लाइव टीवी

कोरोना वायरस से अमेरिका में 19 लोगों की मौत, न्यूयॉर्क में आपातकाल घोषित

News18Hindi
Updated: March 9, 2020, 10:12 AM IST
कोरोना वायरस से अमेरिका में 19 लोगों की मौत, न्यूयॉर्क में आपातकाल घोषित
इजरायल के वैज्ञानिकों ने कोरोया का टीका बना लिया है.

चीन (China) में फैलना शुरू हुए कोविड-19 (COVID-19) ने अब अमेरिका के आधे राज्यों को अपनी चपेट में ले लिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 9, 2020, 10:12 AM IST
  • Share this:
वाशिंगटन. अमेरिका के वाशिंगटन राज्य में कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण दो और लोगों ने दम तोड़ दिया. अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी, जिससे देश भर में इस घातक वायरस की चपेट में आकर मरने वालों की संख्या बढ़कर 19 तक पहुंच गई है. वहीं न्यूयॉर्क में कोरोना वायरस के 89 मरीजों की पुष्टि की गई है और संक्रमित यात्रियों के साथ एक क्रूज शिप सैन फ्रांसिस्को के बाहर फंसा है.

न्यूयॉर्क में गवर्नर एंड्रयू कुओमो ने कहा कि शनिवार को राज्य के 13 नए मामलों की पुष्टि हुई, जिससे राज्य में मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 89 तक पहुंच चुकी है. इसके साथ ही उन्होंने राज्य में आपातकाल की घोषणा की है. कुओमो ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'यह शीघ्र खरीदारी और शीघ्र काम पर रखने की अनुमति देता है, जो कि हमें अभी चाहिए.'

उधर कैंसस, मिज़ोरी और वाशिंगटन डीसी ने अपने पहले मामलों की घोषणा की. चीन में फैलना शुरू हुए कोविड-19 (COVID-19) ने अब अमेरिका के आधे राज्यों को अपनी चपेट में ले लिया है. इस प्रकोप के पैर फैलाने के साथ ही यहां रोजमर्रा का जीवन बुरी तरह बाधित हुा है. यहां सारे म्यूजिक कॉन्सर्ट और कॉन्फ्रेंस रद्द कर दिए गए हैं और विश्वविद्यालयों ने छात्रों को घर पर रहने और ऑनलाइन क्लास में शामिल होने को कहा है.



पिछले महीने मैरीलैंड में हुई एक हाई-प्रोफाइल सालाना सभा 'कंजरवेटिव पॉलिटिकल एक्शन कॉन्फ्रेंस' के आयोजकों ने शनिवार को कहा कि उनका एक साथी इस सम्मेलन से पहले हुई मेल-मुलाकात के बाद इस वायरस का पीड़ित पाया गया है.



अमेरिकन कंजर्वेटिव यूनियन ने एक बयान में कहा, 'इस व्यक्ति का सम्मेलन में मौजूद राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप या उपराष्ट्रपति माइक पेंस के साथ कोई संपर्क नहीं हुआ था.'

ये भी पढ़ें- चीन में कोरोना वायरस के संदिग्धों को जिस होटल में रखा गया था उसकी इमारत गिरी, 30 लोग अभी भी फंसे

पाकिस्तान की इस ऐतिहासिक मस्जिद में 23 साल बाद महिलाएं अदा कर सकेंगी नमाज़
First published: March 8, 2020, 9:12 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading