लाइव टीवी

मदद मिलने के बाद पाक ने कोरोना वायरस प्रभावित चीन से आने वाले विमानों को दिखाई हरी झंडी

News18Hindi
Updated: February 3, 2020, 2:53 PM IST
मदद मिलने के बाद पाक ने कोरोना वायरस प्रभावित चीन से आने वाले विमानों को दिखाई हरी झंडी
चीन ने पाकिस्तान 1 हजार कोरोना वायरस जांच कीट मुहैया कराई.

चीन (China) के मेडिकल किट मुहैया कराने की बात कहने के बाद पाकिस्तान (Pakistan) ने कोरोना वायरस (Coronavirus) प्रभावित चीन से आने वाले विमानों को सोमवार को हरी झंडी दिखा दी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 3, 2020, 2:53 PM IST
  • Share this:
इस्लामाबाद. पाकिस्तान (Pakistan) ने विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) द्वारा 2 फरवरी को कोरोना वायरस (Coronavirus) को वैश्विक स्वास्थ्य आपदा घोषित किए जाने के बाद पाकिस्तान ने चीन से आने वाली उड़ानों पर रोक लगा दी थी. लेकिन जब चीन ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए पाकिस्तान को मेडिकल किट मुहैया कराने की बात कही उसके एक दिन बाद पाकिस्तान ने इन उड़ानों को यहां उतरने की अनुमति दी गई. पाकिस्तान ने कोरोना वायरस प्रभावित चीन से आने वाले विमानों को सोमवार को हरी झंडी दिखा दी है.

चीन से आये दो विमान उतरे एयरपोर्ट पर
इस्लामाबाद इंटरनेशन एयरपोर्ट पर आज सुबह चीन से आए दो विमान उतरे. पाकिस्तान नागर विमानन प्राधिकरण (पीसीसीए) के अनुसार चीन के उरुमची शहर से ‘चाइना सदर्न एयरलाइंस’ की दो उड़ाने ‘सीजेड6007’ और ‘सीजेड5241’ इस्लामाबाद अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरीं. अधिकारियों ने बताया कि दोहा से कतर एयरलाइंस का एक विमान भी चीन से कम से कम 40 पाकिस्तानी छात्रों को यहां लेकर पहुंचा, क्योंकि चीन से पाकिस्तान की सीधी विमान सेवाएं बंद थी.

आने वालों की जांच पर पूरा ध्यान

स्वास्थ्य मामलों पर प्रधानमंत्री के सहायक जफर मिर्जा इस दौरान हवाई अड्डे पर मौजूद थे और यात्रियों के आगमन तथा अनिवार्य जांच पर नजर रख रहे थे. मिर्जा ने ट्वीट किया, आज सुबह इस्लामाबाद हवाई अड्डे पर था. पाकिस्तान में चीनी राजदूत एचई के साथ चीन से आए यात्रियों का स्वागत किया. हमने 'एयरपोर्ट एसओपी' के क्रियान्वयन का पर्यवेक्षण किया और मैंने यात्रियों से भी बात की.

उन्होंने कहा, पाकिस्तानियों सहित उनके स्वास्थ्य एवं सुरक्षा को सुनिश्चित करते हुए सभी अंतरराष्ट्रीय प्रोटोकॉल का पालन किया जा रहा है. एक जिम्मेदार पाकिस्तान का मतलब जरूरत होने पर भावनात्मक होने के साथ ही निर्णय लेने में तर्कसंगत और व्यावहारिक होना है. हम कोरोना वायरस से निपटने के लिए चीनी प्रयासों का समर्थन करते हैं.

पाक में वायरस कोई मामला नहींइसकी चपेट में आकर अभी तक 361 लोगों की मौत हुई है और 17,205 मामलों की पुष्टि हुई है. पाकिस्तान में अभी तक कोरोना वायरस का कोई मामला सामने नहीं आया है.

चीन में पाकिस्तान की राजदूत नगमाना हाशमी ने रविवार को कहा था कि पाकिस्तानी छात्रों को वुहान से नहीं निकाला जाना चाहिए क्योंकि कोरोना वायरस का इलाज करने के लिए उनके देश में उपलब्ध चिकित्सा सुविधाएं मानकों के अनुरूप नहीं हैं

ये भी पढ़ें: कोरोना वायरस: चीन ने बस 8 दिन में तैयार किया 1000 बेड का अस्पताल, देखें वीडियो

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 3, 2020, 2:53 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर