लाइव टीवी

शावक ने किया अपनी ही मां पर अटैक, फिर शेरनी का क्या हुआ हाल देखें Video

News18Hindi
Updated: October 10, 2019, 3:13 PM IST
शावक ने किया अपनी ही मां पर अटैक, फिर शेरनी का क्या हुआ हाल देखें Video
शेरनी के बच्चें ने अपनी ही मां पर ही कर दिया अटैक.

वीडियो में देखें शेरनी के बच्चे ने कैसे अपनी ही मां पर कर दिया अटैक. स्कॉटलैंड के एडिंगबर्ग जू ने इस वीडियो को फेसबुक पर शेयर किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 10, 2019, 3:13 PM IST
  • Share this:
स्कॉटलैंड. वैसे तो जानवर के बच्चें को अपनी मां के साथ ज्यादातर लोगों ने खेलेते देखा ही होगा, पर इस तरह के रोमांचक दृश्य बहुत ही कम देखने को मिलते हैं. यह घटना स्कॉटलैंड (Scotland) के एडिंगबर्ग जू (Edinburgh Zoo) की है. इस वीडियों में शेर के बाड़े में ऐसा ही कुछ देखने को मिला जिसको देखकर हर किसी के चेहरे पर मुस्कान आ जाएगी. शेरनी से सभी को डर लगता है पर यहां उसके छोटे से बच्चे ने बिना डरे अपनी ही मां पर ही अटैक कर दिया.



शेर का बच्चा धीरे से दबे पांव मां के पीछे आया और पीछे से पकड़ लिया. शेरनी घबरा गई और तुरंत खड़ी हो गई. असल में यह बच्चा शिकार करने की कला सीख रहा था. रोबर्टा नाम की शेरनी ने इसी साल अगस्त में 5 बच्चों को जन्म दिया था. जिनमें से तीन ही बच पाए थे. बाकी दो की मौत हो चुकी है. इन बच्चों के पिता शेर जयेंद्र हैं. जिसे 2012 में एडिंगबर्ग जू में लाया गया था.

ये आकर्षक वीडियो कैमरे में कैद हो गया, जिसको सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया जा रहा है. लोग इस वीडियों को देखकर तरह-तरह के कमेंट भी कर रहें हैं. एडिंगबर्ग जू ने इस वीडियो को फेसबुक पर शेयर किया है.

कैप्शन में लिखा है, ''बच्चे होने के बाद जब आप आराम कर रहे हों...'' साथ में #Relatable हैशटैग लगाया है. लोगों ने कमेंट में लिखा है So cute...कई पेरेंट्स इस कैप्शन से सहमत भी हैं. आपको बता दें जू ने इस वीडियो को शुक्रवार को शेयर किया गया था. अब तक इस वीडियो के करीब 2 लाख व्यूज हो चुके हैं. लोग कमेंट में शेर के बच्चे की खूब तारीफ कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें : क्यों डेढ़ लाख रुपए किलो बिकते हैं मछली के ये अंडे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 10, 2019, 2:44 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...