कोरोना काल में इश्क की कहानी, वेंटिलेटर से उठते ही मरीज ने किया गर्लफ्रेंड को प्रपोज

कोरोना काल में इश्क की कहानी, वेंटिलेटर से उठते ही मरीज ने किया गर्लफ्रेंड को प्रपोज
एक कोरोना संक्रमित मरीज ने वेंटिलेटर से उठते ही अपनी गर्लफ्रेंड को प्रपोज किया.

कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित एक मरीज ने वेंटिलेटर से उठते ही सबसे पहले अपनी गर्लफ्रेंड (girlfriend) को वीडियो कॉल कर प्रपोज किया.

  • Share this:
लंदन: कोरोना वायरस (Coronavirus) के खौफ से पूरी दुनिया जूझ रही है. हर जगह से दिल दहलाने वाली खबरें आ रही हैं. लेकिन कुछ खबरें सुकून देने वाली भी हैं. लंदन (London) में एक ऐसा ही दिलचस्प मामला सामने आया है.

इसमें एक कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज वेंटिलेटर पर था. वेटिंलेटर से उठते ही उसने सबसे पहले अपनी गर्लफ्रेंड को वीडियो कॉल किया और उसी वक्त उसे प्रपोज कर दिया. पूरा हॉस्पिटल स्टाफ उस वक्त रोमांच से भर गया जब लड़की ने भी हां में जवाब दिया. ये कोरोना काल में इश्क की अनोखी कहानी है.

डेली स्टार की एक रिपोर्ट के मुताबिक कोरोना संक्रमित मरीज गंभीर हालत में था. उसे वेंटिलेटर पर रखा गया था. लेकिन जैसे ही उसकी हालत सुधरी और वो वेंटिलेटर से उठने के काबिल हुआ, उसने सबसे पहले अपनी गर्लफ्रेंड को वीडियो कॉल किया.



हॉस्पिटल स्टाफ की मौजूदगी में ही उसने अपनी गर्लफ्रेंड को शादी का प्रपोजल दे दिया. दिलचस्प बात ये रही कि लड़की भी शादी के लिए फौरन तैयार हो गई.



लंदन के हॉस्पिटल में लाइफ लाइन्स आईसीयू में भर्ती मरीजों के लिए वीडियो कॉल की व्यवस्था करवा रही है. ताकि अपने अंतिम वक्त में मरीज अपने प्रियजनों को देख सकें. कोरोना के संक्रमण की वजह से मरीजों के प्रियजन को उनके करीब आने की इजाजत नहीं होती है. ऐसे में वीडियो कॉल काफी मददगार साबित होता है.

लाइफ लाइन्स ने 159 आईसीयू में करीब 1046 टैबलेट्स उपलब्ध करवाए हैं. इसके जरिए आईसीयू में भर्ती मरीज अपने प्रियजनों को देख और उनसे बात कर सकते हैं. ब्रिटेन में ऐसे करीब 15 हजार वीडियो कॉल करके मरीजों ने अपने प्रियजनों से बात की है.

इस व्यवस्था का जनक किंग्स कॉलेज लंदन के प्रोफेसर लुईस रोज को माना जाता है. प्रोफेसर लुईस रोज को इसके बारे में आयडिया उस वक्त आया, जब उन्हें पता चला कि इटली में आईसीयू में भर्ती एक मरीज आखिरी वक्त पर अपने परिवार को भी नहीं देख पाया. यहीं से मरीजों के लिए वीडियो कॉल की व्यवस्था का विचार आया.

हालांकि ऐसा पहली बार हुआ है, जब एक मरीज ने वेंटिलेटर से उठते ही अपने परिवारवालों से बात न करके अपने गर्लफ्रेंड से बात की और वहीं पर उसे शादी का प्रपोजल भी दे दिया.पूरा हॉस्पिटल इस वाकये से मुस्कुरा उठा. डॉक्टरों और नर्सों ने कहा कि इस पूरे मामले ने हमारा दिन बना दिया.

ये भी पढ़ें:

ट्रंप को मिला नया नाम- प्रेसीडेंट ट्वीटी, बिडेन- बोले सोशल मीडिया छोड़कर महामारी से निपटें

मास्क नहीं पहनने पर इस देश में हो सकते हैं गिरफ्तार, देना होगा भारी जुर्माना

यूके में कोरोना की वजह से 44 हजार मौतें, केयर होम्स में 12 हजार लोग मारे गए
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading