दुनिया में कोरोना: जर्मनी में लॉकडाउन का विरोध करने वाले दर्जनों लोग गिरफ्तार

दुनिया में कोरोना: जर्मनी में लॉकडाउन का विरोध करने वाले दर्जनों लोग गिरफ्तार
जर्मनी की पुलिस ने लॉकडाउन का विरोध करने वाले दर्जनों लोगों को गिरफ्तार किया है.

जर्मनी (Germany) की पुलिस ने लॉकडाउन (Lockdown) का विरोध करने वाले लोगों को गिरफ्तार किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 26, 2020, 11:44 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. दुनिया भर में कोरोना वायरस से संक्रमित होने वाले लोगों की तादाद बढ़ कर 29 लाख, 20 हजार 738 तक पहुंच गई है. वहीं इससे अब तक 2 लाख 3 हजार 255 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. हालांकि इटली और स्पेन में मौत की संख्या में गिरावट दर्ज हुई जबकि ब्रिटेन में मौत का आंकड़ा 20 हज़ार के पार चला गया है. फ्रांस में पिछले 24 घंटों में 369 लोगों की मौत हुई है. वहीं अमेरिका में हालात लगातार खराब होते जा रहे हैं. अमेरिका में मौत का आंकड़ा 54 हज़ार को पार कर गया है जबकि 9 लाख 60 हज़ार से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं.

#अमेरिका में हुई कोरोना के पहले मरीज की पहचान, हार्ट अटैक से हुई थी मौत
अमेरिका में कोरोना वायरस के पहले मरीज की पहचान हो चुकी है. बताया जा रहा है कि संक्रमण की पहली शिकार बनी महिला की मौत हो चुकी है. मृतक अमेरिकी महिला की पहचान कोरोना संक्रमित पहले मरीज की थी. बताया जा रहा है कि संक्रमण की वजह से महिला को हार्ट अटैक आया और उसकी मौत हो गई. सैन फ्रांसिस्को क्रॉनिकल के हवाले से बताया जा रहा है कि महिला की ऑटप्सी रिपोर्ट से इस बात की पुष्टि हुई है कि संक्रमण की वजह से उसे दिल का दौरा पड़ा. न्यूज पेपर की रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिकी महिला पैट्रीसिया डॉव्ड में पहली बार फरवरी महीने में फ्लू की तरह के लक्षण दिखाई पड़े थे. 57 साल की पैट्रीसिया की 6 फरवरी को मौत हो गई थी. अब उसकी ऑटप्सी रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि महिला को कोरोना वायरस का संक्रमण था, जिसकी वजह से उसे दिल का दौरा पड़ा था.

#बॉडी का खून जमा कर हार्ट और ब्रेन पर अटैक करने लगा है कोरोना वायरस
कोरोना वायरस के कहर से दुनिया में मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. कोरोना महामारी से दो लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. लेकिन वैक्सीन की अभी दूर दूर तक कोई उम्मीद दिखाई नहीं दे रही. अब कोरोनावायरस ने एक अप्रत्याशित व्यवहार से डॉक्टरों की नींद उड़ा दी है. दरअसल, कोरनावायरस शरीर का खून जमाने लगा है जिसकी वजह से मरीजों को हार्ट अटैक और ब्रेन स्ट्रोक होने लगा है. समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक न्यूयॉर्क के माउंट सिनाई हॉस्पिटल के डॉक्टरों ने मरीज़ों के खून में एक अजीब बात देखी. शरीर में कई भागों में खून के थक्के देखे तो कहीं खून गाढ़ा मिला. कोरोना वायरस की वजह से मरीज़ों के शरीर में ब्लड के थक्कों ने डॉक्टरों को हैरानी में डाल दिया. माउंट सिनाई हॉस्पिटल में नेफ्रोलॉजिस्ट ने मरीज़ों की किडनी में खून के जमने के मामले देखे. कोरोनावायरस से संक्रमित मरीज़ के शरीर में ये नया दुष्प्रभाव देखने को मिला. गुर्दे का खून जमने से वहां हार्ट अटैक के मामलों में बढ़ोतरी हुई है.



#वुहान हुआ कोरोना फ्री, आखिरी मरीज को मिली अस्पताल से छुट्टी
चीन के जिस शहर से कोरोना वायरस का संक्रमण पूरी दुनिया में फैला, वो अब कोरोना फ्री हो गया है. चीनी शहर वुहान में अब कोरोना वायरस से संक्रमित एक भी मरीज हॉस्पिटल में भर्ती नहीं है. वुहान में संक्रमित 12 आखिरी मरीजों को रविवार को हॉस्पिटल से छुट्टी दे दी गई. इसके बाद वुहान को कोरोना फ्री बता दिया गया है. वुहान ने वायरस संक्रमण के भयावह 4 महीने देखे हैं. सबसे पहले दिसंबर महीने में यहां वायरस संक्रमण का मामला सामने आया था. इसके बाद संक्रमण के हजारों मामले सामने आए. सबसे ज्यादा 18 फरवरी को 38,020 संक्रमण के मामले सामने आए थे. इनमें से करीब 10 हजार की हालत बेहद गंभीर थी.

#ईरान में नमाज़ के लिए दोबारा खोली जा सकती हैं मस्जिदें लेकिन चुनिंदा जगहों पर
ईरान में कोरोना वायरस की वजह से बंद की गई मस्जिदों में फिर से नमाज़ पढ़ी जा सकेगी. ईरान सरकार बंद मस्जिदों को फिर से खोलने की योजना बना रहा है. लॉकडाउन की वजह से देश की मस्जिदों में नमाज़ पढ़ने पर प्रतिबंध लगा हुआ है. लेकिन अब ईरान सरकार ऐसे इलाकों को चिन्हित कर रही हैं जो लगातार कोरोना वायरस के संक्रमण से मुक्त रहे और वहां अब तक कोरोना से कोई मौत न हुई हो. ऐसे इलाकों को व्हाइट लेबल दिया जाएगा और वहां शुक्रवार की नमाज़ पढ़ने की शुरुआत हो सकती है.

#जर्मनी में लॉकडाउन का विरोध करने वालों को पुलिस ने किया गिरफ्तार
जर्मनी में लॉकडाउन के विरोध में प्रदर्शन करने वाले दर्जनों लोगों को गिरफ्तार किया गया है. शनिवार को बर्लिन में लॉकडाउन के विरोध में लोग इकट्ठा हुए थे. ये लोग सरकार के लगाए लॉकडाउन के प्रतिबंधों का विरोध कर रहे थे. इस विरोध प्रदर्शन में करीब 200 लोग शामिल थे. प्रदर्शनकारियों का कहना था कि लॉकडाउन उनके संविधान द्वारा दिए अधिकार का उल्लंघन करता है. इस बीच पुलिस ने प्रदर्शन करने वाले दर्जनों लोगों को गिरफ्तार कर लिया.

#स्पेन से आई राहत वाली खबर, रोज होने वाली मौतों में आई कमी
कोरोना वायरस से बुरी तरह से जूझ रहे स्पेन से राहत देने वाली खबर सामने आई है. स्पेन में हफ्तों बाद ऐसा हुआ है कि रोज होने वाली मौतें 300 के आंकड़े से नीचे गई हैं. स्पेन का प्रशासन अब सामान्य जन जीवन की बहाली के प्लान में लगा है. स्पेन में कोरोना वायरस के संक्रमण और उससे होने वाली मौतों के कम आंकड़ों को देखते हुए मध्य मार्च के बाद पहली बार बच्चों को घरों से बाहर निकलने की इजाजत दी गई. 14 साल के कम उम्र के बच्चों ने बाहर निकलकर एक्सरसाइज की. स्पेन के प्रधानमंत्री पेड्रो सांचेज ने कहा है कि अगले वीकेंड से एडल्ट भी अपने घरों से बाहर निकलकर एक्सरसाइज कर सकते हैं. हालांकि उन्होंने ये भी कहा है कि संक्रमण के मामलों पर लगातार नजर बनाए रखनी होगी. उसके बाद ही किसी तरह की छूट का फैसला किया जाएगा.

#सऊदी अरब में लॉकडाउन खत्‍म ! बारबर शॉप और ब्‍यूटी पार्लर छोड़ कर सब कुछ खुलेगा
सऊदी अरब में कोरोना के मद्देनजर लगाए गए लॉकडाउन और कर्फ्यू में ढील देने की घोषणा की गई है. इस संबंध में किंग सलमान बिन अब्दुल अजीज ने आंशिक कर्फ्यू का फरमान जारी किया है, जो रविवार 26 अप्रैल को प्रभावी होगा. शाही फरमान के मुताबिक लोगों को सुबह 9 से शाम 5 बजे तक अपने घरों से बाहर निकलने की अनुमति दी गई है. सऊदी समाचार एजेंसी 'एसपीए' ने रविवार सुबह जारी एक बयान के हवाले से कहा, 'किंग सलमान ने निर्देश दिया है कि 26 अप्रैल से 13 मई तक राज्य के सभी इलाकों में कर्फ्यू को आंशिक रूप से खत्‍म कर दिया जाएगा. नए शाही फरमान के मुताबिक आर्थिक और व्यापारिक गतिविधियों की भी अनुमति दी गई है. इसके अलावा थोक और खुदरा स्टोर, शॉपिंग मॉल की भी खोलने की अनुमति दी गई है. हालांकि सभी को सोशल डिस्‍टैंसिंग का पूरा पालन करना होगा.

#अमेरिका में 54 हजार के पार पहुंचा मौत का आंकड़ा, 10 लाख के करीब संक्रमित
अमेरिका में कोरोना वायरस की वजह से मरने वालों का आंकड़ा 54 हजार के पार चला गया है. कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले बढ़कर 10 लाख के करीब पहुंच गए हैं. इस बीच अमेरिका ने अपने नागरिकों की वायरस एंटीबॉडी की जांच शुरू कर दी है. शनिवार रात तक अमेरिका में कोरोना वायरस की वजह से होने वाली मौतें बढ़कर 54,109 हो गईं. इस बीच वायरस संक्रमण के मामले बढ़कर 9 लाख 60 हजार 144 हो गए हैं. ये आंकड़ा अभी और बढ़ सकता है क्योंकि कहा जा रहा है कि कई राज्यों ने अपने आंकड़े रिलीज नहीं किए हैं.

#मीडिया पर भड़के ट्रंप, कैंसिल की प्रेस ब्रीफिंग
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मीडिया पर भड़कते हुए व्हाइट हाउस में रोज होने वाली प्रेस ब्रीफिंग रद्द कर दी. डोनाल्ड ट्रंप कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर व्हाइट हाउस में रोज प्रेस ब्रीफिंग दे रहे थे. मीडिया पर भड़कते हुए ट्रंप ने कहा है कि प्रेस कॉन्फ्रेंस समय की बर्बादी है, मीडिया शत्रुतापूर्ण सवालों के अलावा कुछ नहीं पूछती. शनिवार को डोनाल्ड ट्रंप ट्विटर पर दिखे और फेक न्यूज़ के लिए मीडिया को आड़े हाथों लिया, लेकिन उन्होंने व्हाइट हाउस की प्रेस ब्रीफिंग कैंसिल कर दी.

#कोरोना के संक्रमण का पता चलते ही चोरी-छिपे दवा का पेटेंट हासिल करने में लगा था चीन
चीन ने कोरोना वायरस की महामारी के फैलते ही उसकी दवा को लेकर पेटेंट हासिल करने के दस्तावेज दाखिल कर दिए थे. बताया जा रहा है कि चीन को जैसे ही ये जानकारी मिली कि कोरोना वायरस का ट्रांसमिशन एक इंसान से दूसरे इंसान में हो रहा है, चीन ने कोरोना के इलाज में कारगर दवा का पेटेंट हासिल करने के लिए आवेदन दाखिल कर दिए थे. चीन के वुहान में सबसे पहले कोरोना वायरस का संक्रमण फैला था. शुरुआत से ही चीन पर आरोप लगते रहे हैं कि वो कोरोना की महामारी को लेकर जानकारी छिपाता रहा है. दवा के पेटेंट हासिल करने की जानकारी सामने आने के बाद चीन पर एक बार फिर आरोप लग रहे हैं. बताया जा रहा है कि चीन को कोरोना वायरस के खतरनाक होने की भलीभांति जानकारी थी. लेकिन वो उसकी सच्चाई दुनिया को बताने की बजाए चोरी चुपके उसकी दवा का पेटेंट हासिल करने में लग गया.

#पाकिस्‍तान में लॉकडाउन का असर : 40 फीसदी कारोबारी अपने व्‍यापार को लेकर मायूस
पाकिस्‍तान में कोरोना के खतरे के मद्देनजर जहां लॉकडाउन लगाया हुआ है, वहीं इससे व्‍यापारियों को बड़ा नुकसान उठाना पड़ रहा है, उनके कारोबार ठप हो गए हैं. इसके मद्देनजर हाल में गैलप ने एक सर्वे किया है. इसमें कहा गया है कि देश के 40 फीसदी कारोबारी अपने व्‍यापार को लेकर मायूस हैं. 'हमारी वेब डॉट कॉम' की खबर के मुताबिक कोरोना वायरस के कारण पैदा होने वाले आर्थिक संकट के मद्देनजर आम लोगों की राय जानने के मकसद से एक सर्वे कराया गया है. इसे गेलप पाकिस्‍तान की बिजनेस पाकिस्‍तान इंडेक्‍स की सर्वे रिपोर्ट सामने आई है. इसमें कहा गया है कि पाकिस्‍तान के व्‍यापारियों में कोरोना वायरस की वजह से कारोबार पर पड़ने वाले बुरे प्रभाव की वजह से हालात को बदतर करार देने वाले कारो‍बारियों की तादाद में 21 फीसदी की वृद्धि हुई है.

 #15 मई तक नेपाल में सभी अंतर्राष्ट्रीय और घरेलू उड़ानें बंद

नेपाल सरकार ने सभी घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों के निलंबन को जारी रखने का फैसला किया है. नेपाल में 15 मई तक सभी घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें बंद रहेंगी. कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए नेपाल सरकार ने ये फैसला लिया है. इससे पहले 30 अप्रैल तक उड़ानें रोकने का फैसला किया गया था. नेपाल में अब तक कुल 49 लोग कोरोना संक्रमित हुए हैं जबकि किसी की मौत की खबर नहीं है.

#4 पैर वाले रोबोट को कोरोना मरीजों के इलाज की ट्रेनिंग दे रहा है सिंगापुर

सिंगापुर में कोरोना मरीजों के इलाज के लिए अब रोबोट्स को ट्रेनिंग दी जा रही है. चार पैर वाले रोबोट्स को कोरोना मरीजों का टेम्परेचर लेने और दवाई देने की ट्रेनिंग दी जा रही है. ये रोबोट्स बॉस्टन डायनामिक्स ने बनाए हैं.

सिंगापुर में 12 हजार से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं जबकि अब तक 12 लोगों की मौत हो चुकी है. देश में बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए सरकार बड़ी तेजी से अस्थाई अस्पताल बना रही है ताकि मरीजों के इलाज के लिए बेड्स की कमी न पड़े.

#पाकिस्तान में मस्जिदों से फैल रहा है कोरोनावायरस, 24 घंटे में 783 नए मामले

पाकिस्तान में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार तेजी आ रही है. पिछले 24 घंटों में कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई है जबकि कोरोना संक्रमण के 783 नए मामले सामने आए हैं. अब तक पाकिस्तान में संक्रमितों की तादाद 12 हज़ार के पार पहुंच गई है. ये आधिकारिक संख्या उस वक्त है जबकि पाकिस्तान में कोरोना के टेस्ट सही तरीके और ज्यादा मात्रा में नहीं हो पा रहे हैं. इस वजह से सरकार ने लोगों से अपील की है कि वो रमजान में सामूहिक नमाज से बचें और मस्जिदों में न जाएं. पाकिस्तान सरकार ने कहा कि ऐसा नहीं करने पर रमजान के दौरान कोरोना संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी हो सकती है.

#दुनिया को महामारी देने वाले वुहान शहर में 11 दिन से नहीं कोई मौत

चीन के वुहान से निकले कोरोना वायरस के दर्द से दुनिया छटपटा रही है. कोरोना के कहर से अब तक 2 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है जबकि तकरीबन 30 लाख लोग संक्रमित होने के करीब हैं. वहीं वुहान से पिछले 11 दिनों की चौंकाने वाली रिपोर्ट सामने आई है. वुहान में पिछले 11 दिनों से कोरोना से एक भी मौत नहीं हुई है जबकि अब कुल 12 संक्रमित ही बाकी हैं. चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने रविवार को बताया कि हुबेई की राजधानी वुहान में अब केवल 12 मामले सक्रिय हैं.

#सोमवार से काम पर लौटेंगे ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन कोविड19 से पूरी तरह ठीक हो चुके हैं. वो सोमवार से डॉउनिंग स्ट्रीट स्थित प्रधानमंत्री कार्यालय फिर से संभाल सकते हैं. मार्च में जॉनसन कोरोना पॉज़िटिव पाए गए थे जिसके बाद अप्रैल में उन्हें सेंट थॉमस अस्पताल में भर्ती किया गया था.

कोरोना संक्रमण से ठीक होने के बाद जॉनसन का कहना है कि वो हाथ मिलाते रहेंगे. उन्होंने समाचार एजेंसी रॉयटर्स को बताया कि उन्होंने अस्पताल में कोरोना वायरस मरीज़ों से हाथ मिलाया है और वो हाथ मिलाते रहेंगे.

#अमेरिका को कोरोना पर अपडेट देने वाली प्रेस वार्ता राष्ट्रपति ट्रंप ने बंद की

कोरोना महामारी से दुनिया में मौत का आंकड़ा 2 लाख को पार कर गया है. अमेरिका में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमण की वजह से मौतें हुई हैं. अब अमेरिकी राष्ट्रपति ने कोरोना महामारी पर अपडेट और सरकार के उठाए कदमों की जानकारी देने वाली प्रेस ब्रीफिंग बंद कर दी है. ट्रंप ने मीडिया को निशाने पर लेते हुए कहा कि प्रेस वार्ता में पक्षपाती मीडिया शत्रुतापूर्ण सवाल पूछता है जिनका तथ्यों से कोई लेना देना नहीं है.

न्यूयॉर्क में शव ले जाने के लिए रेफ्रिजरेटेड ट्रक का इस्तेमाल
अमेरिका के न्यूयॉर्क में शव ले जाने के लिए ट्रक का इस्तेमाल न्यूयॉर्क के ब्रुकलिन हॉस्पिटल में कोरोना से मरने वालों के शव ले जाने के लिए रेफ्रिजरेटेड ट्रक का इस्तेमाल हो रहा है. शव लाने के लिए भी मशीनों का सहारा लिया जा रहा है.

अमेरिका में हुई डिफेंस प्रोडक्शन एक्ट के तहत पहली कार्रवाई
अमेरिका में डिफेंस प्रोडक्शन एक्ट के तहत पहली कार्रवाई की गई है. आरोपी भारतीय मूल का बताया गया है. अधिकारियों के मुताबिक उस पर पीपीई यानी पर्सनल प्रोटेक्शन इक्विपमेंट की जमाखोरी करने और उन्हें महंगे दामों पर बेचने का आरोप है.

प्रिंस विलियम ने कॉमिक शो के जरिये कोरोना पीड़ितों के लिए फंड जुटाया
ब्रिटेन के प्रिंस विलियम लगातार ही कोरोना महामारी के खिलाफ किसी न किसी तरह से अपना योगदान देने में लगे रहते हैं.कोरोनावायरस महामारी के लिए फंड इकट्ठा करने के मकसद से बीबीसी के ‘द बिग नाइट शो’ में शामिल हुए. इस शो के जरिए प्रिंस विलियम ने कॉमिक डेब्यू किया.कोरोनावायरस से संक्रमित मरीज़ों लिए इस शो के जरिये फंड जुटाया गया जो कि 'चिल्ड्रन इन नीड एंड कॉमिक रिलीफ' को दान किया जाएगा. प्रिंस विलियम का ये वीडियो यू-ट्यूब पर वायरल हो चुका है.

इटली में जेलों में कैद लोग अब घरों में नजरबंद रहेंगे
इटली में कोरोनावायरस के मद्देनजर जेलों में बंद माफियाओं को अब उनके घरों में ही नजरबंद करने का फैसला किया गया है. दूसरी ओर विपक्षी नेता मैटियो साल्विनी ने सरकार के इस फैसले को पागलपन करार देते हुए इसकी आलोचना की है. नेपाल में घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर 15 मई तक प्रतिबंध

नेपाल में घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर 15 मई तक के लिए प्रतिबंध बढ़ा
कोरोना वायरस के खतरे के मद्देनजर नेपाल में घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर 15 मई तक के लिए प्रतिबंध बढ़ा दिया गया है. नेपाल के प्रधानमंत्री कार्यालय के सचिव नारायण बिदारी ने यह जानकारी दी.

पाक में संक्रमितों की संख्‍या 12709 तक पहुंची
पाकिस्‍तान में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की तादाद 12709 तक पहुंची. वहीं इससे अब तक देश में 268 लोगों की मौत हो चुकी है. इनमें तीन डॉक्‍टर भी शामिल हैं.

कोरोना संक्रमित स्वास्थ्य पेशावरों की संख्या 345 हो गई
पाकिस्‍तान में कोरोना के प्रकोप से लोगों को बचाने वाले 'मसीहा' ही इसका शिकार होने से नहीं बच पा रहे. देश में कोरोना संक्रमित स्वास्थ्य पेशावरों की संख्या बढ़कर 345 हो गई है. पिछले 24 घंटों में जहां 26 डॉक्टर और 5 नर्सें कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं. वहीं एक ईएनटी विशेषज्ञ डॉ. मुहम्मद जावेद की मृत्यु कोरोना वायरस के संक्रमण से हो गई. इसके अलावा कई अस्पतालों के 18 अन्य कर्मचारियों में भी कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है.

सिंगापुर में कोरोन के 618 नए मामले सामने आए
सिंगापुर में शनिवार तक कोरोना वायरस संक्रमण के 618 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या 12,693 तक पहुंच गई है.

श्रीलंका में 20 मार्च से लगाया गया कर्फ्यू अब हटेगा
श्रीलंका के नौसैन्य प्रतिष्ठान में कोरोना के 30 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी हुई है. वहीं श्रीलंका में राष्ट्रव्यापी कर्फ्यू को हटा दिया जाएगा. देश में 20 मार्च से 24 घंटे का कर्फ्यू लागू है.

कोरोना से संबंधित अन्‍य अपडेट्स 
स्पेन में 223,759 मामले सामने आ चुके हैं. वहीं 22,902 लोगों की मौत हो गई है.

यूरोप में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या एक लाख 20 हजार के पार पहुंच गई है. इस महामारी से ज्यादातर लोगों की मौत इटली, फ्रांस, स्पेन और ब्रिटेन में हुई है. एएफपी के मुताबिक इस महामारी से सबसे बुरी तरह से प्रभावित यूरोप महाद्वीप में 1,20,140 लोगों की मौत हुई है और इसके 13,44,172 मामले सामने आए है. वहीं इटली में कोरोना वायरस से सबसे ज्‍यादा लोगों के मरने की खबर सामने आई है. अब तक 25,969 लोगों की मौत हुई है.

तुर्की में 107,773 मामले सामने आए हैं. वहीं 2,706 लोगों की मौत हो चुकी है.

कनाडा में कोरोना संक्रमण के मामलों में गिरावट देखी गई है. लेकिन इसके बाद भी सरकार यहां आर्थिक गतिविधियां शुरू करने के पक्ष में नहीं दिखती. यहां अभी तक 45,354 मामले सामने आ चुके हैं. वहीं 2,465 लोगों की मौत इस संक्रमण से हो चुकी है.

ये भी पढ़ें - ISIS के लिए यजीदी लड़कियों को बनाता था 'सेक्स स्लेव', बीवी भी करती थी मदद

                सऊदी अरब में कोड़े मारने की सजा खत्‍म करने का ऐतिहासिक फैसला, जुर्माना होगा

                न्यूयॉर्क के गवर्नर का दावा, चीन से नहीं बल्कि यूरोप से आया है कोरोना वायरस

                  कोरोना: जिस रिपोर्ट को रोकने के लिए चीन ने लगा दिया था पूरा जोर, वो हुई जारी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज