लाइव टीवी

76 साल की शादीशुदा जिंदगी के बाद कोरोना ने ली बुजुर्ग दंपत्ति की जान

News18Hindi
Updated: May 18, 2020, 8:01 PM IST
76 साल की शादीशुदा जिंदगी के बाद कोरोना ने ली बुजुर्ग दंपत्ति की जान
76 साल की शादीशुदा जिंदगी के बाद बुजर्ग दंपत्ति की कोरोना से मौत.

ब्रिटेन (Britain) में 76 साल की शादीशुदा जिंदगी बिताने के बाद एक कपल के कोरोना (Coronavirus) से मौत की दर्दनाक खबर आई है.

  • Share this:
लंदन: कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से पूरी दुनिया में मौतें (deaths) हो रही हैं. लेकिन कुछ मौतें ऐसी भी हैं, जिनकी कहानी सुनकर दिल भर आता है. ब्रिटेन में एक ऐसे ही बुजुर्ग दंपत्ति की मौत हुई है. इस बुजुर्ग दंपत्ति ने 76 साल की अपनी शादीशुदा जिंदगी राजीखुशी निभाई लेकिन कोरोना के काल से नहीं बच पाए. 15 दिन के अंतराल पर दोनों की मौत हो गई.

जेन और रिचर्ड गेस्ट नाम की इस दंपत्ति की उम्र 90 साल से ज्यादा थी. दोनों के मिलने से लेकर शादी और जीवन बिताने के किस्से यादगार है.

डेली स्टार की एक रिपोर्ट के मुताबिक 1942 में एक एक्सीडेंट के दौरान पहली बार रिचर्ड की मुलाकात जेन से हुई थी. रिचर्ड ने अपनी मोटरसाइकिल का एक्सीडेंट जेन के घर के सामने कर दिया था. उसी वक्त दोनों की पहली मुलाकात हुई.



इसके बाद दोनों ने शादी की और 76 साल की शादीशुदा जिंदगी बिताई. 95 साल के रिचर्ड की पिछले दिनों कोरोना वायरस के चलते मौत हो गई. उसके बाद 97 साल की जेन भी चल बसीं.



इस दंपत्ति के दो बच्चे हैं. दो ग्रैंड चिल्ड्रेन हैं और तीन ग्रेटग्रैंड चिल्ड्रेन हैं. उनकी बेटी का कहना है कि दोनों बहुत ही अच्छे ग्रैंड पैरेन्ट्स थे.

63 साल की इनकी बेटी का नाम निक्की गेस्ट है. अपनी मां के बारे में वो बताती हैं कि उनकी मां एक पवित्र आत्म थीं. इस धरती के लिए सबसे पवित्र. वो जानवरों से प्यार करती थीं. किसी को पूरी जिंदगी एक बुरा शब्द नहीं कहा. वो शानदार व्यकित्व थीं.

निक्की गेस्ट ने बताया कि उनकी मां को भूलने की बीमारी थी. लेकिन आखिरी वक्त तक वो उनको पहचानती रहीं. मैं उनसे पूछती कि तुम कैसी हो मां. वो कहतीं- तुम्हें देखकर अच्छी हो गई.

अपने पिता के बारे में बात करते हुए निक्की कहना है कि उनका सेंस ऑफ ह्यूमर गजब का था. वो एक ख्याल रखने वाले पिता थे. वो दयालु थे. वो अनुशासन पसंद थे. किसी तरह की बेवकूफी के खिलाफ.

निक्की ने कहा कि उन्हें बिल्कुल भरोसा नहीं था कि वो 15 दिन के अंतराल पर अपने मां-बाप को खो देंगी.
रिचर्ड एक स्ट्रक्चरल इंजीनियरिंग फर्म चलाते थे. जेन हाउस वाइफ थीं और अपने परिवार के लिए पूरी तरह से समर्पित. बाद में दोनों एक ही केयर होम में रहने लगे थे.

ये भी पढ़ें:

कोरोना के मुआवजे के तौर पर 15 हजार करोड़ देगा चीन, शी जिनपिंग ने किया ऐलान

बांग्लादेश का दावा- खोज ली कोरोना की दवा, 4 दिन में ठीक हो गए 60 मरीज

सूंघने की शक्ति कम पड़ना और स्वाद न लगना भी हो सकता है कोरोना का लक्षण

ब्रिटेन में काम पर लौटने लगे लोग, प्रतिबंधों में छूट के बाद पुलिस ने बढ़ाई गश्त

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ब्रिटेन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 18, 2020, 8:01 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading