लाइव टीवी

कोरोनावायरस के चलते श्रीलंका ने चीनी नागरिकों के वीजा पर लगाई रोक

भाषा
Updated: January 28, 2020, 9:56 AM IST
कोरोनावायरस के चलते श्रीलंका ने चीनी नागरिकों के वीजा पर लगाई रोक
श्रीलंका में भी फैल सकता है वायरस, इसलिए वीजा पर लगाई सरकार ने रोक

देश के स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रमुख महामारी विशेषज्ञ सुदत सुरावीरा ने सोमवार को कहा कि 40 साल की चीनी महिला वायरस से संक्रमित पाई गई.

  • Share this:
कोलंबो. स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा देश के पहले कोरोनावायरस (Coronavirus) संक्रमण का पता लगाने के एक दिन बाद श्रीलंका ने मंगलवार को चीनी यात्रियों के आने पर वीजा देने की अपनी नीति पर फिलहाल के लिए रोक लगा दी है. देश के स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रमुख महामारी विशेषज्ञ सुदत सुरावीरा ने सोमवार को कहा कि 40 साल की चीनी महिला वायरस से संक्रमित पाई गई.

उन्होंने कहा, हवाई अड्डे से बाहर निकलते समय महिला की वायरस संक्रमण की जांच की गई थी. उन्हें संक्रामक रोगों के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आने के बाद श्रीलंका के स्वास्थ्य अधिकारियों ने चीनी नागरिकों के लिए आगमन पर वीजा नीति को निलंबित करने का आदेश दिया.

अधिकारियों ने बताया कि चीन के यात्रियों को अब ऑनलाइन पोर्टल के जरिए वीजा के लिए आवेदन देना होगा. चीन में कोरोनावायरस के कारण मरने वालों की संख्या 106 को पार कर चुकी है. इससे संक्रमित मामलों की संख्या 4,500 से अधिक हो गई है.

चीन में कोरोनावायरस (Coronavirus) के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 106 हो गई है. अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि विषाणु संक्रमण के 1,300 नए मामले सामने आए हैं. इस संक्रमण के केंद्र मध्य हुबेई प्रांत के स्वास्थ्य आयोग ने कहा कि विषाणु (Virus) संक्रमण के कारण और 24 लोगों की मौत हो गई है. उन्होंने बताया कि और 1,291 लोग इस संक्रमण से ग्रसित पाए गए हैं, जिसके साथ ही देश भर में कोरोनावायरस संक्रमण के पुष्ट मामलों की संख्या 4,000 से अधिक हो गई है.

ये भी पढ़ें : पाक में कोरोनावायरस संक्रमण की जांच के लिए पांच लोग भर्ती, चार चीनी नागरिक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 28, 2020, 9:36 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर