कोविड-19 : इमरान पब्लिक ट्रांसपोर्ट खोलकर पाकिस्‍तान को वुहान, इटली बनाना चाहते हैं!

पाकिस्‍तान के पीएम इमरान खान ने पब्लिक ट्रांसपोर्ट खोलने की घोषणा की है. फोटो साभार/ट्विटर
पाकिस्‍तान के पीएम इमरान खान ने पब्लिक ट्रांसपोर्ट खोलने की घोषणा की है. फोटो साभार/ट्विटर

हाल में पीएम इमरान खान (Imran khan) ने कहा था कि वर्तमान में लॉकडाउन (Lockdown) से देश के 15 करोड़ लोग प्रभावित हैं. हम कब तक 12 हजार रुपये पहुंचा सकते हैं और ये रुपये कब तक एक परिवार के लिए पर्याप्त होंगे.

  • Share this:
इस्‍लामाबाद. पाकिस्‍तान (Pakistan) में कोरोना वायरस (Corona virus) की रोकथाम के लिए लगाए गए लॉकडाउन (Lockdown) की वजह से देश के लोग भुखमरी की कगार पर पहुंच गए हैं. ऐसे में देश के पीएम इमरान खान ने पब्लिक ट्रांसपोर्ट खोलने की घोषणा की है. हालांकि सिंध सूबे की सरकार ने इमरान खान (Imran khan) के अनुरोध के बावजूद इसे खोलने से इंकार कर दिया है.

इमरान बोले, 'लॉकडाउन खोलना हमारी मजबूरी'
हाल में पीएम इमरान खान (Imran khan) ने कहा था कि वर्तमान में लॉकडाउन (Lockdown) से 15 करोड़ लोग प्रभावित हैं. हम कब तक 12 हजार रुपये पहुंचा सकते हैं और ये रुपये कब तक एक परिवार के लिए पर्याप्त होंगे. उन्होंने आगे कहा कि अन्य देश अपनी अर्थव्यवस्थाओं को बचा रहे होंगे, लेकिन हम अपने लोगों को भूख से मरने से बचा रहे हैं और अब लॉकडाउन खोलना हमारी मजबूरी है. हालांकि उन्‍होंने कहा था कि इस पर एक-दो सूबों को आपत्ति है.

सिंध सूबे ने किया पब्लिक ट्रांसपोर्ट खोलने से इंकार
वहीं इसके बरअक्‍स सिंध परिवहन मंत्री ओवैस शाह ने कहा कि वे प्रधान मंत्री के आदेश का सम्मान करते हैं, लेकिन सार्वजनिक परिवहन को नहीं खोल सकते हैं, क्‍योंकि कोरोना के मामले दिन-प्रतिदिन बढ़ रहे हैं और ऐसे मामलों में पब्लिक ट्रांसपोर्ट नहीं खोला जा सकता. उन्‍होंने आगे कहा कि प्रधानमंत्री सार्वजनिक परिवहन खोलकर देश को वुहान या इटली बनाना चाहते हैं? यह आशंका है कि लॉकडाउन में ढील दिए जाने की वजह से कहीं देश इटली न बन जाए. गौरतलब है कि पाकिस्‍तान में कोरोना का कहर अब भी जारी है. देश में अब तक कोरोना के 38437 मामले सामने आ चुके हैं, वहीं इससे अब तक 823 लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि इससे उबरने में कामयाब होने वाले लोगों को आंकड़ा भी लगातार बढ़ रहा है. इससे अब तक 10155 लोग ठीक हो चुके हैं.



ये भी पढ़ें - मिस्र में कोरोना को अमेरिकी अफवाह कहने वाले व्यक्ति की संक्रमण से मौत

                  मैं अपने हाथ से उस की दुल्हन सजाउंगी , पढ़ें परवीन शाकिर की शायरी

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज