लाइव टीवी

ट्रंप ने WHO पर लगाया आरोप, कहा-चीन का लिया पक्ष, पहले नहीं दी वार्निंग

News18Hindi
Updated: March 26, 2020, 3:22 PM IST
ट्रंप ने WHO पर लगाया आरोप, कहा-चीन का लिया पक्ष, पहले नहीं दी वार्निंग
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)

Coronavirus in America: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने WHO पर आरोप लगाते हुए कहा कि अगर इस बारे में पहले ही चेतावनी दी होती तो इतनी जान नहीं गई होतीं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 26, 2020, 3:22 PM IST
  • Share this:
वॉशिंगटन. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर अपनी चिंता व्यक्त करते हुए विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) पर आरोप लगाए हैं. ट्रंप ने कहा कि WHO ने चीन की बात मानी और लोगों को इस संक्रमण के बारे में पहले चेतावनी नहीं दी.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि WHO ने चीन का पक्ष लिया है और उसे बचाने की कोशिश की है. अगर WHO पहले ही इस बात की जानकारी दे देता, तो शायद इतनी जानें नहीं जातीं.

दुनिया भर में लाखों संक्रमित
बुधवार को भी दुनिया भर में कोरोना संक्रमण के 48486 नए केस सामने आए जिससे कुल मामलों की संख्या बढ़कर 4,68,000 से ज्यादा हो गयी है. कोरोना संक्रमण से दुनिया भर में 2389 लोगों की मौत हो गई और कुल मौतों का आंकड़ा बढ़कर 21000 को पार कर गया. बुधवार को भी अमेरिका, इटली, स्पेन और फ्रांस इस वायरस के संक्रमण से सबसे बुरी तरह प्रभावित रहे.



अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप लगातार चीन पर आरोप लगा रहे हैं. अमेरिका ने इससे पहले भी चीन पर आरोप लगाते हुए कहा था कि चीन इससे जुड़ी जानकरियां छिपा रहा है.

बुधवार को अमेरिका में 13347 नए केस सामने आए, जिससे संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 68203 हो गए. अमेरिका में बुधवार को 247 लोगों की मौत भी हो गई, जिससे कुल मौतों की संख्या बढ़कर 1027 हो गई है. नए केस के मामले में कल स्पेन दूसरे नंबर पर रहा और यहां 7457 नए केस सामने आए और कुल मामलों की संख्या बढ़कर 49515 हो गई है. स्पेन में बुधवार को इस संक्रमण से 656 लोगों की मौत भी हो गई, जिससे कुल मौतों का आंकड़ा बढ़कर 3647 हो गया है.

ये भी पढ़ें : अलर्ट! चीन में ठीक हुए लोगों में से 10% को फिर से हो गया कोरोना संक्रमण

उधर, एक समाचार चैनल को दिए इंटरव्यू में अमेरिकी  विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने स्पष्ट कहा कि वायरस के फैलने की शुरुआत चीन के वुहान शहर से हुई थी, इसमें कोई शक नहीं है. खुद चीन की कम्युनिस्ट पार्टी ने ये माना है कि ये संक्रमण कहां से फैलना शुरू हुआ है. हालांकि, उन्होंने बाद में इससे जुड़े तथ्य छुपाए और पूरी दुनिया को खतरे में डाल दिया. इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी इसे 'चीनी वायरस' कह चुके हैं.

ये भी पढ़ें : कोरोना को 'चीनी वायरस' कहने पर भारत को ऐतराज, चीन ने कहा 'शुक्रिया'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 26, 2020, 2:10 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर