Home /News /world /

COVID-19: अमेरिका में हुई पहली मौत को लेकर नया खुलासा, कोरोना के कारण फट गया था दिल

COVID-19: अमेरिका में हुई पहली मौत को लेकर नया खुलासा, कोरोना के कारण फट गया था दिल

पूरी दुनिया में कोरोना वायरस के 41 लाख से ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं.

पूरी दुनिया में कोरोना वायरस के 41 लाख से ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं.

पैट्रिशिया का 25 अप्रैल को दोबारा पोस्टमार्टम किया गया, जिसमें पता चला कि उनके शरीर ने कोरोना वायरस (Coronavirus) से लड़ने के लिए इतनी मेहनत की कि उसके दिल में एक वाल्व फट गया.

    न्यूयार्क. अमेरिका (America) में कोरोना वायरस (Coronavirus) ने भारी तबाही मचा रखी है. यहां कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 10 लाख के पार चली गई और इससे मरने वाले लोगों की संख्या 59,000 के करीब पहुंच गई है. इस बीच अमेरिका में कोरोना से हुई पहली मौत को लेर बेहद चौंकाने वाली जानकारी सामने आई है. द मर्करी न्यूज में छपी खबर के अनुसार जिस पहले मरीज की कोरोना से मौत हुई उसका दिल फट गया था. अमेरिकी फॉरेंसिक पैथोलोजिस्ट ने यह दावा किया है कि जिस महिला की मौत हुई उसका दिल फट गया था और बाद में उसके संक्रमित होने की पुष्टि हुई.

    6 फरवरी 2020 को हुई थी मौत
    पैट्रिशिया नाम की ये 57 वर्षीय महिला कैलिफोर्निया के सैन होज़े इलाके में रहती थीं. घर में ही उनकी मौत हो गई, जिसकी शुरुआती वजह फ़्लू को माना जा रहा था. लेकिन बाद में जब उनका कोरोना टेस्ट हुआ तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई. डॉक्टरों का कहना था कि कोरोना की वजह से उनका दिल फट गया था. पैट्रिशिया की मौत 6 फरवरी 2020 को हुई थी, अधिकारियों का कहना था कि उस समय उनमें कोरोना का पता नहीं चला था.

    25 अप्रैल को दोबारा हुआ था पोस्टमार्टम
    25 अप्रैल को पैट्रिशिया का दोबारा पोस्टमार्टम किया गया, जिसमें पता चला कि उसके शरीर ने वायरस से लड़ने के लिए इतनी मेहनत की कि उसके दिल में एक वाल्व फट गया. फॉरेंसिक पैथोलॉजिस्ट डॉ. जूडी मलिनक ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट की समीक्षा की थी. उनका कहाना है कि उनकी मांसपेशिया संक्रमित हो गई थीं जिसके कारण दिल फट गया. डॉ. ने बताया की सामान्य तौर पर ऐसा उन लोगों में होता है, जिनका कोलेस्ट्रॉल का स्तर खराब होता है.

    अमेरिका में एक दिन में सामने आए 25 हजार केस, 2470 लोगों की मौत
    अमेरिका में मंगलवार को संक्रमण के 25, 400 से ज्यादा नए केस सामने आए जबकि 2470 लोगों की इससे मौत हो गई है. अभी तक संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर 59,200 से भी ज्यादा हो गई है. देश में कुल मामले बढ़कर अब 10,35,700 से ज्यादा हो गए हैं. यहां पर अब भी संक्रमण के करीब 8,34,261 एक्टिव केस हैं, जबकि 15 हजार से ज्यादा लोगों की हालत अभी भी क्रिटिकल बनी हुई है.



    ये भी पढ़ें: कोरोना हुआ तो लंदन में भारतीय उबर ड्राइवर को घर से निकाला, हुई मौत

    Tags: America, COVID 19, New York, World news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर