द. कोरिया में अमेरिका के राजदूत हैरिस ने मास्क लगाने के लिए मुड़वाईं मूंछें, देखें VIDEO

द. कोरिया में अमेरिका के राजदूत हैरिस ने मास्क लगाने के लिए मुड़वाईं मूंछें, देखें VIDEO
दक्षिण कोरिया में अमेरिकी राजदूत हैरिस ने मास्क लगाने के लिए अपनी मूंछें मुड़वाईं

दक्षिण कोरिया में अमेरिकी राजदूत (US Envoy) ने यह कहते हुए अपनी मूंछें मुड़वा (Shave off Moustache) ली हैं कि भीषण गर्मी में कोरोना वायरस (Coronavirus) से बचने के लिए मास्क लगाने के साथ मूंछें रखने में परेशानी हो रही थी.

  • Share this:
सियोल. दक्षिण कोरिया में अमेरिकी राजदूत (US Envoy) ने यह कहते हुए अपनी मूंछें मुड़वा (Shave off Moustache) ली हैं कि भीषण गर्मी में कोरोना वायरस (Coronavirus) से बचने के लिए मास्क लगाने के साथ मूंछें रखने में परेशानी हो रही थी. हैरी हैरिस की मूंछें मीडिया और ऑनलाइन टिप्पणी करने वालों के बीच चर्चा का विषय रही हैं. अमेरिकी राजदूत की मूंछों की तुलना क्रूर जापानी औपनिवेशिक शासकों से की गई थी जिन्होंने कोरियाई प्रायद्वीप पर 1910 से 1945 तक शासन किया था.

हैरिस को 2018 में राजदूत बनाया गया था

हैरिस नौसेना से सेवानिवृत्त एडमिरल हैं और उन्हें जुलाई 2018 में राजदूत बनाया गया था. जनवरी में हैरिस ने स्वीकार किया था कि यहां के लोगों में उनकी मूंछों को लेकर दिलचस्पी है. उन्होंने यह भी कहा था कि उनकी जातीय पृष्ठभूमि की जापानी-अमेरिकी के रूप में आलोचना की जा रही है. हैरिस ने सियोल में एक नाई की दुकान से लौटने के बाद शनिवार को ट्वीट किया कि मुझे खुशी है कि मैंने ऐसा किया.



ये भी पढ़ें: देवी दुर्गा से जुड़े आपत्तिजनक ट्वीट के बाद इजराइल के पीएम नेतन्याहू के बेटे ने मांगी माफी
पाकिस्तान: कोरोना वायरस के डर से कुर्बानी के लिए पशु खरीदने नहीं पहुंच रहे लोग

उन्होंने लिखा कि मुझे मास्क और मूंछ में से एक को चुनना था. सियोल में बहुत गर्मी और उमस है. कोविड संबंधी दिशा-निर्देश का पालन करना आवश्यक है और मैंने मास्क लगा लिया है.





अमेरिका में कोरोना से डेढ़ लाख लोगों की मौत

अमेरिका में कोरोना की चपेट में आकर मरने वालों की तादाद डेढ़ लाख पार कर गई है. यह दुनियाभर में मरने वालों की सबसे बड़ी संख्या है. ताजा आंकड़ों के मुताबिक, बीते एक दिन में अमेरिका में कोरोना संक्रमण के 60 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए. इससे एक दिन पहले 56 हजार नए मामले आए थे. वहीं 24 घंटों में 577 लोगों की मौत हुई है. कोरोना संक्रमण पर नजर रखने वाली वेबसाइट वर्ल्डोमीटर के मुताबिक, अमेरिका में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या मंगलवार सुबह तक 44 लाख के पार पहुंच गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading