कोविड-19 मरीजों को मुफ्त में सलाह देने के लिए भारतीय-अमेरिकी डॉक्टरों ने शुरू की हेल्पलाइन

देश में कोरोना वायरस से हालात खराब हैं. (Pic- AP)

देश में कोरोना वायरस से हालात खराब हैं. (Pic- AP)

Helpline for COVID19 Patients: शुरुआती कुछ दिन में ही लगभग एक दर्जन डॉक्टर काफी सारे कोविड-19 रोगियों को मुफ्त में परामर्श प्रदान कर चुके हैं.

  • Share this:
वॉशिंगटन. बिहार और झारखंड से संबंध रखने वाले डॉक्टरों के एक भारतीय-अमेरिकी समूह ने कोविड-19 रोगियों को घर बैठे निशुल्क परामर्श उपलब्ध कराने के लिये एक हेल्पलाइन शुरू की है.

उत्तरी अमेरिका के बिहार एवं झारखंड एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉक्टर अविनाश गुप्ता और विभिन्न भारतीय-अमेरिकी डॉक्टरों की अगुवाई में यह समूह कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए लोगों को इंटरनेट और ऐप के जरिये निशुल्क स्वास्थ्य परामर्श प्रदान करता है.

Youtube Video


एफआईए के पूर्व अध्यक्ष डॉक्टर आलोक कुमार ने कहा, 'यह घर पर बैठे लोगों को मदद करने के हमारे प्रयास का हिस्सा है.' उन्होने बताया कि शुरुआती कुछ दिन में ही लगभग एक दर्जन डॉक्टर काफी सारे कोविड-19 रोगियों को मुफ्त में परामर्श प्रदान कर चुके हैं.
दूसरी ओर, भारत में एक दिन में 3,23,144 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाये जाने के बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,76,36,307 हो गई है, जबकि राष्ट्रीय स्तर पर ठीक होने की दर गिरकर 82.54 प्रतिशत हो गई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने इस बारे में बताया. मंत्रालय ने मंगलवार सुबह आठ बजे अपडेट की गई जानकारी में बताया कि संक्रमण से 2,771 लोगों के दम तोड़ने से मृतक संख्या बढ़कर 1,97,894 हो गई है.



उपचाराधीन मरीजों की संख्या में भी तेजी से वृद्धि हो रही है और यह संख्या बढ़कर 28,82,204 हो गई है जो कुल संक्रमितों का 16.34 प्रतिशत है. वहीं, राष्ट्रीय स्तर पर कोविड-19 से ठीक होने की दर गिरकर 82.54 प्रतिशत हो गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज