Home /News /world /

कोविड-19: सिडनी में डेल्टा वेरिएंट का कहर जारी, मिले एक दिन में रिकॉर्ड मरीज

कोविड-19: सिडनी में डेल्टा वेरिएंट का कहर जारी, मिले एक दिन में रिकॉर्ड मरीज

अन्य विकसित देशों की तुलना में ऑस्ट्रेलिया ने कोविड-19 का संकट का सामना बेहतर ढंग से किया है. (प्रतीकात्मक तस्वीर: Shutterstock)

अन्य विकसित देशों की तुलना में ऑस्ट्रेलिया ने कोविड-19 का संकट का सामना बेहतर ढंग से किया है. (प्रतीकात्मक तस्वीर: Shutterstock)

Coronavirus in World: गुरुवार को मिले मामलों में से 26 आइसोलेशन में थे. जबकि, 11 समुदाय में ही रहे. फिलहाल एक मामले की जांच जारी है. 2.5 करोड़ की आबादी वाले सिडनी (Sydney) में घर पर ही रहने के सख्त आदेश लागू हैं.

    सिडनी. ऑस्ट्रेलिया (Australia) के न्यू साउथ वेल्स (New South Wales) में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के मामलों का बढ़ना लगातार जारी है. गुरुवार को एक दिन में स्थानीय रूप से सबसे ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं. इधर, राज्य की राजधानी सिडनी में लॉकडाउन जारी है. यहां बीते दो हफ्तों से कोरोना वायरस के डेल्टा वेरिएंट (Delta Variant) के मामलों में बढ़त दर्ज की गई है. विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) पहले ही कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर चिंता जाहिर कर चुका है.

    न्यू साउथ वेल्स में गुरुवार को 38 स्थानीय मामले मिले. जबकि, बीते दिन यह आंकड़ा 27 पर था. सिडनी में लॉकडाउन बढ़ाने पर विचार किया जा रहा है. राज्य की प्रमुख ग्लेडिस बेरेजिक्लियान ने सिडनी में पत्रकारों से बातचीत में कहा था, 'हम लॉकडाउन बढ़ाना नहीं चाहते, जब तक हमारी ज्यादातर आबादी को वैक्सीन नहीं लग जाता, हम सिडनी या न्यू साउथ वेल्स को लॉकडाउन में अंदर-बाहर होते नहीं देखना चाहते.'

    उन्होंने रहवासियों से अपील की है कि करीबियों से मिलना सीमित कर दें. क्योंकि डेटा बताता है कि इसी तरह की मुलाकातों के चलते वायरस फैल रहा है. साथ ही फ्लू जैसे लक्षणों का सामना कर रहे लोगों से पूरे परिवार की कोविड-19 जांच कराने के लिए कहा है. उन्होंने वादा किया है कि महामारी में यह आखिरी लॉकडाउन होगा, जिसका सिडनी को सामना करना होगा. हालांकि, पूरे देश में केवल 10 प्रतिशत आबादी को ही टीका मिल सका है.

    यह भी पढ़ें: Covid-19 की तीसरी लहर का खतरा और टीकाकरण तेज करने की आवश्यकता

    गुरुवार को मिले मामलों में से 26 आइसोलेशन में थे. जबकि, 11 समुदाय में ही रहे. फिलहाल एक मामले की जांच जारी है. 2.5 करोड़ की आबादी वाले सिडनी में घर पर ही रहने के सख्त आदेश लागू हैं. ऑस्ट्रेलिया के इस सबसे बड़े शहर में 26 जून को दो हफ्तों के लिए लोगों की गतिविधियों पर पाबंदी लगा दी थी. बाद में इसे बुधवार को 16 जुलाई तक के लिए बढ़ाया गया है.



    खास बात यह है कि अन्य विकसित देशों की तुलना में ऑस्ट्रेलिया ने कोविड-19 का संकट का सामना बेहतर ढंग से किया है. देश में 31 हजार से कम मामले हैं और 910 मौतें हुई हैं. हालांकि, टीकाकरण की धीमी रफ्तार के चलते इस प्रदर्शन पर असर पड़ सकता है.undefined

    Tags: Australia, Coronavirus, Covid-19 Update, Delta Variant, New South Wales, Sydney

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर