जापानी जहाज ‘डायमंड प्रिसेंस’ में फंसे भारतीयों को बुधवार को लाया जाएगा भारत

जापानी जहाज ‘डायमंड प्रिसेंस’ में फंसे भारतीयों को बुधवार को लाया जाएगा भारत
डायमंड प्रिंसेस क्रूज

कोरोना वायरस (Coronavirus) के लिए की गई जांच में जिन भारतीयों के नतीजे पॉजिटिव नहीं आए, उन्हें एक चार्टर्ड विमान से 26 फरवरी को वापस भारत लाया जाएगा.

  • भाषा
  • Last Updated: February 26, 2020, 10:35 AM IST
  • Share this:
तोक्यो. जापान (Japan) के तट पास पृथक से खड़े किये गये पोत ‘डायमंड प्रिसेंस’ (Diamond Princes) पर फंसे जिन भारतीयों की कोरोना वायरस (Coronavirus) के लिए की गई जांच में नतीजे पॉजिटिव नहीं आए, उन्हें एक चार्टर्ड विमान से 26 फरवरी को वापस भारत लाया जाएगा. भारतीय दूतावास ने मंगलवार को इस बात की जानकारी दी. इस जहाज पर सवार संक्रमित भारतीयों की कुल संख्या 16 हो गई है.

तोक्यो के पास योकोहामा तट पर तीन फरवरी को खड़े किए गए जहाज ‘डायमंड प्रिंसेज’ में सवार कुल 3,711 लोगों में 138 भारतीय भी शामिल हैं. इनमें चालक दल के 132 सदस्य और छह यात्री हैं.

दूतावास ने मंगलवार को ट्वीट किया, जिन भारतीयों की सीओवीआईडी-19 के लिए की गई जांच में नतीजे पॉजिटिव नहीं आए, चिकित्सा दल की मंजूरी के बाद उन्हें वापस ले जाने के लिए विमान की व्यवस्था की जा रही है. इस संबंध में एक ई-मेल परामर्श विस्तृत ब्यौरे के साथ उन्हें भेजा गया है.



इन नए मामलों की पुष्टि ऐसे समय में हुई है जब कोरोना वायरस की जांच रिपोर्ट में निगेटिव पाए गए लोग 14 दिन तक पृथक रहने के बाद अब अपने घरों को रवाना हो रहे हैं. कोरोना वायरस की जांच रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद जापान में तट के पास खड़े क्रूज़ पोत को सैकड़ों यात्रियों ने बुधवार को अलविदा कहा और इसके साथ ही उनके मुश्किल भरे दिन खत्म हो गए.
उधर दक्षिण कोरिया में घातक कोरोना वायरस के 60 और मामले सामने आए हैं. इसी के साथ देश में वायरस के कुल पुष्ट मामले 893 हो गए थी. चीन के बाद कोरोना वायरस के सबसे अधिक मामले दक्षिण कोरिया में हैं. कोरिया रोग नियंत्रण एवं निरोध केन्द्र (केसीडीसी) ने यह जानकारी दी. संक्रमण से एक और व्यक्ति की मौत हो जाने के साथ ही देश में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़ कर 8 हो गई है.

ये भी पढ़ें: दक्षिण कोरिया में भी पैर पसार रहा कोरोना वायरस, सामने आये 60 नए मामले
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज