ट्रंप का जवाबी हमला- राष्ट्रपति बनने लायक नहीं थे ओबामा, बेहद अयोग्य थे

ट्रंप का जवाबी हमला- राष्ट्रपति बनने लायक नहीं थे ओबामा, बेहद अयोग्य थे
चीन का ट्रंप से सवाल- हांगकांग में प्रदर्शन करना ठीक तो अमेरिका में आतंकवाद कैसे हो गया?

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने भी जवाबी हमला करते हुए ओबामा को 'अयोग्य' राष्ट्रपति करार दिया है. रविवार को व्हाइट हॉउस में पत्रकारों से बातचीत में ट्रंप ने कहा कि वे (ओबामा) कभी राष्ट्रपति बनने लायक नहीं थे.

  • Share this:
वाशिंगटन. पूर्व अमेरिकी (US) राष्ट्रपति बराक ओबामा (Barack Obama) के कोरोना संक्रमण (Coronavirus) से निपटने के मामले में ट्रंप सवाल पर सवाल खड़े करने के बाद अब मामला बढ़ता नज़र आ रहा है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने भी जवाबी हमला करते हुए ओबामा को 'अयोग्य' राष्ट्रपति करार दिया है. रविवार को व्हाइट हॉउस में पत्रकारों से बातचीत में ट्रंप ने कहा कि वे (ओबामा) कभी राष्ट्रपति बनने लायक नहीं थे.

ट्रंप की यह प्रतिक्रिया तब आई है, जब शनिवार को ओबामा ने कोरोना वायरस महामारी को लेकर अमेरिकी अधिकारियों के कामकाज के तरीकों की आलोचना की थी. ट्रंप ने कैंप डेविड रवाना होने से पहले व्हाइट हाउस में पत्रकारों से कहा, 'वह (ओबामा) एक अयोग्य राष्ट्रपति थे. मैं यह कह सकता हूं. बेहद अयोग्य.'

इससे पहले छात्रों को अपने संबोधन में ओबामा ने कहा था कि कोविड-19 महामारी ने अमेरिकी नेतृत्व का पर्दाफाश कर दिया है. ओबामा ने किसी अधिकारी का नाम लिए बिना कहा था कि इतने सारे प्रभारी क्या कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि उनमें से बहुत से प्रभारी होने का दिखावा भी नहीं कर रहे हैं.



ट्रंप बोले- अमेरिका में घट रहे हैं संक्रमण के मामले
उधर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का कहना है कि अमेरिका में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले अब तेज़ी से कम हो रहे हैं. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि कुछ जगहों पर अब भी यह बड़ी समस्या है. समाचार एजेंसी एएफ़पी के अनुसार कोरोना वायरस के कारण अमेरिका में रविवार को 24 घंटों में कुल 820 मौतें हुई हैं.

इसके साथ ही यहां इस वायरस से होने वाली मौतों का आंकड़ा 89,550 तक पहुंच गया है. इससे पहले यहां 10 मई को सबसे कम, 776 मौतें दर्ज की गई थीं. जॉन्स हॉप्किन्स यूनिवर्सिटी के अनुसार अमेरिका में कुल संक्रमितों की संख्या 14 लाख 86 हज़ार से अधिक है. यहां न्यूयॉर्क, न्यूजर्सी और मैसेचुसेट्स कोरोना वायरस से सबसे बुरी तरह प्रभावित इलाक़े हैं.

 

ये भी पढ़ें:

चीन का वो छोटा कस्बा कौन सा है, जहां जापान के लिए आधे से ज्यादा ताबूत तैयार होते हैं

मांस की जगह खा सकेंगे ये जहरीली हवा, 1 किलो की कीमत लगभग 400 रुपए

कौन है दलाई लामा का वारिस, जिसे चीन ने 25 सालों से छिपा रखा है

चीन का सबसे शक्तिशाली नेता, जिसने पूरी जिंदगी कभी ब्रश नहीं किया

क्या था रूस के सीक्रेट शहरों में, जो उन्हें देश के नक्शे से ही गायब कर दिया गया
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज