होम /न्यूज /दुनिया /इटली के डॉक्टरों का दावा- कोरोना वायरस का प्रकोप हो रहा है कम

इटली के डॉक्टरों का दावा- कोरोना वायरस का प्रकोप हो रहा है कम

इटली के डॉक्टर्स ने कहा, नहीं रहा कोरोना अब उतना घातक

इटली के डॉक्टर्स ने कहा, नहीं रहा कोरोना अब उतना घातक

इटली (Italy) के एक वरिष्ठ डॉक्टर ने दावा किया है कि कोरोना वायरस (Covid-19) का प्रकोप धीरे-धीरे कम होता जा रहा है, और ब ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. दुनिया में फैले कोरोना संक्रमण (Covid-19) ने अभी तक 3,73,600 से भी ज्यादा लोगों की जान ले ली है, वहीं इस घातक संक्रमण से विश्व में 62,59,200 लोग संक्रमित हो चुके हैं. संक्रमण से बचने के लिए कई देशों में रिसर्च चल रही है साथ ही इसकी वैक्सीन की भी खोज की जा रही है. लेकिन अभी तक कोई सटीक दवा इसकी सामने नहीं आई है. इसी बीच इटली (Italy) के टॉप डॉक्टर्स ने दावा किया है कि यह घातक संक्रमण अब उतना शक्तिशाली नहीं रहा जितना यह अपने शुरुआती दिनों में था. उन्होंने कहा कि यह अब बहुत कम घातक हो गया है.

    विश्व में तीसरी सबसे ज्यादा मौतें इटली में
    लोम्बार्डी के सैन राफेल अस्पताल के प्रमुख अल्बर्टो जांग्रिलो ने RAI टेलीविजन को बताया कि पिछले 10 दिनों में लिए गए स्वैब सैंपल को 1-2 महीने पहले के सैम्पल से कम्पेयर करने के बाद यह पता चलता है कि अब यह उतना शक्तिशाली नहीं जितना उस समय था. अल्बर्टो ने बताया कि वायरस क्लीनिकली रूप से अब इटली में मौजूद नहीं है. कोरोना से इटली में दुनिया में तीसरी सबसे ज्यादा मौतें हुई हैं.

    संक्रमण की दूसरी लहर से है डर
    अल्बर्टो के अनुसार मई में संक्रमण के नए मामलों में लगातार गिरावट आई है. विशेषज्ञ संक्रमण की दूसरी लहर को लेकर काफी चिंतित थे की संभावना के बारे में बहुत चिंतित थे और राजनेताओं को वास्तविकता को ध्यान में रखने की आवश्यकता है. उन्होंने कहा कि देश में धीरे-धीरे लॉकडाउन को खोला जा रहा है और हम अब सामान्य स्थिति में आ रहे हैं. इटली सरकार ने सावधानी बरतने का आग्रह करते हुए कहा कि संक्रमण पर जीत का दावा बहुत जल्द कर सकते हैं.

    स्वास्थ्य मंत्रालय के एक मंत्री सैंड्रा जम्पा ने एक बयान में कहा, लोगों को भ्रमित करने की बजाए, सावधानी बरतें. सोशल डिस्टेंसिंग बनाए, बड़े समारोह से बचें, बार-बार हाथ धोएं और मास्क पहने.



    ये भी पढ़ें : यूके में सुधरने लगे हैं हालात, कोरोना के चलते पिछले 10 हफ्तों में सबसे कम मौते

    Tags: America, Covid-19 Update, Italy, World news

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें