Coronavirus: ट्रंप ने यूरोप से अमेरिका यात्रा पर लगाई 30 दिन की रोक, नए नियम आधी रात से लागू

Coronavirus: ट्रंप ने यूरोप से अमेरिका यात्रा पर लगाई 30 दिन की रोक, नए नियम आधी रात से लागू
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए 100 बिलियन डॉलर का फंड रिलीज किया है.

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने कोरोना वायरस (Coronavirus) के प्रकोप को देखते हुए यूरोप की सभी यात्रा पर अगले 30 दिनों के लिए प्रतिबंध लगा दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 12, 2020, 8:36 AM IST
  • Share this:
वाशिंगटन. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने कोरोना वायरस या COVID-19 के संक्रमण के चलते सभी यूरोपीय देशों से अमेरिका की यात्रा पर 30 दिनों के लिए प्रतिबंध लगा दिया है. ट्रंप ने कहा, 'इस वायरस से जुड़े नए मामलों को देश में प्रवेश से रोकने के लिए यह कदम उठाया गया है, नए नियम शुक्रवार आधी रात से लागू हो जाएंगे.' यह प्रतिबंध ब्रिटेन पर लागू नहीं होगा. ब्रिटेन में अभी तक वायरस के 460 मामले की पुष्टि हो चुकी है.

ट्रंप ने कहा कि यूरोप में कोरोना वायरस के कई मामले देखें गए, क्योंकि वहां की सरकार चीन से आने वाले लोगों की यात्रा पर प्रतिबंध नहीं लगा पाई, जहां से COVID-19 महामारी शुरू हुई थी.

अमेरिका में कोरोना से 38 लोगों की मौत
अमेरिका में कोरोना वायरस से अभी तक 38 लोगों की मौत हो चुकी है और 1135 मामलों की पुष्टि हुई है. ट्रंप का यह बयान विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के बुधवार को कोरोनोवायरस को "महामारी" घोषित करने के बाद आया. उन्होंने कहा कि अमेरिका और दुनिया कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए उसकी वैक्सीन और इलाज खोजने के लिए नीति बना रहा है. अमेरिका में अच्छे वैज्ञानिक, डॉक्टर, नर्स और स्वास्थ्य देखभाल के उपकरण भी है.
डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, 'कोरोना वायरस वास्तव में पूरी दुनिया का दुश्मन है. हमें इसे जल्द से जल्द और सुरक्षित तरीके से हराना होगा. मेरे लिए अमेरिकी लोगों की सुरक्षा और जीवन से महत्वपूर्ण कुछ भी नहीं है.'



वॉशिंगटन राज्य ने कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण बुधवार को इमरजेंसी घोषित कर दी. यहां पर संक्रमण के 10 मामलों की पुष्टि हुई है. राज्य के मेयर ने बुधवार को कहा कि वॉशिंगटन में आपातकालीन स्थिति और सार्वजनिक स्वास्थ्य आपातकाल दोनों घोषित कर किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें: कोरोना वायरस: एअर इंडिया ने 3 विदेशी शहरों के लिए बंद की उड़ानें, क्रूज भी बैन
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज