• Home
  • »
  • News
  • »
  • world
  • »
  • फ्रांसीसी राष्ट्रपति-जर्मन चांसलर को भाया इंडियन स्टाइल, एक दूसरे को किया 'नमस्ते'

फ्रांसीसी राष्ट्रपति-जर्मन चांसलर को भाया इंडियन स्टाइल, एक दूसरे को किया 'नमस्ते'

फ्रांसीसी राष्‍ट्रपति इमैनुएल मैक्रों और जर्मन चांसलर एजेंला मर्केल (फाइल फोटो)

फ्रांसीसी राष्‍ट्रपति इमैनुएल मैक्रों और जर्मन चांसलर एजेंला मर्केल (फाइल फोटो)

फ्रांसीसी राष्‍ट्रपति इमैनुएल मैक्रों (Emmanuel Macron) ने पेरिस के दौरे पर आई जर्मन चांसलर एजेंला मर्केल (Angela Merker) से हाथ मिलाने की बजाय नमस्‍ते कहकर उनका अभिवादन किया.

  • Share this:
    पेरिस. कोरोना वायरस (Coronavirus) महासंकट के बीच में फ्रांसीसी राष्‍ट्रपति इमैनुएल मैक्रों (Emmanuel Macron) को भारतीय अभ‍िवादन का तरीका 'नमस्‍ते' बेहद पसंद आया है. फ्रांसीसी राष्‍ट्रपति ने पेरिस के दौरे पर आई जर्मन चांसलर एजेंला मर्केल से हाथ मिलाने की बजाय नमस्‍ते कहकर उनका अभिवादन किया. इसके बाद एजेंला मर्केल ने भी झुककर उन्‍हें नमस्‍त‍े किया. मर्केल ने मैक्रों की पत्‍नी को भी नमस्‍ते कहा.

    फ्रांसीसी राष्‍ट्रपति ने इसका वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट पर डाला है जिसे काफी पसंद किया जा चुका है. इस वीडियो को करीब चार लाख बार देखा जा चुका है. करीब आठ हजार लोगों ने इस वीडियो को लाइक किया है. बता दें कि कोरोना वायरस के प्रसार से बचने के लिए इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने भी देशवासियों से अपील की कि वे भारतीय परंपरा के अनुसार हाथ मिलाने की जगह हाथ जोड़कर अभिवादन करें.



    ये भी पढ़ें: बाइडेन का वो मुंबई वाला रिश्तेदार, जिसके सहारे भारत में लड़ना चाहते थे चुनाव

    पिछले दिनों लंदन के मार्लबोरो हाउस में जब कॉमनवेल्थ रिसेप्शन में प्रिंस चार्ल्स पहुंचे तो उन्होंने वहां मौजूद अतिथियों का हाथ जोड़कर अभिवादन किया, जबकि वहां लोग हाथ मिलाकर अभिवादन करते हैं. उन्हें ऐसा करते देख अन्य लोग भी हाथ जोड़कर नमस्ते करते दिखे. नीदरलैंड्स के किंग विलियम अलेक्जेंडर भी किसी तरह का रिस्क नहीं लेना चाहते हैं. पिछले दिनों जब वह जकार्ता पहुंचे तो उन्होंने वहां मौजूद नेताओं से हाथ मिलाने की जगह हाथ जोड़कर अभिवादन किया था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज