Home /News /world /

चीन में लॉकडाउन के कारण जरूरी चीजें हुईं खत्म, दाने-दाने को संघर्ष कर रहे लोग

चीन में लॉकडाउन के कारण जरूरी चीजें हुईं खत्म, दाने-दाने को संघर्ष कर रहे लोग

लगभग 1.3 करोड़ की आबादी वाले शियान शहर से भोजन की भयानक कमी और सप्लाई में हो रही परेशानियों की खबरें सामने आ रही हैं.

लगभग 1.3 करोड़ की आबादी वाले शियान शहर से भोजन की भयानक कमी और सप्लाई में हो रही परेशानियों की खबरें सामने आ रही हैं.

Coronavirus cases in China: चीन के शियान शहर में कोरोना के केस को रेखांकित किया गया है, जो पिछले साल 23 दिसंबर से सख्त लॉकडाउन को झेल रहा है. लगभग 1.3 करोड़ की आबादी वाले शियान शहर से भोजन की भयानक कमी और सप्लाई में हो रही परेशानियों की खबरें सामने आ रही हैं.

अधिक पढ़ें ...

    बीजिंग. चीन (China) ने कोरोना वायरस (Coronavirus) से निपटने के लिए सख्त लॉकडाउन (Lockdown) लागू किया हुआ है. उसके भारी-भरकम और कठोर रवैये की वजह से चीन के लाखों लोगों को बुनियादी दैनिक जरूरतों को पूरा करने क लिए संघर्ष करना पड़ रहा है. एचके पोस्ट की एक रिपोर्ट के मुताबिक, कोविड महमारी को सामने आए दो साल का वक्त हो चुका है. चीनी सरकार (Chinese Government) अपने लोगों को जरूरी चीजों की सप्लाई करने में नाकाम हो रही है. भले ही वह उनके मानवाधिकारों के हनन करते हुए कड़े प्रतिबंध लगाती है.

    रिपोर्ट में शियान शहर के केस को रेखांकित किया गया है, जो पिछले साल 23 दिसंबर से सख्त लॉकडाउन को झेल रहा है. लगभग 1.3 करोड़ की आबादी वाले शियान शहर से भोजन की भयानक कमी और सप्लाई में हो रही परेशानियों की खबरें सामने आ रही हैं. इसके अलावा, गंभीर रोगियों द्वारा झेली जाने वाली परेशानियों की भी जानकारी सामने आई है. कई लोगों ने ऑनलाइन शिकायत की है कि उन्हें एक दिन दलिया की कटोरी पर जीवित रहना पड़ा और वे भुखमरी की कगार पर पहुंच रहे हैं. चीनी अधिकारियों ने इस बात को स्वीकार किया है कि जरूरी चीजों की आपूर्ति करने में समस्याएं आ रही हैं.

    चीन ने कहा- विदेशी सामानों का ऑर्डर बंद करें, पार्सल से फैल सकता है ओमिक्रॉन

    एचके रिपोर्ट के मुताबिक, लोगों ने सोशल मीडिया पर बताया कि उनके घर पर खाना खत्म हो गया है, लेकिन उन्हें बाहर नहीं निकलने दिया जा रहा है. 1.1 करोड़ लोगों को महीनों से घरों से बाहर निकलने से रोक दिया गया है. 1.3 करोड़ लोगों को लेकर लगाया गया लॉकडाउन वुहान के बाद लगाया गया सबसे बड़ा लॉकडाउन है. वुहान की तरह, शियान शहर भी अब चीन की राजनीतिक व्यवस्था और अपने जीरो-कोविड पॉलिसी टारगेट को हासिल करने के खामियाजा भुगत रहा है. एक चीनी यूजर ने कहा कि किसी को इस बात की परवाह नहीं है कि आप जीएं या मरें.

    गुशी प्रांत के हैनान में एक सिम्पटोमैटिक और एक एसिम्पटोमेटिक केस सामने आए. लेकिन अब 10 लाख की आबादी वाले इस शहर से कोई भी बाहर नहीं जा सकता है. इसी तरह के प्रतिबंध जुचैंग में लगाए गए हैं, जहां पर युझोउ शहर के 10 लाख निवासियों लॉकडाउन में रहना पड़ रहा है.

    चीन ने बना लिया जीरो ग्रैविटी वाला नकली चांद, इस काम में लेगा मदद

    रिपोर्ट में कहा गया है कि 58 कोरोना मामले सामने आने के बाद अधिकारियों ने आन्यांग शहर में कर्फ्यू लगा दिया है, जबकि 21 कोरोना केस सामने आने के बाद तियानजिन में 1.4 करोड़ लोगों की आवाजाही को रोक दिया गया है. लोगों ऑनलाइन खाना भी ऑर्डर नहीं कर पा रहे हैं.

    Tags: China, China Army, Covid vaccine, Lockdown

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर