श्रीलंका में भड़के मुस्लिम विरोधी दंगे, देश भर में लगा कर्फ्यू

तीन जिलों में मुसलमानों की दुकानों और वाहनों को आग लगाई, मस्जिदों पर हुए हमले

News18Hindi
Updated: May 14, 2019, 7:54 AM IST
श्रीलंका में भड़के मुस्लिम विरोधी दंगे, देश भर में लगा कर्फ्यू
प्रतीकात्मक फोटो
News18Hindi
Updated: May 14, 2019, 7:54 AM IST
श्रीलंका में ईस्टर संडे पर हुए सिलसिलेवार धमाकों के बाद भी हालात सामान्य होने का नाम नहीं ले रहे हैं. अब कोलंबो से लगते हुए तीन जिलों में भड़के दंगों के बाद सरकार ने सोमवार को रात के लिए देश भर में कर्फ्यू लगा दिया है. गौरतलब है कि इन धमाकों के बाद से ही देश भर में मुस्लिम विरोधी दंगे भड़क गए हैं. आधिकारिक सूत्रों के अनुसार यह कर्फ्यू दंगों को रोकने के लिए लगाया गया है.

लोगों को घरों में रहने की सलाह


प्रशासन और पुलिस ने पुट्टालम, कुरंगाला, गंपाहा नामक जिलों में लोगों को घरों के अंदर रहने की ही सलाह दी है. इन तीनों ही जिलों में रविवार और सोमवार को ईसाई समुदाय के लोगों ने मस्जिदों और मुसलमानों के घरों पर हमला किया था. पुलिस के अनुसार इन तीनों जिलों में कर्फ्यू मंगलवार सुबह 6 बजे हटेगा, वहीं देशभर में लगा कर्फ्यू सोमवार रात 9 बजे से मंगलवार सुबह 4 बजे तक जारी रहेगा.

यह भी पढ़ें :  मंडी के बाद अब सोलन में गरजेंगे पीएम नरेंद्र मोदी

दुकानों और वाहनों में लगाई आग
पुलिस ने बताया कि हेतीपोला गांव में उपद्रवियों ने मस्लिमों के घरों पर पत्‍थरबाजी की, मोटरसाइकिलों और कारों में आग लगा दी. इस दौरान करीब तीन दुकानों को भी उपद्रवियों ने खाक कर दिया. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि जब उपद्रवियों ने मस्जिद पर हमला किया तो पुलिस को हवाई फायर और आंसू गैसे के गोले छोड़ने पड़े. वहीं इस दौरान किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है.

सोशल मीडिया पर लगाया बैन पुलिस ने इससे पहले फेसबुक, व्हाट्सएप और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी एक दिन का बैन लगा दिया है. इसका मुख्य कारण अफवाहों और उकसाऊ संदेशों का प्रचार प्रसार रोकना है. गौरतलब है कि श्रीलंका में ईस्टर संडे पर पिछले माह हुए सिलसिलेवार धमाकों में 258 लोगों की मौत हो गई थी और 500 से ज्यादा घायल हुए थे. मृतकों में 10 भारतीय भी थे.

ये भी पढ़ें- सिर्फ 50 हजार रुपये में शुरू करें ये बिजनेस, सरकार देगी 90 फीसदी तक लोन
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

News18 चुनाव टूलबार

चुनाव टूलबार