Home /News /world /

काम पर लौटे ब्रिटिश PM बोरिस जॉनसन ने कहा- नहीं पता कब ख़त्म होगा लॉकडाउन

काम पर लौटे ब्रिटिश PM बोरिस जॉनसन ने कहा- नहीं पता कब ख़त्म होगा लॉकडाउन

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन  (File Photo)

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (File Photo)

ऑफिस जॉइन करने के बाद पहली बार देश को संबोधित कर रहे बोरिस (Boris Johnson) ने स्पष्ट कर दिया कि अभी ये नहीं बताया जा सकता कि लॉकडाउन (Lockdown) किस तारीख को हटाया जा रहा है.

    लंदन. कोरोना संक्रमण (Coronavirus) की चपेट में आए ब्रिटिश (UK) प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) सोमवार से फिर काम पर लौट आए हैं. ऑफिस जॉइन करने के बाद पहली बार देश को संबोधित कर रहे बोरिस ने स्पष्ट कर दिया कि अभी ये नहीं बताया जा सकता कि लॉकडाउन (Lockdown) किस तारीख को हटाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि सरकार को नहीं पता कि ये कितने दिनों तक और जारी रखना होगा, हम किसी भी तरह का खतरा उठाने के लिए तैयार नहीं हैं.

    पीएम बोरिस ने कहा- सबसे सामान्य शब्दों में कहूं तो मैं नहीं जानता कि लॉकडाउन कितनी जल्दी या देर में, या फिर कब हटाया जाएगा, ये सभी फैसले आने वाले वक़्त पर निर्भर करेंगे. उन्होंने आगे कहा कि स्पष्ट है कि आने वाले दिनों में स्पष्टता आएगी और हम कुछ भी कह पाने की स्तिथि में होंगे. ये सभी फैसले पूरी पारदर्शिता के साथ लिए जाएंगे. बोरिस ने कहा कि यूके अभी भी 'मैक्सिमम रिस्क' से घिरे देशों में शामिल है और हम जल्दबाजी में चीज़ों को और ख़राब करना नहीं चाहते हैं.

    मैं लोगों के बलिदान को बर्बाद नहीं होने दूंगा: बोरिस
    पीएम बोरिस ने कहा कि लॉकडाउन हटाने में जल्दबाजी दिखाकर ब्रिटिश लोगों के बलिदान को बर्बाद नहीं किया जा सकता. उन्होंने कहा कि इस महामारी से लड़ने में रोज़ ब्रिटिश नागरिक जान गंवा रहे हैं, हम उनकी इस शहादत को जाया नहीं जाने देंगे. बोरिस ने कहा- मैं जानता हूं समय मुश्किल है, मैं भी चाहता हूं कि अर्थव्यवस्था जितनी तेजी से वापस पटरी पर आ जाए. लेकिन इसके लिए अपने नागरिकों के बलिदान को अनदेखा नहीं कर सकता. मैं ब्रिटेन में कोरोना के दूसरे चरम का रिस्क नहीं ले सकता.

    ठीक होने के बाद पहली बार बोले बोरिस
    बता दें कि कोरोना संक्रमण से उबरने के बाद पीएम बोरिस जॉनसन पहली बार 10 डाउनिंग स्ट्रीट से देश को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने अपने भाषण की शुरुआत ' मेरे देश के प्यारे लोगों' से की और कहा कि कोरोना के खिआफ सभी मजबूती से खड़े हैं. बोरिस ने कहा कि मैं जानता हूं हर दिन वायरस से जुड़ी ख़बरें आपके ली दुख लेकर आती हैं, ये सेकेंड वर्ल्ड वॉर के बाद ह्हमारे सामने आया सबसे बड़ा चैलेंज है. लेकिन हम हार नहीं मानेंगें ये तय है.



    ये भी पढ़ें:

    तानाशाह किम जोंग की एक ट्रेन रिजॉर्ट के पास दिखी, बाकी स्पेशल ट्रेनें कहां हैं

    जानिए क्या है कोरोना का सबसे घातक प्रकार, जो गुजरात और मप्र में बरपा रहा है कहर

    अंग्रेजों के वक्त भी होता था लॉकडाउन, मिलती थी महीनेभर की सैलरी मुफ्त

    जानिए, क्या होता है उत्तर कोरिया की जेलों के भीतर

    चीन का वो पड़ोसी मुल्क, जहां कोरोना संक्रमण नहीं ले सका एक भी जान

    Tags: Boris Johnson, Britain, Corona, Corona Virus

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर