Home /News /world /

अमेरिका में अभी 3.36 लाख कोरोना मरीज, बच्चों में भी फैल रहा संक्रमण

अमेरिका में अभी 3.36 लाख कोरोना मरीज, बच्चों में भी फैल रहा संक्रमण

 पूरी दुनिया में 5.58 करोड़ एक्टिव केस हैं. इनमें से 2.31 करोड़ अकेले अमेरिका में हैं.

पूरी दुनिया में 5.58 करोड़ एक्टिव केस हैं. इनमें से 2.31 करोड़ अकेले अमेरिका में हैं.

Covid Cases in the World: कोरोना के एक्टिव केस के मामले में अमेरिका टॉप पर है. पूरी दुनिया में 5.58 करोड़ एक्टिव केस हैं. इनमें से 2.31 करोड़ अकेले अमेरिका में हैं. कोविड के बच्चों पर अधिक प्रभावी नहीं होने की आम धारणा के विपरीत अमेरिका में कोविड महामारी बच्चों की दुश्मन बनी हुई है, जो पूरी दुनिया के लिए खतरे का संकेत है.

अधिक पढ़ें ...

    वॉशिंगटन. दुनिया में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर जारी है. बीते दिन 21.77 लाख नए कोरोना संक्रमितों की पहचान हुई है. 10.28 लाख लोग ठीक हुए हैं और 4223 लोगों की मौत हुई है. नए संक्रमितों के मामले में अमेरिका 3.36 लाख मरीजों के साथ टॉप (Covid-19 Cases in USA) पर है, जबकि 2.78 लाख मामलों के साथ फ्रांस दूसरे नंबर पर है. 2.58 लाख नए केस के साथ भारत तीसरे नंबर पर है.

    एक्टिव केस के मामले में अमेरिका टॉप पर है. पूरी दुनिया में 5.58 करोड़ एक्टिव केस हैं. इनमें से 2.31 करोड़ अकेले अमेरिका में हैं. कोविड के बच्चों पर अधिक प्रभावी नहीं होने की आम धारणा के विपरीत अमेरिका में कोविड महामारी बच्चों की दुश्मन बनी हुई है, जो पूरी दुनिया के लिए खतरे का संकेत है. यूनाइटेड स्टेट सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (सीडीसी) के आंकड़ों के मुताबिक अमेरिका में कोविड महामारी की शुरुआत के बाद मौजूदा दौर में बच्चे सबसे ज्यादा प्रभावित हो रहे हैं.

    कंडोम के कारण महिला को हुई भयंकर एलर्जी, खोज निकाला ऐसा उपाय कि बिना डरे करने लगी रोमांस!
    गंभीर कोविड संक्रमण की वजह से अमेरिका में हर दिन 17 वर्ष से कम उम्र के 893 बच्चे अस्पताल में भर्ती हो रहे हैं. सीडीसी के आंकड़ों से पता चलता है कि देश में एक अगस्त, 2020 से 13 जनवरी, 2022 के दौरान 17 वर्ष या इससे कम उम्र के 90,000 से अधिक बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया जा चुका है. इनमें भी ज्यादातर बच्चे नवजात से लेकर चार वर्ष की उम्र के हैं, जिनका टीकाकरण शुरू नहीं किया गया है.

    हालांकि, सीडीसी का दावा है अब भी बच्चों की अस्पताल में भर्ती होने की कुल दर वयस्कों की तुलना में काफी कम है. लेकिन, यह भी आशंका है कि आने वाले हफ्तों में बच्चों कोविड संक्रमण और तेजी से बढ़ेगा, जिससे उनके अस्पताल में भर्ती होने की दर भी बढ़ेगी.

    वहीं, पूरी दुनिया में अब तक करीब 32.91 करोड़ से ज्यादा लोग इस महामारी की चपेट में आ चुके हैं. इनमें से 26.76 करोड़ ठीक हो चुके हैं. वहीं, 55.58 लाख ने जान गंवाई है.

    कोरोना प्रभावित प्रमुख देशों के अपडेट:-
    इजराइल ने घटाया आइसोलेशन पीरियड
    इजराइल ने कोरोना संक्रमितों के अनिवार्य आइसोलेशन पीरियड को 7 दिन से घटाकर 5 दिन कर दिया है. ये फैसला बुधवार से लागू होगा. इससे पहले अमेरिका और ब्रिटेन भी आइसोलेशन पीरियड को घटा चुके हैं.

    Omicron Variant: कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच टॉप एक्सपर्ट ने साझा किए हैरान करने वाले आंकड़े

    चीन का दावा, कनाडा के पैकेज से ओमिक्रॉन आया
    चीन में सोमवार को लगभग दो साल में सबसे ज्यादा नए केस सामने आए हैं. चीन में 223 नए केस आए हैं. वहीं बीजिंग में रविवार को एक ऑफिस बिल्डिंग में ओमिक्रॉन का केस आने के बाद पूरी बिल्डिंग को सील कर दिया है. बीजिंग में ओमिक्रॉन का केस सामने आने के बाद चीन ने अजीबोगरीब दावा किया है. चीन का कहना है कि कनाडा से आए इंटरनेशनल पैकेज के कारण बीजिंग में ओमिक्रॉन फैला है.

    यूनान में वैक्सीन नहीं लगवाने पर हर महीने साढ़े 8 हजार रु. जुर्माना
    यूनान ने वैक्सीन नहीं लगवाने वाले 60 साल से अधिक उम्र के लोगों पर फरवरी से हर माह लगभग साढ़े 8 हजार रुपये के जुर्माने का आदेश दिया है. जनवरी में ये जुर्माना सवा 4 हजार रुपये होगा. यूनान की लगभग 1 करोड़ की आबादी में से 65 लाख को ही टीका लगा है.

    फ्रांस और ब्रिटेन में घटने लगा संक्रमण
    यूरोप में कोविड संक्रमण के केंद्र बने फ्रांस और ब्रिटेन में भी बीते दो-तीन दिन की तुलना में संक्रमण के कम मामले सामने आए. बीते एक दिन में फ्रांस में जहां दो लाख 78 हजार 129 नए संक्रमित मिले हैं, वहीं ब्रिटेन में इस दौरान 70,160 नए मामले मिले हैं. इससे पहले चार जनवरी को ब्रिटेन में नए मामले 2.18 लाख आए थे, वहीं फ्रांस में 11 जनवरी को 3.59 लाख मामले आए थे.

    कराची में 40 फीसदी पहुंची संक्रमण दर
    पाकिस्तान में कोविड संक्रमण भयावह हो चला है. बीते एक दिन में कराची में कोविड संक्रमण दर बढ़कर 40 फीसदी के करीब पहुंच गई. वहीं, पूरे पाकिस्तान में यह करीब 8.7 फीसदी है. पाकिस्तानी अखबार डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक सोमवार को पाकिस्तान में कोविड संक्रमण के 4,340 नए मामले सामने आए.

    इसके साथ ही स्वास्थ्य मंत्रालय के हवाले से रिपोर्ट में बताया गया है कि कराची में संक्रमण दर 39.39 फीसदी पहुंच गई है. इसके अलावा इनमें से 95 फीसदी मामले ओमिक्रॉन वेरिएंट के हैं. कराची में 500 से ज्यादा स्वास्थ्यकर्मी कोविड संक्रमित हो चुके हैं, जिसकी वजह से इलाज भी प्रभावित हो रहा है.

    Tags: 10 common symptoms of Coronavirus, Corona Omicron New Variant, Coronavirus, Coronavirus Delta Variant

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर