लाइव टीवी

बांग्लादेश पहुंचा 'बुलबुल' तूफान, सुरक्षित स्थान पर ले जाए गए लाखों लोग

AP
Updated: November 10, 2019, 9:57 AM IST
बांग्लादेश पहुंचा 'बुलबुल' तूफान, सुरक्षित स्थान पर ले जाए गए लाखों लोग
बांग्लादेश के आपदा प्रबंधन राज्यमंत्री एनामुर रहमान ने बताया कि 18 लाख से अधिक लोगों को शनिवार शाम तक सुरक्षित निकाला गया.

बांग्लादेश (Bangladesh) के आपदा प्रबंधन राज्यमंत्री एनामुर रहमान ने बताया कि बुलबुल तूफान (Cyclone Bulbul) 18 लाख से अधिक लोगों को शनिवार शाम तक सुरक्षित निकाला गया. शनिवार सुबह तक 5,000 से अधिक आश्रयगृह तैयार किए गए थे.

  • AP
  • Last Updated: November 10, 2019, 9:57 AM IST
  • Share this:
ढाका. बांग्लादेश में रविवार तड़के शक्तिशाली चक्रवात 'बुलबुल' के आने के कारण लाखों लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है.

बांग्लादेश के आपदा प्रबंधन राज्यमंत्री एनामुर रहमान ने बताया कि 18 लाख से अधिक लोगों को शनिवार शाम तक सुरक्षित निकाला गया. शनिवार सुबह तक 5,000 से अधिक आश्रयगृह तैयार किए गए थे.

चक्रवात के कारण 120 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चली जबकि तट पार करने के बाद इसके कमजोर पड़ने की संभावना है.

चक्रवात गंगासागर के किनारे टकराया और यह 'खुलना' क्षेत्र से होकर गुजरेगा जिसमें सुंदरवन भी आता है. टीवी चैनल 'इंडिपेंडेंट' की खबर के अनुसार किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए बांग्लादेश की नौसेना और तटरक्षक बल को तैयार रखा गया है.

Trees sway as heavy wind induced by Cyclone Bulbul hits Bakkhali, in South 24 Parganas district
बुलबुल चक्रवात के कारण 120 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चली.


उधर भारत में इस तूफान के कारण हो रही बारिश के कारण अबतक एक-एक मौत पश्चिम बंगाल और ओडिशा में होने की खबर है.

मौसम वैज्ञानिकों ने बताया कि पश्चिम बंगाल के पूर्वी मिदनापुर, नॉर्थ 24 परगना, साउथ 24 परगना के तटीय इलाके में 80 से 90 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही थी. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लोगों से सयंम बरतने और भयभीत नहीं होने की अपील की.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बांग्लादेश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 10, 2019, 9:57 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...