कोविड-19 : ईरान में फिर बढ़ रहा संक्रमण, 1,529 नए मामले सामने आए

कोविड-19 : ईरान में फिर बढ़ रहा संक्रमण, 1,529 नए मामले सामने आए
ईरान में कोरोना वायरस संक्रमण के 1,500 से ज्यादा मामले सामने आए हैं.

ईरान मेें पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 1,529 नए मामले आए हैं. देश में अभी तक संक्रमण के कुल 1,06,220 मामलों कही पुष्टि हुई है. वहीं इससे अब तक 6,589 लोगों की मौत हो चुकी है.

  • Share this:
तेहरान. ईरान (Iran) ने शनिवार को चेतावनी जारी की है कि देश के अन्य हिस्सों में संक्रमण में कमी आने के बावजूद दक्षिणी-पश्चिमी हिस्से में कोविड-19 (COVID-19) के नए मामले बढ़ रहे हैं. साथ ही उसने बताया कि देश में कोरोना वायरस (Corona virus) संक्रमण के 1,500 से ज्यादा मामले सामने आए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता के. जहांपुर ने टीवी पर प्रसारित बयान मे कहा, 'सभी प्रांतों में नए मामलों में कमी आ रही है. सिर्फ खुजेस्तान में ऐसा नहीं है, वहां स्थिति अभी भी चिंताजनक है.'

पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 1,529 नए मामले आए
स्वास्थ्य मंत्रालय ने प्रांतवार कोविड-19 के मामलों की सूचना देना पिछले ही महीने बंद कर दिया. ईरान फिलहाल रंगों के आधार पर देश को तीन हिस्सों में बांट रहा है, कम खतरा वाले क्षेत्रों के लिए सफेद, मध्य खतरे वाले क्षेत्रो के लिए पीला और ज्यादा खतरा वाले क्षेत्रों के लिए लाल. ताजा रिपोर्ट के अनुसार खुजेस्तान के अलावा राजधानी तेहरान और शियाओं का प्रमुख स्थल कोम अभी भी लाल श्रेणी में हैं. प्रवक्ता ने बताया कि पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 1,529 नए मामले आए हैं. देश में अभी तक संक्रमण के कुल 1,06,220 मामलों कही पुष्टि हुई है. उन्होंने बताया कि संक्रमण से देश में अभी तक 6,589 लोगों की मौत हुई है.

वहीं हाल में खबर आई थी कि ईरान (Iran) में कोरोना वायरस (Coronavirus) मरीज रिकॉर्ड संख्या में ठीक हुए हैं. इसके मद्देनजर ईरान ने कोरोना वायरस के संक्रमण के लो-रिस्क वाले इलाकों में मस्जिदों को खोल दिया था. इसके बाद से एक दम से इतने मामलों का सामने आना चिंता का विषय है. गौरतलब है कि दुनिया के कई देशों में मई और जून के महीनों में कोरोना के मामले बढ़ने की आशंका जताई जा चुकी है और ल्रगातार इसके बचाव के उपाय अपनाने की बात कही जा रही है.
ये भी पढ़ें - पाकिस्‍तान के पुलिसकर्मियों में फैला बिना लक्षणों वाले कोरोना का संक्रमण



                  पाकिस्‍तान में हो सकती है लॉकडाउन खोलने की घोषणा, मगर मास्‍क के दाम आसमान पर

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading