कोरोना: सड़कों पर घूम-घूम कर ज़रुरतमंदों को खाना पहुंचा रहे हैं प्रिंस हैरी और मर्केल

कोरोना: सड़कों पर घूम-घूम कर ज़रुरतमंदों को खाना पहुंचा रहे हैं प्रिंस हैरी और मर्केल
ज़रुरतमंदों को खाना पहुंचा रहे हैं प्रिंस हैरी और मर्केल

ड्यूक ऑफ़ ससेक्स प्रिंस हैरी (Prince Harry) और डचेस ऑफ़ ससेक्स मेगन मर्केल (Meghan Markle) खाना बांटने का ये काम अपनी पहचान छुपाकर कर रहे हैं. ये दोनों अमेरिका में कोरोना (Coronavirus) प्रभावितों के लिए काम कर रहे एनजीओ प्रोजेक्ट एंजेल फ़ूड के साथ काम कर रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 17, 2020, 9:17 AM IST
  • Share this:
लंदन. इंग्लैंड (England) के प्रिंस हैरी (Prince Harry) और उनकी पत्नी मेगन मर्केल (Meghan Markle) कोरोना वायरस (Coronavirus) से सबसे बुरी तरह प्रभावित अमेरिकियों (US) की मदद करने के लिए आगे आए हैं. हैरी और मर्केल ने न सिर्फ बड़े दान का का ऐलान किया बल्कि वे अब राजशाही वाले ठाट-बाट छोड़कर ज़रुरतमंद लोगों तक खाना भी पहुंचा रहे हैं. ये दोनों फिलहाल अमेरिका के लॉस एंजेल्स शहर में मौजूद हैं और यहां इन्हें बीते दो दिनों में कई जगह खाना पहुंचाते देखा गया है.

डेली मेल के मुताबिक ड्यूक ऑफ़ ससेक्स प्रिंस हैरी और डचेस ऑफ़ ससेक्स मेगन मर्केल खाना बांटने का ये काम अपनी पहचान छुपाकर कर रहे हैं. ये दोनों अमेरिका में कोरोना प्रभावितों के लिए काम कर रहे एनजीओ प्रोजेक्ट एंजेल फ़ूड के साथ काम कर रहे हैं. बुधवार को जब ये दोनों लॉस एंजेल्स में एक घर में खाना पहुंचाने पहुंचे तो उन्हें पहचान लिया गया. ये दोनों वेस्ट हॉलीवुड के सिएरा बोनिता कम्युनिटी अपार्टमेंट्स में खाना लेकर पहुंचे थे. हैरी ने मुंह पर कपड़ा बांधा हुआ था जबकि मर्केल ने सर्जिकल मास्क पहना हुआ था. दोनों खुद ज़रूरतमंद व्यक्ति के घर खाना देने आए थे.





सर्विलांस कैमरे की तस्वीरें सामने आयीं
इस अपार्टमेन्ट के बहार लगे सीसीटीवी कैमरे की तस्वीरों में दोनों कैद हो गए थे. बता दें कि दोनों सामान्य लोगों की तरह अलग-अलग गाड़ियों में एनजीओ के वॉलंटियर्स के साथ मदद करते हुए घूम रहे हैं. मिली जानकारी के मुताबिक उन्हें कोरोना के खतरे देखते हुए बहार जाने से इनकार भी किया गया था लेकिन वे दोनों सामान्य लोगों की तरह काम करना चाहते थे. ये दोनों 53 वर्षीय डैन टिरिल के घर खाना पहुंचाने गए थे. डैन ने बताया कि वे HIV पॉजिटिव हैं और उन्हें हाई ब्लड प्रेशर भी है.



डैन के मुताबिक मर्केल ने उन्हें फोन किया और खाना लेकर आने की बात कही. इसके बाद डैन ने उन्हें ऊपर आने के लिए कहा क्योंकि वे बीमार हैं. डैन के मुताबिक इसके बाद वे दरवाजा खोलकर बाहर देखने लगे और नीचे चले गए. डैन ने कहा कि मैंने हैरी को नहीं पहचाना था लेकिन मर्केल को देखकर मुझे अंदाज़ा हो गया कि ये दोनों कौन हैं.



ये भी पढ़ें:

अगर चीन ने बर्बाद नहीं किए होते ये 6 दिन तो कोरोना वायरस से बच सकती थी दुनिया

Coronavirus: चीन के वुहान शहर में लॉकडाउन हटने के बाद भी सख्‍ती से लागू की जा रही हैं कई पाबंदियां

Coronavirus: यूपी का वो आईएएस, जिसने कोरोना रोकने के लिए कर दिया एक बड़ा काम

Coronavirus: दिल्‍ली में प्‍लाज्‍मा थेरेपी से सुधरी संक्रमित की हालत, जानें कैसे होता है इलाज
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज