अपना शहर चुनें

States

इटली में दिखी आशा की किरण! घट रही है मौत की संख्या, ICU में भी कम हो रहे हैं मरीज़

यूके में मौत का आंकड़ा 26 हजार के पार चला गया है.
यूके में मौत का आंकड़ा 26 हजार के पार चला गया है.

Coronavirus: इटली के सिविल प्रोटेक्शन डिविज़न के मुताबिक इटली के अस्पतालों में क्रिटिकल मरीज़ों की संख्या 4,068 थी, जो शनिवार को कम होकर 3,994 हो गई है.

  • Share this:
रोम. कोरोना वायरस (Coronavirus) से दुनिया भर में अब तक सबसे ज्यादा मौत इटली (Italy) में हुई है. यहां अब तक 15 हज़ार से ज्यादा लोगों की जान चुकी है. शनिवार को भी इस वायरस से 681 लोगों की मौत हुई. लेकिन अब इटली में हालात तेजी से बदल रहे हैं. ताजा आंकड़ों से इस बात के संकेत मिलने लगे हैं कि यहां हालात धीरे-धीरे सुधर रहे हैं. पहली बार इंटेंसिव केयर यूनिट (ICU) में भर्ती मरीजों की संख्या में कमी आई है.

घट रही है मरीजों की संख्या
इटली के सिविल प्रोटेक्शन डिविज़न के मुताबिक इटली के अस्पतालों में क्रिटिकल मरीज़ों की संख्या 4,068 थी, जो शनिवार को कम होकर 3,994 हो गई है. इस वक्त 3.3 फीसदी की दर से संक्रमण फैल रहा है. शुक्रवार को संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ कर 88274 पहुंच गई. कोरोना वायरस से ठीक होने वाले मरीजों की सख्या अब बढ़ने लगी है. अब तक करीब 20996 लोग ठीक हुए हैं. करीब आधे संक्रमित लोग इटली के लॉम्बैरडी प्रांत से हैं.

डेटा से अंच्छे संकेत
सिविल प्रोटेक्शन डिविज़न के प्रमुख एंजेलो बोर्रेली ने कहा, 'ये हमारे लिए बेहद अहम डेटा है क्योंकि पहली बार ऐसा हुआ है जब क्रिटिकल मरीज़ों की संख्या कम हुई है. अब इससे हमारे अस्पतालों को थोड़ी राहत मिलेगी. उन्हें सांस लेने का मौक़ा मिलेगा. जब से हम लोगों ने इमरजेंसी हालात को देखा है तब से पहली बार क्रिटिकल मरीज़ों की संख्या में कमी आयी है.'



सुरक्षा में तैनात पुलिस अधिकारी की मौत
इससे पहले शनिवार को इटली के प्रधानमंत्री की सुरक्षा में तैनात एक पुलिस अधिकारी की नोवल कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से मौत हो गई है. 52 साल के इटली पुलिस के अधिकारी प्रधानमंत्री ग्यूसेप्पे कोंटे की सुरक्षा में तैनात थे. 52 साल के इटली पुलिस के अधिकारी प्रधानमंत्री ग्यूसेप्पे कोंटे की सुरक्षा में तैनात थे. इटली की सरकार की तरफ से कहा गया है कि पुलिस अधिकारी जियोर्जियो गुआस्तामाचिया को 21 मार्च को कोरोना वायरस की जांच में पॉजिटिव पाया गया था.

ये भी पढ़ें:

9 बजे 9 मिनट: कोरोना का अंधेरा मिटाने के लिए आज देशवासी जलाएंगे दीया

केरल की स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कोरोना वायरस से लड़ाई का रास्ता
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज