Home /News /world /

चीन में फिर टूट सकता है कोरोना का कहर, स्टडी में रोजाना 6.3 लाख से अधिक मामले आने की चेतावनी

चीन में फिर टूट सकता है कोरोना का कहर, स्टडी में रोजाना 6.3 लाख से अधिक मामले आने की चेतावनी

चीन में विदेश से लौटने पर 21 दिन का क्वारंटीन अनिवार्य है.(फाइल फोटो)

चीन में विदेश से लौटने पर 21 दिन का क्वारंटीन अनिवार्य है.(फाइल फोटो)

Omicron,China Covid,Coronavirus: पेकिंग यूनिवर्सिटी के गणितज्ञों की तरफ से किए गए एक अध्ययन के अनुसार यदि चीन अपनी जीरो कोविड नीति (Zero Covid Policy) से बाहर आता है और दूसरे देशों पर लगाए गए यात्रा प्रतिबंध को हटाता है तो एक दिन में 630,000 से अधिक कोरोनावायरस संक्रमणों का सामना कर सकता है. रिपोर्ट में भविष्य में कोविड के एक विशाल प्रकोश की वास्तविक संभावना जताई गई है.

अधिक पढ़ें ...

    बीजिंग: कोरोना वायरस के नए ओमिक्रॉन वेरिएंट (Covid New Variant Omicron) को लेकर दुनिया पहले ही दहशत में अब कोविड संक्रमण (Covid-19 Infection) को लेकर एक नई चेतावनी दी गई है. एक अध्ययन में सामने आया है कि चीन में एक बार फिर से कोरोना संक्रमण (Corona Crisis) का कहर टूट सकता है. विशेषज्ञों की मानें तो चीन (China) में आने वाले दिनों में कोरोना का प्रकोप इतना तेज होगा कि हर दिन करीब साढ़े 6 लाख के करीब पॉजिटिव मामले सामने आ सकते हैं अगर जीरो कोविड नीति को छोड़ दिया गया.

    पेकिंग यूनिवर्सिटी के गणितज्ञों की तरफ से किए गए एक अध्ययन के अनुसार यदि चीन अपनी जीरो कोविड नीति से बाहर आता है और दूसरे देशों पर लगाए गए यात्रा प्रतिबंध को हटाता है तो एक दिन में 630,000 से अधिक कोरोनावायरस संक्रमणों का सामना कर सकता है. रिपोर्ट में भविष्य में कोविड के एक विशाल प्रकोश की वास्तविक संभावना जताई गई है.

    यात्रा करके लौटे 20 लोग कोविड पॉजिटिव
    पिछले 24 घंटे में चीन में कोरोना के 23 नए मामले सामने आए हैं इसमें से 20 ऐसे लोग हैं जो कि हाल ही में दूसरे देशों से यात्रा करके लौटे हैं. राजधानी बीजिंग में पिछले कुछ दिनों में कोरोना संक्रमणों केसेस में तेजी देखी गई है. राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के अनुसार वुहान जहां 2019 में कोविड का सबसे पहले केस सामने आया था वहां अब तक कोरोना के 98,631 मामले आ चुके हैं जबकि वहीं 4,636 लोगों की मौत हुई है. अभी 785 मरीजों का इलाज चल रहा है.

    चीन के प्रमुख वैक्सीन उत्पादकों में से एक सिनोवैक बायोटेक ने सरकारी ग्लोबल टाइम्स को जानकारी देते हुए बताया कि कंपनी इस समय कोविड के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन पर पूरा ध्यान दे रही है. चीन ने भारत सहित अधिकांश देशों में उड़ानों को प्रतिबंधों के साथ खुद को बंद कर दिया, चीन ने कड़े ऐहतियात बरत रहा है.

    चीन ने अपने नियमों को सख्ती के साथ लागू किया है. उसने भारत समेत कई विदेशी छात्रों को कड़ी आलोचनाओं के बावजूद चीनी विश्वविद्यालय में अध्ययन करने की भी अनुमति नहीं दी. इस बीच चीन ने विदेश से आने वाले लोगों के लिए कुछ होटल भी निर्धारित किए हैं जहां यात्रियों को 21 दिन क्वारंटीन में रहना अनिवार्य है.

    Tags: China, COVID 19, Omicron, Omicron variant

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर