लाइव टीवी

कोरोना: अमेरिका में मौत का आंकड़ा 16 हजार के पार, एक दिन में 1,842 मौतें

News18Hindi
Updated: April 10, 2020, 5:48 PM IST
कोरोना: अमेरिका में मौत का आंकड़ा 16 हजार के पार, एक दिन में 1,842 मौतें
अमेरिका में कोरोना वायरस की वजह से मौत का आंकड़ा 16 हजार के पार कर गया है.

अमेरिका (America) में 24 घंटों में कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण की वजह से 1,842 लोगों की मौत हुई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 10, 2020, 5:48 PM IST
  • Share this:
न्यूयॉर्क: अमेरिका (America) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण की वजह से मौत का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है. गुरुवार शाम तक अमेरिका में कुल 16,715 लोगों की संक्रमण की वजह से मौत हुई है. पिछले 24 घंटों के दौरान करीब 2 हजार मौतें हुई हैं. गुरुवार को अमेरिका में कोरोना के संक्रमण के मामले बढ़कर 4 लाख 69 हजार 450 हो गए. संक्रमण में 33,381 मामलों की बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है.

अमेरिका में कोरोना के संक्रमण की वजह से होने वाली मौतें कम नहीं हो पा रही हैं. पिछले दिन वायरस के संक्रमण की वजह से 1,842 मौतें दर्ज की गई हैं. हालांकि इन आंकड़ों के बीच एक उम्मीद की किरण भी नजर आती है. कोरोना से गंभीर तौर पर बीमार करीब 25,988 लोगों के ठीक होने की खबर है.

न्यूयॉर्क में सबसे ज्यादा संक्रमण और मौत के मामले
अमेरिका में न्यूयॉर्क वायरस संक्रमण का केंद्र बन चुका हैं. यहां संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं और इसकी वजह से सबसे ज्यादा मौतें भी हुई हैं. गुरुवार को 24 घंटे के भीतर न्यूयॉर्क में संक्रमण के 10 हजार नए मामले सामने आ गए. यहां कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1 लाख 59 हजार 937 हो गई है. न्यूयॉर्क में संक्रमण की वजह से 7,067 मौतें हुई हैं. पिछले दिन यहां 799 मौतें दर्ज की गईं.



अमेरिका वायरस के संक्रमण से बुरी तरह से प्रभावित हुआ है. अमेरिका के बाद स्पेन में सबसे ज्यादा संक्रमण के मामले सामने आए हैं. स्पेन में संक्रमण के कुल 1 लाख 53 हजार मामले सामने आए हैं. संक्रमण की वजह से 15 हजार लोगों की मौत हुई है. वहीं इटली में संक्रमण के 1 लाख 43 हजार मामले सामने आए हैं लेकिन संक्रमण की वजह से 18 हजार लोगों की मौत हुई है.



वहीं चीन में वायरस संक्रमण के 83 हजार मामले सामने आए हैं और यहां संक्रमण की वजह से 3,300 मौतें हुई हैं. चीन से ही सबसे पहले वायरस का संक्रमण फैला है.

न्यूयॉर्क में कम हुई है हॉस्पिटल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या
गुरुवार को लगातार तीसरे दिन न्यूयॉर्क में सबसे ज्यादा मौतें हुईं. हॉस्पिटल में मरीजों की संख्या में भी बेतहाशा इजाफा हुआ है. गवर्नर एंड्र्यू कुओमो ने कहा है कि 24 घंटे में 799 लोगों की मौत हुई है.

हालांकि न्यूयॉर्क के नए मरीजों में कमी आई है. गवर्नर एंड्र्यू कुओमो ने कहा है कि पिछले दिनों 200 मरीजों को हॉस्पिटल में भर्ती करने की नौबत आई, ये आंकड़ा उत्साह बढ़ाने वाला है क्योंकि हॉस्पिटल में भर्ती होने वालों में कमी आई है. पिछले हफ्ते हर दिन 1 हजार संक्रमित लोग सामने आ रहे थे.

आईसीयू में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या भी घटी है. न्यूयॉर्क राज्य में करीब 18 हजार 200 मरीजों को हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया है. करीब दो तिहाई मौतें न्यूयॉर्क शहर में हुई हैं. कहा जा रहा है कि न्यूयॉर्क में सरकारी आंकड़ों से ज्यादा मौतें हुई हैं. कई लोगों ने अपने घर पर ही दम तोड़ दिया, उन्हें सरकारी रिकॉर्ड में दर्ज किया ही नहीं गया.

ये भी पढ़ें:

कोरोना वायरस से तबाह हो सकता है यूरोपियन यूनियन, इटली के पीएम ने जताई चिंता
कोरोना वायरस के चलते दोगुने हो जाएंगे भुखमरी से जूझने वाले लोग
कोरोना वायरस: न्यूयॉर्क में लगा लाशों का ढेर, एक साथ कब्रों में दफनाई जा रही हैं बॉडी, फोटो वायरल
अमेरिका में क्यों जा रही हैं बड़े पैमाने पर चाइनीज लोगों की नौकरियां
धरती पर मंडराया एक और बड़ा खतरा, ओजोन परत में बड़ा छेद, हो सकता है नुकसान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अमेरिका से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 10, 2020, 5:48 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading