चीन के बाद दक्षिण कोरिया में भी पैर पसार रहा कोरोना वायरस, सामने आये 60 नए मामले

चीन के बाद दक्षिण कोरिया में भी पैर पसार रहा कोरोना वायरस, सामने आये 60 नए मामले
चीन के बाद कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा केस साउथ कोरिया में (फोटो-AP)

दक्षिण कोरिया (South Korea) में हाल के कुछ दिनों में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामलों में अचानक तेज वृद्धि हुई है जहां दक्षिणी शहर दाएगू के एक धार्मिक प्रतिष्ठान में पिछले हफ्ते संक्रमण के कई मामले सामने आए थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 25, 2020, 9:53 AM IST
  • Share this:
सियोल. दक्षिण कोरिया में घातक कोरोना वायरस (Coronavirus) के 60 और मामले सामने आए हैं. इसी के साथ देश में वायरस के कुल पुष्ट मामले 893 हो गए हैं. चीन के बाद कोरोना वायरस के सबसे अधिक मामले दक्षिण कोरिया (South Korea) में हैं. कोरिया रोग नियंत्रण एवं निरोध केन्द्र (केसीडीसी) ने यह जानकारी दी. संक्रमण से एक और व्यक्ति की मौत हो जाने के साथ ही देश में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़ कर 8 हो गई है. केसीडीसी ने कहा कि वायरस के नए सर्वाधिक 49 मामले उत्तर येओंगसांग प्रांत के दाएगू शहर के हैं.

रोजाना हो रही मामलों में वृद्धि
तीन दिन पहले तक केसीडीसी ने कहा था कि देश में रोजाना संक्रमण के मामलों में 200 से अधिक की वृद्धि हो रही है. दक्षिण कोरिया में हाल के कुछ दिनों में कोरोना वायरस के मामलों में अचानक तेज वृद्धि हुई है जहां दक्षिणी शहर दाएगू के एक धार्मिक प्रतिष्ठान में पिछले हफ्ते संक्रमण के कई मामले सामने आए थे.

दक्षिण कोरिया में तेजी से फैलते कोरोना वायरस पर दक्षिण कोरिया के प्रधानमंत्री ने स्थानीय चर्च और एक अस्पताल को जिम्मेदार ठहराते हुए 'गंभीर स्थिति ' करार दिया. उन्होंने कहा कि सरकार बीमारी के और आगे फैलने से रोकने के लिए सभी प्रयास कर रही है.



इससे पहले कोरिया सेंटर फॉर डिसीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन ने कहा था कि चौथे सबसे बड़े शहर डेगू और आसपास के क्षेत्रों में 120 नए मामलों में से 113 दर्ज किए गए. एजेंसी ने कहा कि उनमें से 70 डेगू में शिनचोनजी चर्च की एक शाखा से जुड़े हैं. यह देश में वायरस फैलने की एक बड़ी वजह बन गई है. (भाषा इनपुट के साथ)



ये भी पढ़ें: कोरोना वायरस: भारत ने चीन को दिखाए सख्त तेवर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading