Home /News /world /

दुनिया में एक दिन में आए 34.61 लाख कोरोना केस, अमेरिका में 2374 नई मौतें

दुनिया में एक दिन में आए 34.61 लाख कोरोना केस, अमेरिका में 2374 नई मौतें

नए संक्रमितों के मामले में अमेरिका 7.10 लाख मरीजों के साथ टॉप पर है.

नए संक्रमितों के मामले में अमेरिका 7.10 लाख मरीजों के साथ टॉप पर है.

Coronavirus cases in the World: अमेरिका में 2,374 नई मौतें दर्ज की गई हैं. एक्टिव केस के मामले में अमेरिका टॉप पर है. पूरी दुनिया में 6.07 करोड़ एक्टिव केस हैं. इनमें से 2.5 करोड़ अकेले अमेरिका में हैं. अब तक करीब 33.92 करोड़ से ज्यादा लोग इस महामारी की चपेट में आ चुके हैं. इनमें से 27.28 करोड़ ठीक हो चुके हैं. वहीं, 55.83 लाख ने जान गंवाई है.

अधिक पढ़ें ...

    वॉशिंगटन. दुनिया में बीते दिन 34.61 लाख नए कोरोना संक्रमितों (Coronavirus) की पहचान हुई है. 18.58 लाख लोग ठीक हुए हैं, जबकि 8,832 लोगों की मौत हुई है. नए संक्रमितों के मामले में अमेरिका 7.10 लाख मरीजों के साथ टॉप पर है, जबकि 4.36 लाख नए मामलों के साथ फ्रांस दूसरे नंबर पर है. वहीं, 3.17 लाख नए मामलों के साथ भारत तीसरे नंबर पर है.

    पढ़ें प्रमुख देशों का हाल:-
    अमेरिका में 2,374 नई मौतें दर्ज की गई हैं. एक्टिव केस के मामले में अमेरिका टॉप पर है. पूरी दुनिया में 6.07 करोड़ एक्टिव केस हैं. इनमें से 2.5 करोड़ अकेले अमेरिका में हैं. अब तक करीब 33.92 करोड़ से ज्यादा लोग इस महामारी की चपेट में आ चुके हैं. इनमें से 27.28 करोड़ ठीक हो चुके हैं. वहीं, 55.83 लाख ने जान गंवाई है.

    हवा में 20 मिनट तक रहने के बाद संक्रमण क्षमता का 90% खो देता है कोरोना

    फाइजर के सीईओ को जेनेसिस पुरस्कार
    अमेरिकी फार्मा कंपनी फाइजर के सीईओ अल्बर्ट बौर्ला ​​​​को 2022 के जेनेसिस पुरस्कार से सम्मानित किया गया है. उन्हें यह सम्मान कुछ ही महीनों के भीतर कोरोना वैक्सीन डेवलप करने के लिए दिया गया है. सम्मान के तहत उन्हें करीब 7 करोड़ रुपए (1 मिलियन डॉलर) की पुरस्कार राशि दी जाएगी.
    ब्रिटेन ने खत्म किया वर्क फ्रॉम होम
    कोरोना संक्रमितों की संख्या के हिसाब से दुनिया में चौथे नंबर पर चल रहे ब्रिटेन ने गुरुवार से अपने यहां वर्क फ्रॉम होम को खत्म कर दिया है, यानी अब सभी को ऑफिस आकर ही काम करना होगा. यहां गुरुवार को कोरोना के 1,07,364 नए केस आए और 330 लोगों की मौत हुई, इसके बावजूद ब्रिटेन ने यह फैसला लिया है. इतना ही नहीं 27 जनवरी से आउटडोर में मास्क पहनना भी कम्पलसरी नहीं रहेगा.

    चीन में कड़ी पाबंदियां लागू
    चीन में 4 फरवरी से शुरु होने वाले विंटर ओलिंपिक को देखते हुए कड़ी पाबंदियां लागू की जा रही हैं. यहां के बड़ी आबादी वाले शहरों में बहुत कम केस मिलने के बावजूद लॉकडाउन लगाया जा रहा है. बीते दिन यहां के तियानजिन और आन्यांग शहर में लॉकडाउन लगा दिया गया.

    फ्रांस में कोरोना नियमों में ढील ​​​
    फ्रांस के PM ने गुरुवार को कहा कि फरवरी से कोविड नियमों में ढील दी जाएगी. यहां अगले महीने नाइट क्लब्स खोलने की भी अनुमति दी जाएगी. स्पोर्ट्स और एंटरटेनमेंट की जगहों को 2 फरवरी से खोला जाएगा. वहीं, सिनेमा हाल और बार को 16 फरवरी से शुरु किया जा सकता है. वैक्सीन पास में रियायतें बढ़ाई गईं हैं. फिलहाल कोरोना के कारण अस्पतालों में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या में इजाफा नहीं हो रहा है.

    UK में मास्क और वर्क फ्रॉम होम खत्म, सरकार ने कहा-कोविड अब लाइफ का हिस्सा

    स्पेन में बुधवार को 1,57,941 नए केस
    प्रधानमंत्री पेड्रो सांचेज ने कहा है कि कोरोना के मामलों को अब इमरजेंसी नहीं बल्कि सामान्य बीमारी के तौर पर देखा जाएगा. स्पेन में बुधवार को 1,57,941 नए केस आए। प्रतिबंधों में अगले सप्ताह से ढील के आसार हैं.

    Tags: Coronavirus, COVID 19, Face mask, Work From Home

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर