Home /News /world /

Covid-19 In Britain: ओमिक्रॉन के खतरे के बीच ब्रिटेन में एक दिन में आए रिकॉर्ड 93 हजार कोरोना केस

Covid-19 In Britain: ओमिक्रॉन के खतरे के बीच ब्रिटेन में एक दिन में आए रिकॉर्ड 93 हजार कोरोना केस

ब्रिटेन में कोरोना से पिछले 24 घंटों में 111 लोगों की मौत हुई है, जिसके बाद कुल मौतों की संख्‍या 1,47,000 तक पहुंच गई है., (प्रतीकात्मक तस्वीर: AP)

ब्रिटेन में कोरोना से पिछले 24 घंटों में 111 लोगों की मौत हुई है, जिसके बाद कुल मौतों की संख्‍या 1,47,000 तक पहुंच गई है., (प्रतीकात्मक तस्वीर: AP)

Corona Cases in Britain: ब्रिटेन (Britain) में लोगों से क्रिसमस से पहले होने वाले जश्न और कार्यक्रमों में अधिक भीड़भाड़ से बचने का प्रयास करने और कोविड​​​​-19 (Covid-19) के तेजी से फैलने वाले स्वरूप ओमिक्रॉन (Omicron Variant) को देखते हुए संक्रमण के मामलों में वृद्धि का प्रबंधन करने के लिए कहा जा रहा है. वायरस के इस तरह के प्रकोप को देखते हुए ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय (Queen Elizabeth II) ने क्रिसमस और नए साल के जश्न (Christmas & New Year Celebration in UK) के सभी कार्यक्रमों को रद्द कर दिया है.

अधिक पढ़ें ...

    लंदन. दुनियाभर के देशों में ओमिक्रॉन का खतरा लगातार बढ़ रहा है. ब्रिटेन में शुक्रवार को कोरोना के 93 हजार से ज्‍यादा केस दर्ज किए गए, जो लगातार तीसरे दिन के रिकॉर्ड मामले हैं. कोरोना के नए मरीजों के बाद ब्रिटेन में कोरोना से संक्रमित होने वाले मरीजों की संख्‍या 11.1 मिलियन तक पहुंच गई है. ब्रिटेन में कोरोना से पिछले 24 घंटों में 111 लोगों की मौत हुई है, जिसके बाद कुल मौतों की संख्‍या 1,47,000 तक पहुंच गई है. स्कॉटलैंड के मंत्री निकोला स्टर्जन ने कहा कि ओमिक्रॉन अब देश का प्रमुख कोरोनावायरस स्ट्रेन है. उन्‍होंने कहा कि एक हफ्ते पहले मैंने जिस सुनामी की चेतावनी दी थी, वो अब हमें प्रभावित करने लगी है.

    कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए वेल्‍श के नेता मार्क ड्रेकफोर्ड ने नागरिकों से कहा है कि वो ओमिक्रॉन के संक्रमाक हमले के लिए तैयार रहें. इसके साथ ही उन्‍होंने कहा कि कोरोना के खतरे को देखते हुए देश में नाइट क्‍लक 26 दिसंबर के बाद बंद हो जाएंगे और दुकानों और कार्यस्थलों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन अनिवार्य कर दिया जाएगा. ब्रिटेन ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए अपने नागरिकों को बड़े पैमाने पर बूस्‍टर डोज देने की तैयारी कर रहा है.

    इसे भी पढ़ें :- ओमिक्रॉन से लड़ने के लिए ब्रिटेन का बड़ा फैसला, सोमवार से शुरू होगी वैक्सीन की बूस्टर डोज के लिए बुकिंग

    वायरस के इस तरह के प्रकोप को देखते हुए ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय ने क्रिसमस और नए साल के जश्न के सभी कार्यक्रमों को रद्द कर दिया है. महारानी ने अगले सप्ताह क्रिसमस से पहले होने वाले विस्तारित शाही परिवार के लिए पारंपरिक भोजन के कार्यक्रम को रद्द कर दिया है. महारानी का यह फैसला ऐसे समय आया है जब ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन और टॉप मेडिकल एडवायजर्स ने लोगों को सावधान और सुरक्षित रहने की सलाह दी है.

    इसे भी पढ़ें :- Covid-19 In Britain: ब्रिटेन में कोरोना वायरस के रिकॉर्ड तोड़ केस, महारानी ने रद्द किया क्रिसमस का जश्न

    समारोह में जाने से पहले कोविड-19 जांच कराएं : जॉनसन
    ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने सरकार के बूस्टर डोज के नजरिए को दोहराया. जॉनसन के नेतृत्व में मंत्रियों और विशेषज्ञों की एक टीम ने लोगों को सलाह दी कि समारोहों में शामिल होने से पहले कोविड-19 जांच कराएं. जॉनसन ने कहा, जाने से पहले ध्यान से विचार करें. उन्होंने कहा, आइए ओमिक्रॉन का कड़ाई से मुकाबला करें. आइए इसके प्रसार की गति को धीमा करें. मास्क पहनें, यदि आप किसी ऐसे कार्यक्रम में जा रहे हैं जहां आपको बहुत से लोगों से मिलने की संभावना है तो जांच कराएं. यदि आप बुजुर्ग या जोखिम वाले रिश्तेदारों से मिलने जा रहे हैं तो भी जांच कराएं.

    Tags: Britain, Corona, Corona 19, Coronavirus, Coronavirus in Britain, Covid-19 in Britain, Omicron, Omicron variant

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर