• Home
  • »
  • News
  • »
  • world
  • »
  • न्‍यूयॉर्क में अब रेस्‍तरां और जिम जाने के लिए वैक्‍सीन लगवाना जरूरी, दिखाना होगा सबूत

न्‍यूयॉर्क में अब रेस्‍तरां और जिम जाने के लिए वैक्‍सीन लगवाना जरूरी, दिखाना होगा सबूत

न्‍यूयॉर्क में रेस्‍तरां जाने के लिए वैक्‍सीन लगवाना जरूरी हो जाएगा. (File pic)

न्‍यूयॉर्क में रेस्‍तरां जाने के लिए वैक्‍सीन लगवाना जरूरी हो जाएगा. (File pic)

Coronavirus in United States: अमेरिका में महामारी से निपटने की अपनी तरह की पहली कोशिश के तहत न्‍यूयॉर्क में कर्मचारियों और ग्राहकों को इंडोर डाइनिंग या रेस्‍तरां, फिटनेस और मनोरंजन सुविधाओं के लिए टीकाकरण कराने की जरूरत होगी.

  • Share this:

    न्यूयॉर्क. कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर पूरी दुनिया में इन दिनों सतर्कता बढ़ गई है. हर देश अपने यहां नए नियम लागू कर रहे हैं. इस बीच कोरोना वायरस के डेल्टा वेरिएंट के मामले तेजी से बढ़ने के बीच न्यूयॉर्क में मंगलवार को ऐलान किया गया कि कर्मचारियों और ग्राहकों को इंडोर डाइनिंग या रेस्‍तरां, फिटनेस और मनोरंजन सुविधाओं के लिए टीकाकरण कराने की जरूरत होगी. इसका सबूत भी दिखाना होगा.

    न्यूयॉर्क सिटी के मेयर बिल डे ब्लासियो ने नई नीति की घोषणा की. इसे आने वाले हफ्तों में लागू किया जाएगा. न्यूयॉर्क सिटी प्रशासन कारोबारी समुदाय के साथ इस पर विचार विमर्श कर रहा है और जानकारी प्राप्त कर रहा है. नीति के अंतिम ब्योरे की घोषणा करीब दो हफ्ते बाद की जाएगी.

    मेयर ने कहा कि ‘की टू न्यूयॉर्क पास’ देश में अपनी तरह की अनूठी पहल होगी, जिसके तहत इनडोर डाइनिंग, इनडोर फिटनेस और मनोरंजन सुविधाओं के लिए कर्मचारियों और ग्राहकों द्वारा वैक्‍सीन की कम से एक डोज लिए होने की जरूरत होगी. उन्होंने कहा कि ‘की टू न्यूयार्क सिटी’ का मतलब है कि टीका लगवा चुके लोग शहर में उपलब्ध हर तरह की सुविधाओं का लाभ उठा सकेंगे.

    न्‍यूयॉर्क में करीब 60 फीसदी लोगों को कोरोना वायरस की वैक्‍सीन की कम से कम एक डोज लग चुकी है, लेकिन कुछ इलाके ऐसे हैं, जहां वैक्‍सीनेशन की दर कम है. माना जा रहा है कि यह नई नीति 13 सितंबर से प्रभावी हो सकती है.

    न्यूयॉर्कवासियों को कोविड-19 टीका लगवाने के लिए प्रोत्साहित करने को लेकर नगर निकाय ने हाल ही में घोषणा की थी कि उसके टीका केंद्रों पर टीकाकरण कराने वालों को 100 डॉलर मिलेगा और अब तक 11,000 से अधिक नगरवासियों ने यह प्रोत्साहन राशि पाई है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज