Home /News /world /

Coronavirus: चीन के सामने आई बड़ी मुश्किल, फिर से बढ़ने लगे कोविड-19 संक्रमण के मामले

Coronavirus: चीन के सामने आई बड़ी मुश्किल, फिर से बढ़ने लगे कोविड-19 संक्रमण के मामले

बृहस्पतिवार को कोविड-19 के 28 नये मामले सामने आये थे. (फाइल फोटो)

बृहस्पतिवार को कोविड-19 के 28 नये मामले सामने आये थे. (फाइल फोटो)

चीन (China) में शुक्रवार को कोरोना वायरस के 32 नये मामले सामने आये जिनमें चार मरीज बीजिंग से हैं. राजधानी शहर बीजिंग (Beijing) में इस महामारी के मामले बढ़ने से अधिकारियों के मन में अगले साल होने वाले शीतकालीन ओलंपिक से पहले चिंता घर कर गई है

अधिक पढ़ें ...

    बीजिंग: चीन में, यात्रा से लौटने के कुछ दिन बाद एक सेवानिवृत दंपत्ति के कोविड-19 (Covid-19) से संक्रमित पाये जाने के बाद उन दोनों को देश में हाल में कोरोना वायरस (Corona Virus) के मामले बढ़ने के लिए जिम्मेदार ठहराया जा रहा है और चीन की ‘अब कोविड बिल्कुल नहीं’ नीति की प्रभावकारिता पर सवाल उठने लगे हैं.

    चीन में शुक्रवार को कोरोना वायरस के 32 नए मामले सामने आये जिनमें चार मरीज बीजिंग से हैं. राजधानी शहर बीजिंग (Beijing) में इस महामारी के मामले बढ़ने से अधिकारियों के मन में अगले साल होने वाले शीतकालीन ओलंपिक से पहले चिंता घर कर गयी है . इस सप्ताह मंगलवार से बीजिंग में कोविड-19 के छिटपुट मामले आ रहे हैं जो दो महीने से अधिक समय से यहां कोई मामला नहीं होने का समापन लग रहा है.

    चीन ने नीति में ढील के संकेत नहीं दिए
    आलोचकों का कहना है कि देश के अलग अलग हिस्सों में समय समय पर इस संक्रमण के सिर उठाने से तैयारी संबंधी चुनौतियां पैदा होने के बावजूद चीन ने अपनी महंगी ‘अब कोविड बिल्कुल नहीं’ नीति में किसी ढील के संकेत नहीं दिये हैं.

    चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने बताया कि देश के अलग- अलग हिस्सों में बृहस्पतिवार को कोविड-19 के 28 नए मामले सामने आए और ये लोग स्थानीय रूप से संक्रमित हुए थे.

    चीन में कई जगहों में फिर से बढ़े मामले
    देश में बीजिंग, अंदरूनी मंगोलिया, गांसू, शांक्सी, निंक्सिया , गुझोऊ और किंघाई समेत विभिन्न स्थानों से ये मामले सामने आ रहे हैं. इनके लिए काफी हद तक शंघाई के उस दंपत्ति को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है जो कई शहरों में गया और अब दोनों मियां-बीवी संक्रमित पाये गये हैं. अब अधिकारी उन लोगों की तलाश में हैं जो दोनों के संपर्क में आये.

    Tags: China, Coronavirus, COVID 19

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर