ब्रिटेन में 10 बजे रात के बाद कर्फ्यू, पार्लियामेंट में जाम छलकाने की छूट

ब्रिटेन में 10 बजे रात के बाद बियर बार और वाइन शॉप को बंद करने के आदेश हैं. (प्रतीकात्मक तस्वीर)
ब्रिटेन में 10 बजे रात के बाद बियर बार और वाइन शॉप को बंद करने के आदेश हैं. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

ब्रिटेन में 10 बजे रात के बाद कर्फ्यू (Night Curfew) शुरू हो जाता है. शराब और ​बियर बार 10 बजे के बंद हो जाती हैं. ब्रिटेन की संसद (Parliament oF britain) पर कोई प्रतिबंध नहीं लगाया गया है

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 28, 2020, 1:37 PM IST
  • Share this:
लंदन. ब्रिटेन में कोरोनावायरस (Coronavirus) के बढ़ते कहर को देखते हुए छह महीने का लॉकडाउन (Lockdown) शुरू कर दिया है. इस प्रतिबंध के तहत पूरे ब्रिटेन में 10 बजे रात के बाद कर्फ्यू (Night Curfew) शुरू हो जाता है. शराब और ​बियर बार 10 बजे के बंद हो जाती हैं. मतलब 10 बजे के बाद आप घर से बाहर किसी भी सूरते हाल में शराब नहीं पी सकते हैं. लेकिन इस प्रतिबंध के तहत ब्रिटेन की संसद (Parliament oF britain) पर कोई प्रतिबंध नहीं लगाया गया है और वहां सांसद रात 10 बजे के बाद शराब पीने की छूट मिली हुई है.

ब्रिटेन में 10 बजे रात के बाद नहीं खुलेंगी बार

ब्रिटिश संसद के अंदर शराब परोसने को लेकर नई पाबंदी में छूट दी गई है. कोरोनावायरस के बढ़ते कहर को देखते हुए इस सप्ताह से कर्फ्यू लगा दी गई है. इस नई पाबंदी के तहत दफ्तर के कैंटीन में शराब पीने और पिलाने पर भी पांबदी रखी गई है. प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कोविड-19 को देखते हुए ब्रिटेन में सभी पब, बार, रेस्टोरेंट पर 10 बजे रात के बाद बंद रखने का आदेश दिया है.



संसद में शराब पीने वालों को नाम और कांटेक्ट नंबर देने की भी दरकार नहीं
नई पाबंदियों के तहत संसद में काम करने वाले स्टाफ और पर्यटक को 10 बजे के बाद भी बाहर जाने के लिए बाध्य नहीं किया जा सकता है और ना ही उन्हें वहां अपना नाम, कॉन्टैक्ट नंबर प्रवेश के समय प्रवेश के समय देने की जरूरत होगी.

ये भी पढ़ें: पूर्व सेना अधिकारी ने चेताया, चीन की सीमा में कभी भी घुस सकते हैं भारतीय सैनिक 

अमेरिका में मुस्लिम लड़की के हिजाब पहनने पर बवाल, खेलने पर लगाया बैन

दुनिया में सबसे ज्यादा युवा दक्षिण अफ्रीका में बेरोजगार, 56% हुई जॉबलेस रेट 

इस बात का खुलासा तब हुआ जब संसद में बार, डाइनिंग रूम, स्मोकिंग रूम में बहुत से अजनबी शराब और सिगरेट पीते देखे गए. इन बार और क्लब को सांसदों के लिए 10 बजे के बाद दोबारा खोला गया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज