• Home
  • »
  • News
  • »
  • world
  • »
  • अमेरिका के विशेषज्ञ का दावा- Corona वायरस पर अब भी झूठ बोल रहा चीन

अमेरिका के विशेषज्ञ का दावा- Corona वायरस पर अब भी झूठ बोल रहा चीन

 राज्य के स्वास्थ्य विभाग (Health Department) के अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि आज संक्रमण के 274 नए मामले सामने आए हैं. (कॉन्सेप्ट इमेज -AP)

राज्य के स्वास्थ्य विभाग (Health Department) के अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि आज संक्रमण के 274 नए मामले सामने आए हैं. (कॉन्सेप्ट इमेज -AP)

कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर एक न्यूज चैनल ने यूनिवर्सिटी ऑफ सदर्न कैलिफोर्निया के एक प्रोफेसर का हवाला देते हुए कहा कि चीन (China) अब भी मरीजों की संख्या को लेकर झूठ बोल रहा है.

  • Share this:

    बीजिंग. चीन (China) में भले कोरोना संक्रमण की रफ्तार थम गई हो, लेकिन विशेषज्ञ अब उस पर वायरस से जुड़े मामलों को छिपाने और झूठ (Lie) बोलने का आरोप लगाते हैं. अमेरिका के विदेश मंत्री टोनी ब्लिंकन ने कुछ दिनों पहले कोरोना के प्रसार के लिए न केवल बीजिंग को जवाबदेह ठहराया था बल्कि यह भी कहा था कि इससे संबंधित जानकारी पर उसे पारदर्शी रवैया अपनाना चाहिए.

    एक न्यूज चैनल ने यूनिवर्सिटी ऑफ सदर्न कैलिफोर्निया के एक प्रोफेसर का हवाला देते हुए कहा कि चीन अब भी मरीजों की संख्या को लेकर झूठ बोल रहा है. प्रोफेसर स्टेनली रोसेन ने फॉक्स न्यूज को ई-मेल के माध्यम से बताया, आंकड़ों में अशुद्धि की सबसे बड़ी वजह स्थानीय अधिकारी हैं, जो केंद्र सरकार को डाटा उपलब्ध कराते हैं. उन्होंने कहा कि आंकड़ें भले ही पूरी तरह से ठीक नहीं हों, लेकिन महामारी को रोकने के लिए चीन ने अच्छा काम कर रहा है.

    ये भी पढ़ें: चीन को रास नहीं आई भारत-वियतनाम की दोस्ती, बॉर्डर के पास बना डाला मिसाइल बेस

    उल्लेखनीय है कि, दुनिया में कोरोना से संक्रमित लोगों की कुल संख्या 106,685,660 हो गई है. इस वायरस से अब तक 2,327,308 लोगों की मौत हो चुकी है. दुनियाभर में कोरोना वायरस से संक्रमित 78,385,220 लोग ठीक हो चुके हैं. अमेरिका, भारत और ब्राजील में कोरोना वायरस के संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले आए हैं. अमेरिका में संक्रमण के कुल मामले करीब 2.76 करोड़ तक पहुंच चुके हैं. जबकि अब तक वहां 4,74,933 लोगों की जान जा चुकी है. दुनिया में इस वक्त कोरोना के एक्टिव केस की संख्या 25,827,016 पर पहुंच गयी है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज