अपना शहर चुनें

States

कोरोना के नए स्ट्रेन का UK में आतंक, एक दिन में रिकॉर्ड 1610 मौतें

4 जनवरी से ब्रिटेन और स्कॉटलैंड राष्ट्रव्यापी सख्त लॉकडाउन लागू कर चुके हैं. (AP Image)
4 जनवरी से ब्रिटेन और स्कॉटलैंड राष्ट्रव्यापी सख्त लॉकडाउन लागू कर चुके हैं. (AP Image)

हेल्थ एक्सपर्ट्स (Health Experts) ने मौतों को लेकर आगाह किया है. उन्होंने कहा है कि नए मामलों (New Cases) में कमी के बावजूद मौतों की संख्या में वृद्धि हो सकती है. पब्लिक हेल्थ इंग्लैंड के मेडिकल डायरेक्टर युवोन डॉयल ने कहा है कि लोग घरों से बेहद कम निकलें. इससे सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) बनी रहेगी और संक्रमण की रफ्तार पर लगाम रहेगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 20, 2021, 7:24 PM IST
  • Share this:
लंदन. यूनाइटेड किंगडम (UK) में कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन (Coronavirus new strain) तबाही मचा रहा है. मंगलवार को महामारी (Covid-19 Pandemic) की वजह से रिकॉर्ड 1610 लोगों ने जान गंवाई. जबकि ठीक एक दिन पहले सोमवार को 599 लोगों की मौत कोरोना से हुई थी. हालांकि मंगलवार को 33 हजार नए केस सामने आए जो एक दिन पहले के मुकाबले चार हजार कम थे.

ब्रिटेन और स्कॉटलैंड लागू कर चुके हैं सख्त लॉकडाउन
इससे पहले 4 जनवरी से ब्रिटेन और स्कॉटलैंड राष्ट्रव्यापी सख्त लॉकडाउन लागू कर चुके हैं. लॉकडाउन लगाने के बाद से नए केस की संख्या में लगातार कमी आती देखी जा रही है. 7 जनवरी को 60 हजार नए मामले सामने आए थे जो अब लगभग घट कर आधे रह गए हैं. लेकिन हेल्थ एक्सपर्ट्स ने मौतों को लेकर आगाह किया है. उन्होंने कहा है कि नए मामलों में कमी के बावजूद मौतों की संख्या में वृद्धि हो सकती है. पब्लिक हेल्थ इंग्लैंड के मेडिकल डायरेक्टर युवोन डॉयल ने कहा है कि लोग घरों से बेहद कम निकलें. इससे सोशल डिस्टेंसिंग बनी रहेगी और संक्रमण की रफ्तार पर लगाम रहेगी.


वैक्सिनेशन प्रक्रिया में तेजी


सरकार ने कोरोना वैक्सिनेशन की प्रक्रिया में तेजी लाई है. अब तक 42 लाख से ज्यादा लोगों को वैक्सीन का पहला डोज दिया जा चुका है. यूके ने फाइजर की वैक्सीन के साथ वृहद स्तर पर वैक्सिनेशन प्रोग्राम चलाया है. सरकार के मुताबिक फरवरी के मध्य तक तकरीबन डेढ़ करोड़ जनसंख्या का वैक्सिनेशन कर दिया जाएगा.

ब्राजील में मिले वायरस के नए स्ट्रेन की चिंता
बता दें पहले ही कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन से जूझ रहे यूके पर ब्राजील में मिले कोरोना के नए रूप का खतरा भी मंडरा रहा है. इसी बीच यूके ने बड़ा फैसला लेते हुए पुर्तगाल, पनामा, केप वेर्दे के साथ-साथ पूरे दक्षिण अमेरिका से आने वाली फ्लाइट्स पर बैन लगा दिया है. तीन दिन पहले ट्रांसपोर्ट मंत्री ग्रांट शैप्स ने इसकी जानकारी दी थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज