ड्रग्स खरीदने के लिए नहीं थे पैसे, तो बेच डाला खुद का बच्चा, फिर ऐसे हुई गिरफ्तारी

ड्रग्स खरीदने के लिए नहीं थे पैसे, तो बेच डाला खुद का बच्चा, फिर ऐसे हुई गिरफ्तारी
ड्रग्स की खातिर बेच डाला खुद का बेटा (फाइल फोटो)

पुलिस पूछताछ में इस आरोपी जोड़े ने बताया कि उन्होंने उस पैसे से दो मोबाइल (Mobile) खरीदे और क्रिस्टल मेथ (ड्रग्स) खरीदा. फिलहाल दोनों को अब जेल हो चुकी है.

  • Share this:
बीजिंग. किसी भी माता-पिता के लिए उनका बच्चा उनकी जान से भी ज्यादा प्यारा होता है. चाहे खुद को खाने पीने के लिए कुछ भी ना मिले, लेकिन अपने बच्चे की ख्वाहिश को पूरा करने के लिए हर माता-पिता जी जान लगा देते हैं. लेकिन चीन में एक जोड़ा ऐसा भी है जिसने अपनी ड्रग्स (Drugs) की जरूरत को पूरा करने के लिए अपने ही बच्चे का सौदा कर दिया. उन्होंने अपने बच्चे को महज 6,800 पाउंड्स में बेच दिया. यह बच्चा (Child) उन्होंने एक ऐसे जोड़े को बेचा जिन्हें बच्चा नहीं हो रहा था और वे अपना परिवार शुरू करना चाहते थे. ये दोनों जोड़े अस्पताल में ही मिले थे.

डेली स्टार की एक खबर के मुताबिक, साउथ वेस्टर्न चीन के नीजियांग के रहने वाले वांग और झोंग को पुलिस ने एक होटल से गिरफ्तार किया जहां वे नशे की हालत में धुत थे. उनके पास से भारी मात्रा में ड्रग्स और पैसा भी बरामद किया गया. फिलहाल उनके खिलाफ चाइल्ड ट्रैफिकिंग का मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया है. जबकि नवजात शिशु को उसके दादा-दादी के पास सौंप दिया गया है.

कर्जे में था परिवार
पुलिस ने बताया कि वे दोनों काफी पहले से ड्रग्स का सेवन करते आ रहे हैं और उनके खिलाफ कई मामले भी दर्ज हैं. साथ ही ड्रग्स की लत के चलते वे काफी कर्जे में भी थे. उन्हें लगता था कि वे अपने बच्चे का पालन नहीं कर पाएंगे इसलिये उन्होंने अपने बच्चे को बेच दिया. इसके लिये एक परिवार के साथ उन्होंने डील भी कर ली. इन लोगों की मुलाकात अस्पताल में ही हुई थी, जहां वांग और झोंग को पता चला कि उस जोड़े को बच्चा नहीं हो रहा है और वे परिवार शुरू करना चाहते हैं. जिस परिवार के साथ उन्होंने ये डील की उन्होंने वांग और झोंग को 6,800 पाउंड्स दिए. फिर जब बच्चे का जन्म हुआ तो उन्होंने वह बच्चा उस कपल को सौंप दिया.
मोबाइल फोन और ड्रग्स खरीदे


पुलिस पूछताछ में इस आरोपी जोड़े ने बताया कि उन्होंने उस पैसे से दो मोबाइल खरीदे और क्रिस्टल मेथ (ड्रग्स) खरीदा. फिलहाल दोनों को अब जेल हो चुकी है. वांग को पांच जबकि झोंग को 6 साल की सजा सुनाई गई है.

ये भी पढ़ें: नदी में डूब रहे बच्चे को बचाने कूदे 7 और बच्चे, आठों की हुई मौत
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज