साइकिल चलाकर 33 मंजिला इमारत पर चढ़ गया शख्स, Video देखकर हो जाएंगे हैरान

फोटो सौ. (ट्विटर- Reuters)

फोटो सौ. (ट्विटर- Reuters)

सोशल मीडिया पर एक वीडियो (Video) इन दिनों खूब वायरल हो रहा है जिसमें एक शख्स सिर्फ 30 मिनट के अंदर साइकिल (Cycle) चलाकर 30 मंजिला इमारत में जा खड़ा हुआ.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 21, 2021, 4:00 PM IST
  • Share this:
सोशल वायरल. कहते हैं कि इंसान के अगर हौसले बुलंद हों तो वह बड़े से बड़े काम को अंजाम दे सकता है. ऐसा कर दिखाया एक शख्स ने, जब वह उसने साइकिल (Cycle) से 30 मंजिला इमारत (Building) चढ़ गया. इस काम को अंजाम देने के लिए उसने सिर्फ 30 मिनट का वक्त लिया. दरअसल, फ्रांस के रहने वाले माउंटेन बाइकर ऑरेलीन फॉन्टेनॉय साइकिल से 140 मीटर ऊंची इमारत पर चढ़ गए. इस दौरान उन्होंने एक बार भी अपने पैर जमीन पर नहीं रखे और साइकिल पर चढ़े-चढ़े ही वह इमारत की ऊपरी मंजिल पर पहुंच गए.

इसका एक वीडियो इनदिनों सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है. सोशल मीडिया यूजर्स उनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं. न्यूज एजेंसी ‘रॉयटर्स’ के मुताबिक, ऑरेलीन फॉन्टेनॉय ने साइकिल से पेरिस में स्थित एक 140 मीटर ऊंची इमारत पर चढ़ाई की. इस फ्रेंच माउंटेन-बाइकिंग चैंपियन ने यह काम 30 मिनट में कर दिया. उन्होंने इमारत की छत तक पहुंचने के लिए 33 फ्लोर और 768 सीढियां चढ़ीं.

वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि ऑरेलीन फॉन्टेनॉय एक साइकिल पर सवार हैं और उन्होंने एक हैलमेट लगा रखा है. वह बड़े आराम से साइकिल से सीढ़िया चढ़ रहे हैं. वह बिना सीढ़ियों वाले स्थान पर साइकिल को चलाकर ले जाते हैं और सीढ़ियों पर साइकिल को उछाल-उछाल कर चढ़ रहे हैं. यही नहीं ऑरेलीन फॉन्टेनॉय इससे पहले भी तमाम ऐसे कारनामों को अंजाम दे चुके हैं. जिनके तमाम वीडियो उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पेज पर शेयर किया है. जहां उनके दो लाख 30 हजार से ज्यादा फॉलोअर्स हैं.


ये भी पढ़ें: मकड़ी ने बनाया जहरीले सांप को अपना शिकार, Video में देखें कैसे उतारा मौत के घाट

जिस वीडियो को रॉयटर्स ने शेयर किया है उस वीडियो को अब तक एक लाख 93 हजार 200 से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं इसके साथ ही 690 यूजर्स ने इस वीडियो को लाइक भी किया है. साथ ही 209 शेयर भी इस वीडियो को मिल चुके हैं वहीं कई यूजर्स ने इस वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया भी दी हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज