लाइव टीवी

ट्रंप ने नहीं पहना मास्क तो मिशीगन की अटॉर्नी जनरल बोलीं- राष्ट्रपति पर शर्म आती है

News18Hindi
Updated: May 22, 2020, 8:33 AM IST
ट्रंप ने नहीं पहना मास्क तो मिशीगन की अटॉर्नी जनरल बोलीं- राष्ट्रपति पर शर्म आती है
कैमरे के सामने मास्क लगाए क्यों नहीं दिखना चाहते ट्रंप

मिशीगन की अटॉर्नी जनरल डाना नेसल (Dana Nessel) ने गुरूवार को एक विवादित टिप्पणी में कहा कि उन्हें ट्रंप को अमेरिका का राष्ट्रपति कहने में शर्म आती है. ट्रंप ने गुरूवार को एक कार कंपनी फोर्ड (Ford) के मैन्युफैक्चरिंग प्लांट का दौरा किया था और इस दौरान मास्क पहनने से इनकार कर दिया था.

  • Share this:
वाशिंगटन. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) मास्क न पहनने को लेकर एक बार फिर विवादों के घेरे में हैं. मिशीगन की अटॉर्नी जनरल डाना नेसल (Dana Nessel) ने गुरूवार को एक विवादित टिप्पणी में कहा कि उन्हें ट्रंप को अमेरिका का राष्ट्रपति कहने में शर्म आती है. ट्रंप ने गुरूवार को एक कार कंपनी फोर्ड (Ford) के मैन्युफैक्चरिंग प्लांट का दौरा किया था और इस दौरान मास्क पहनने से इनकार कर दिया था. ट्रंप इससे पहले फ्लोरिडा में एक मास्क कंपनी के कर्मचारियों से मुलाक़ात के दौरान मास्क न पहन कर आलोचनाओं का शिकार हो चुके हैं.

डाना नेसल ने CNN से बातचीत में कहा कि मिशीगन के गवर्नर वोल्फ ब्लिट्जर को इस बारे में एक एक्जीक्यूटिव ऑर्डर लाने के लिए कहा है जिसके अनुसार आगे से ट्रंप मास्क पहनने से इनकार न कर सकें. इस ऑर्डर के मुताबिक एक तय उम्र सीमा के व्यक्तियों के लिए फेशियल मास्क पहनना अनिवार्य हो जाएगा. इस ऑर्डर के मुताबिक अगर किसी भी कंपनी के कंपाउंड में इस नियम का उल्लंघन हुआ तो न सिर्फ व्यक्ति बल्कि कंपनी पर भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी. नेसल ने कहा कि हमने फोर्ड से भी इस बाबत सवाल पूछा है कि उसने कैसे ट्रंप को बिना मास्क परिसर में घूमने की इजाजत दी.

'उन्हें राष्ट्रपति कहने पर शर्म आती है'
नेसल ने ट्रंप पर हमला बोलते हुए कहा कि मास्क न पहनने के लिए उन्हें हम सबसे गंभीर मैसेज देने की तैयारी में हैं. उन्होंने आगे कहा कि मुझे ये बताने में शर्म आती है कि वे हमारे देश के राष्ट्रपति हैं. नेसल एक डेमोक्रेट हैं और उन्होंने कहा- मैं उम्मीद करती हूं कि मिशीगन के वोटर्स याद रखेंगे कि ट्रंप ने किस तरह न सिर्फ अपनी बल्कि आम लोगों की सुरक्षा को ध्यान में नहीं रखा और समाज को एक बेहद ख़राब मैसेज दिया. उन्होंने कहा कि मास्क पहनना काफी आसान है लेकिन ट्रंप इन परिस्थितियों में भी समझने के लिए तैयार नहीं हैं.



ट्रंप बोले- मेरा टेस्ट नेगेटिव


उधर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मिशिगन में एक ऑटोमोटिव प्लांट की यात्रा पर जाते हुए पत्रकारों से बात की है. उन्होंने पत्रकारों को बताया कि उनका आज कोरोना वायरस टेस्ट हुआ है, जिसका परिणाम सकारात्मक रूप से नकारात्मक आया है. उन्होंने कहा, 'मेरा दूसरे अर्थ में बहुत सकारात्मक परीक्षण हुआ है. आज सुबह मैंने नेगेटिव के लिए सकारात्मक रूप से टेस्ट किया. ठीक है, तो मेरा आज सुबह पूरी तरह से टेस्ट हुआ. मतलब मैं टेस्ट में नेगेटिव पाया गया.' ट्रंप आज एक फ़ोर्ड फ़ैक्ट्री का दौरा करेंगे जो वेंटिलेटर्स बना रही है.

इस सप्ताह की शुरुआत में कंपनी के प्रवक्ता ने कहा था कि इस दौरे के दौरान राष्ट्रपति को मास्क पहनना आवश्यक होगा. जब से कोरोना वायरस महामारी शुरू हुई है तब से अब तक ट्रंप को मास्क पहने नहीं देखा गया है. व्हाइट हाउस स्टाफ़ के कुछ सदस्य कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं जिसके बाद ट्रंप और उप-राष्ट्रपति माइक पेंस का रोज़ाना टेस्ट होता है.

 

यह भी पढ़ें:

कुछ लोग अधिक, तो कुछ फैलाते ही नहीं हैं कोरोना संक्रमण, क्या कहता है इस पर शोध

Antiviral Mask हो रहा है तैयार, कोरोना लगते ही बदलेगा रंग और खत्म कर देगा उसे

कोरोना संक्रमण से कितने सुरक्षित हैं स्विमिंग पूल, क्या कहते हैं विशेषज्ञ

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अमेरिका से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 22, 2020, 8:33 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading