले मामलों के बाद पाकिस्‍तान में अब तक पीड़ितों की संख्या 1257 हो गई है.

पाकिस्तान में कोरोना से अब तक 9 लोगों की मौत
पाकिस्‍तान में कोरोना वायरस से पहली मौत 18 मार्च को सामने आई थी. इसी दिन दूसरी मौत होने की भी पुष्टि हुई. 20 मार्च को पाकिस्‍तान के सबसे बड़े शहर कराची में कोरोना वायरस से एक व्‍यक्ति की मौत हो जाने के बाद यह संख्‍या बढ़ कर तीन हो गई. फिर 22 मार्च को खैबर पख्तूनख्वा में एक और मरीज की मौत की हो गई. इसके बाद गिलगित-बाल्टिस्तान में कोरोना वायरस से प्रभावित लोगों का इलाज करने वाले एक डॉक्टर की मौत की खबर आई.
इसके बाद 23 मार्च को बलूचिस्तान प्रांत में कोरोना वायरस से प्रभावित एक मरीज दम तोड़ गया. इसके बाद पंजाब से भी 24 मार्च को पहली मौत की खबर सामने आई. 25 मार्च को पाकिस्‍तान में कोरोना के प्रकोप से एक और मौत की पुष्टि हुई और रावलपिंडी में एक 50 वर्षीय महिला की जान इसी वायरस की वजह से गई. 26 मार्च को लाहौर के एक निजी अस्पताल में एक मरीज की जान चली गई. कुल मिला कर पाकिस्‍तान में 9 लोगों की मौत कोरोना वायरस की वजह से हो चुकी है.



ये भी पढ़ें - पाकिस्तान सेना का क्रूर चेहरा : कोरोना मरीजों को जबरन भेज रही PoK और गिलगित

                स्पेन और इटली में कोरोना से इतनी मौतें कि अंतिम संस्कार में अब वेटिंग

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज