इटली में बढ़ा कोरोना वायरस, मरने वालों की संख्या हुई 52, 2000 से ज्यादा संक्रमित

इटली में बढ़ा कोरोना वायरस, मरने वालों की संख्या हुई 52, 2000 से ज्यादा संक्रमित
अगर हर नागरिक की मेडिकल जांच कर सभी ऐसे मामलों को शामिल कर लिया जाए, जिनमें अब तक संक्रमण के लक्षण सामने नहीं आए हैं, लेकिन वे संक्रमित हैं तो मृत्युदर बहुत कम हो जाएगी

इटली में कोरोना वायरस (Coronavirus) से मरने वालों की संख्या सोमवार को बढ़कर 52 हो गई. अभी तक दो हजार से ज्यादा लोग इस विषाणु के संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं.

  • Share this:
रोम. कोरोना वायरस ने चीन के अलावा कई देशों को अपनी चपेट में ले लिया है. इटली में कोरोना वायरस (Coronavirus) से मरने वालों की संख्या सोमवार को बढ़कर 52 हो गई और अभी तक दो हजार से ज्यादा लोग इस विषाणु के संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं. संक्रमित लोगों में से अधिकतर इटली के उत्तरी लोम्बार्डी क्षेत्र में हैं. नागरिक सुरक्षा एजेंसी ने कहा कि रविवार से अब तक 18 लोगों की मौत हो चुकी है जिनमें से तीन एमिलिया रोमाग्ना में हुई है.

इन देशों में मिले कोरोना वायरस के पहले मरीज
इस बीच रियाद से खबर के मुताबिक सऊदी अरब में भी इस वायरस से संक्रमण का पहला मामला सामने आया है. इरान से लौटे एक व्यक्ति को कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि बहरीन से देश में प्रवेश के बाद जांच में यह व्यक्ति संक्रमित पाया गया. उसे हॉस्पिटल में पृथक रखा गया है.

वहीं डकार से आई खबरों में कहा गया कि सेनेगल में भी नए कोरोना वायरस से संक्रमण के पहले मामले की पुष्टि हुई है. सेनेगल के स्वास्थ्य मंत्री दिफू सर ने पत्रकारों को बताया कि फ्रांस से इस पश्चिमी अफ्रीकी देश लौटे एक फ्रांसीसी नागरिक को कोविड-19 पॉजिटिवि पाया गया. वह पिछले महीने फ्रांस गया था. मरीज को राजधानी डकार में पृथक रखा गया है.
अमेरिका में 6 लोगों की मौत


अमेरिका में भी कोरोना वायरस से अभी तक 6 लोगों की मौत के मामले सामने आ चुके हैं. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि सिएटल क्षेत्र में चार और लोगों की मौत हो गई है. अधिकारियों का कहना है कि वाशिंगटन राज्य और यू.एस. राज्य में अब कुल 18 मामले हैं. ये मामले फ्लोरिडा, न्यूयॉर्क और जॉर्जिया में मिले हैं. (भाषा इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें: कोराना वायरस: इटली में फंसे भारत के 85 छात्र, सरकार से मांगी मदद
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading