लाइव टीवी

चीन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 811 हुई, चपेट में आए 37 हजार लोग

भाषा
Updated: February 9, 2020, 10:08 AM IST
चीन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 811 हुई, चपेट में आए 37 हजार लोग
राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने रविवार को बताया कि शनिवार को इससे 89 और लोगों की जान चली गई

राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने रविवार को बताया कि शनिवार को इससे 89 और लोगों की जान चली गई और 2,656 नए मामले सामने आए.

  • Share this:
बीजिंग. चीन (China) में घातक कोरोना वायरस (coronavirus) से मरने वालों की संख्या बढ़कर 811 हो गई है और इसके संक्रमण के 37,000 से अधिक मामलों की पुष्टि हो चुकी है.

राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने रविवार को बताया कि शनिवार को इससे 89 और लोगों की जान चली गई और 2,656 नए मामले सामने आए. आयोग के अनुसार, 31 प्रांतीय स्तर के क्षेत्रों में इससे अब तक कुल 811 लोगों की जान जा चुकी है और 37,198 मामलों की पुष्टि हुई है.

उसने बताया कि शनिवार को जिन 89 लोगों की जान गई, उनमें से 81 हुबेई प्रांत के थे, जहां इस विषाणु के कारण सबसे अधिक लोग मारे गए हैं. इसके अलावा दो लोग हेनान में मारे गए. हेबेई, हेइलोंगजियांग, अनहुइ, शानदोंग, हुनान और गुआंग्शी झुआंग में इससे एक-एक व्यक्ति की जान गई है.

सरकारी समाचार एजेंसी 'शिन्हुआ' की एक खबर के अनुसार शनिवार को 600 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी भी दे दी गई, जिनमें से 324 हुबेई प्रांत के थे.

वहीं विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के महानिदेशक तेद्रोस अधानम घेब्रेयेसस ने कहा कि उन्हें डब्ल्यूएचओ के नेतृत्व में एक अंतरराष्ट्रीय मिशन कोरोना वायरस प्रभावित चीन भेजने के लिए शनिवार को बीजिंग से जवाब प्राप्त हो गया. उन्होंने कहा कि टीम प्रमुख सोमवार या मंगलवार को रवाना होंगे और फिर शेष सदस्य जाएंगे. यह पूछे जाने पर कि क्या चीन जाने वाली अंतरराष्ट्रीय टीम में यूएस सेंटर फॉर डिसीज कंट्रोल एंड प्रीवेंशन के सदस्य भी होंगे, उन्होंने कहा, 'हम ऐसी उम्मीद करते हैं.'

उधर, एएफपी की खबर के मुताबकि डब्ल्यूएचओ के स्वास्थ्य आपातकालीन कार्यक्रम प्रमुख माइकल रेयान ने कहा कि चीन के हुबेई में आ रहे कोरोना वायरस के मामलों में 'ठहराव' है. यह एक 'अच्छी खबर' है, लेकिन इस बारे में कोई भी भविष्यवाणी करना जल्दबाजी होगा.

ये भी पढ़ें- चीन से दुनियाभर को मिला कोरोना वायरस, 30 घंटे का नवजात गर्भ में ही बन गया मरीजफंस गए पाकिस्तानी स्टूडेंट! इमरान खान चीन से नहीं निकाला पाए, अब इन्हें हुआ कोरना वायरस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 9, 2020, 10:07 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर