Home /News /world /

इमरान को बड़ा झटका! UAE ने पाकिस्तान से आने वाली सभी उड़ानें रद्द कीं

इमरान को बड़ा झटका! UAE ने पाकिस्तान से आने वाली सभी उड़ानें रद्द कीं

UAE ने पाकिस्तान से आने वाली उड़ानों को प्रतिबंधित किया

UAE ने पाकिस्तान से आने वाली उड़ानों को प्रतिबंधित किया

इमरान सरकार (Imran Khan) का लचर रवैया देखते हुए संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के जनरल सिविल एविएशन अथॉरिटी (GCAA) ने पाकिस्तान (Pakistan) से आने वाली सभी उड़ानों को निलंबित करने की घोषणा की है.

    दुबई. कोरोना संक्रमण (Coronavirus) से बचाव के प्रति इमरान सरकार (Imran Khan) का लचर रवैया देखते हुए संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के जनरल सिविल एविएशन अथॉरिटी (GCAA) ने पाकिस्तान (Pakistan) से आने वाली सभी उड़ानों को निलंबित करने की घोषणा की है. इनमें ट्रांजिट उड़ानें भी शामिल हैं. UAE ने स्पष्ट कहा है कि उए उड़ानें तब तक शुरू नहीं की जाएंगी जब तक पाकिस्तान संयुक्त अरब अमीरात के रूट में आने वाले सभी पैसेंजरों के लिए कोविड-19 की जांच की व्यवस्था नहीं कर लेता है.

    यूएई ने कहा है कि यह एहतियातन उठाया गया क़दम है ताकि लोगों की सेहत से खिलवाड़ न हो सके. GCAA ने कहा है कि इस फ़ैसले से प्रभावित होने वाले सभी यात्री अपने-अपने एयरलाइंस को सूचित करें और अपनी यात्रा की तारीख़ स्थगित करवा लें. UAE प्रशासन के मुताबिक पाकिस्तान लगातार सुरक्षा नियमों और निर्देशों का उल्लंघन कर रहा है जिनकी संक्रमण की गंभीरता को देखते हुए अनदेखी नहीं की जा सकती है. पाकिस्तान को ये तय करना होगा कि उसे उड़ानें जारी रखनी है तो कोविड टेस्ट अनिवार्य करना होगा. बता दें कि पाकिस्तान लगातार टेस्ट किट, PPE और दस्ताने जैसी चीजों की भारी कमी से जूझ रहा है.

     



    Jupiter के चांद यूरोपा का महासागर है जीवन के अनुकूल, शोधकर्ताओं को मिले प्रमाण

    पाकिस्तान में कोविड-19 के मामले दो लाख के पार
    पाकिस्तान में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 4,072 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमण के मामले बढ़कर 2,00,000 के पार हो गए हैं. वहीं, इस दौरान 83 और लोगों की जान जाने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 4,118 हो गई है. राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा मंत्रालय के अनुसार 2,02,955 मामलों में से सिंध में सबसे अधिक 78,267 मामले सामने आए हैं. पंजाब में 74,202 , खैबर पख्तूनख्वा में 25,380, इस्लामाबाद में 12,395, बलूचिस्तान मे 10,261, गिलगित-बाल्तिस्तान में 1,423 और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में 1,027 मामले सामने आए हैं.

    Black Hole से शुरू होकर आवाज पर हुए प्रयोग से सिद्ध हुआ 50 साल पुराना सिद्धांत

    मंत्रालय ने बताया कि पिछले 24 घंटे में 83 और लोगों की जान जाने के बाद देश में संक्रमण से मरने वालों की संख्या 4,118 हो गई है. वहीं, 2,805 संक्रमित लोगों की हालत गंभीर है जबकि अभी तक 92,624 लोग ठीक हो चुके हैं. इसने बताया कि देश में अभी तक 12,39,153 लोगों की कोविड-19 की जांच की गई है, जिनमें से 25,013 लोगों की जांच पिछले 24 घंटे में की गई.

    Tags: Corona Virus, Covid-19 Test Kits, Pakistan, PM Imran Khan, UAE

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर