लाइव टीवी

चीन में कोरोना वायरस से 24 घंटे में 143 लोगों की मौत, मरने वालों की संख्या बढ़कर 1,523 हुई

भाषा
Updated: February 15, 2020, 10:12 AM IST
चीन में कोरोना वायरस से 24 घंटे में 143 लोगों की मौत, मरने वालों की संख्या बढ़कर 1,523 हुई
इस संक्रमण से सर्वाधिक प्रभावित हुबेई प्रांत में शुक्रवार को 139 लोगों की मौत हो गई.

चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने बताया कि देश में शुक्रवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण के कारण 143 लोगों की मौत हुई और 2,641 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई.

  • भाषा
  • Last Updated: February 15, 2020, 10:12 AM IST
  • Share this:
बीजिंग. चीन में घातक कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के कारण एक दिन में 143 और लोगों की मौत हो गई है. इसके साथ ही इस जानलेवा वायरस से मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर 1,523 हो गई है.

चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने बताया कि देश में शुक्रवार को इस विषाणु के संक्रमण के कारण 143 लोगों की मौत हुई और 2,641 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई. चीन में इस संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 66,492 हो गई है.

आयोग ने बातया कि इस संक्रमण से सर्वाधिक प्रभावित हुबेई प्रांत में शुक्रवार को 139 लोगों की मौत हो गई. इसके अलावा हेनान में दो और बीजिंग एवं चोंगक्विंग में एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई.

China coronavirus Impact on India Coronavirus all update hurts cotton yarn and rajma trade Know Everything in Hindi
खाने-पीने की चीजों के साथ-साथ दवाओं के दाम भी बढ़ सकते हैं


चीन सरकार ने हुबेई प्रांत को छोड़कर देश के अन्य हिस्सों में कोरोना वायरस संक्रमण के 'लगातार कम होने' की बात शुक्रवार को रेखांकित की थी.

इस बीच, चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने इस बीमारी के उपचार एवं रोकथाम के लिए कृत्रिम मेधा और क्लाउड कम्प्युटिंग जैसी डिजिटल तकनीकों की मदद लिए जाने की अपील की. वुहान के अस्पतालों में सामग्रियां पहुंचाने और अन्य कार्यों में मदद के लिए रोबोट तैनात किए गए हैं.

ये भी पढ़ें- पंजाब की टीवी एक्ट्रेस को मारकर पति ने जलाई लाश, पुलिस ने यूं सुलझाई मर्डर मिस्ट्रीसूरज से हजार गुना बड़े तारे में होने वाला है विस्फोट, धरती से भी देख सकेंगे ये अद्भुत नजारा

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चीन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 15, 2020, 10:01 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर