लाइव टीवी

ब्रिटेन में बाल उत्‍पीड़न करता था यह शख्‍स, बच्‍चों की 17 हजार तस्‍वीरें बरामद

News18Hindi
Updated: October 31, 2019, 6:09 PM IST
ब्रिटेन में बाल उत्‍पीड़न करता था यह शख्‍स, बच्‍चों की 17 हजार तस्‍वीरें बरामद
बाल शोषण करने वाले शख्‍स को मिली सजा.

पुलिस के मुताबिक पॉल डन (Paul dunn) को जब गिरफ्तार किया गया था तब वह अपनी पत्‍नी और दो बच्‍चों के साथ रहता था. पॉल कई और लोगों को बाल शोषण (Child abuse) तस्‍वीरें सोशल मीडिया (Social media) के माध्‍यम से भेजता था. उसके पास 17,219 तस्‍वीरें बरामद हुईं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 31, 2019, 6:09 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. इंग्‍लैंड (England) में बाल उत्‍पीड़न (Child Abuse) के एक मामले ने सबको चौंका दिया है. यहां एक दो बच्‍चों के पिता के पास से बाल उत्‍पीड़न की 17 हजार तस्‍वीरें बरामद की गई हैं. इन 17 हजार तस्‍वीरों में दिख रहे बच्‍चों में 3 साल तक के बच्चे भी शामिल हैं. उसके पास से बरामद कुछ तस्वीरों और वीडियो में कई बच्‍चों को रस्‍सी से बंधा हुआ भी देखा जा सकता है. पुलिस ने इन आरोपों के चलते ब्रिटेन के सुंदरलैंड (Sunderland) शहर के रहने वाले पॉल डन को जून 2018 में छापेमारी में गिरफ्तार किया था. अब कोर्ट ने उसे 12 महीने की सजा सुनाई है.

डेली स्‍टार में प्रकाशित खबर के अनुसार पुलिस ने बताया कि पॉल डन को जब गिरफ्तार किया गया था तब वह अपनी पत्‍नी और दो बच्‍चों के साथ रहता था. उसका एक बच्‍चा किशोरावस्‍था में था. पॉल कई और लोगों को ये तस्‍वीरें सोशल मीडिया के माध्‍यम से भेजता था. उसके पास 17,219 तस्‍वीरें बरामद हुईं. संख्‍या अधिक होने के कारण कई तस्‍वीरों को जांचा नहीं जा सका.

डन को जुलाई 2013 और जून 2018 के बीच बच्‍चों की अश्‍लील तस्‍वीरें बनाने के 3 आरोपों में सजा सुनाई गई. अभियोजक के वकील मार्क गिलियानी के अनुसार पॉल उस समय अपने माता-पिता के देहांत के चलते शोक में था. वह उस समय काफी डिप्रेस था. उसे अपने किए पर पछतावा है.

सजा सुनाते हुए जज जूला क्‍लीमित्‍सन ने पॉल से कहा कि तुमने अपने किए अपराध को मान लिया है. तुम्‍हारी पिछली जिंदगी के अनुसार तुम्‍हारा चरित्र अच्‍छा है. तुम्‍हारी फैमिली भी मददगार है. अपराध करने वाले समय में तुम मानसिक और शारीरिक रूप से कुछ परेशान थे. मैंने फैसले में यह बातें भी आधार बनाई हैं.

यह भी पढ़ें: Ambulance जैसी ड्रेस पहनकर कुत्‍ता निकालता है साइरन की आवाज! देखें VIDEO

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 31, 2019, 6:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...