लाइव टीवी

सीरिया: बम धमाकों की आवाज पर बेटी को खिलखिलाना सिखाता दिखा पिता, बेचैन कर देगा यह वीडियो

News18Hindi
Updated: February 19, 2020, 1:07 PM IST
सीरिया: बम धमाकों की आवाज पर बेटी को खिलखिलाना सिखाता दिखा पिता, बेचैन कर देगा यह वीडियो
सीरिया में बम धमाकों से बेटी डरे नहीं इसलिए हंसाने लगता है पिता

इस वीडियो में बम धमाकों की आवाज साफ सुनी जा सकती है. पिता अपनी बच्ची के साथ वीडियो बना रहा है और जैसे ही बम धमाका होता है वैसे ही बच्ची जोर-जोर से हंसने लगती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 19, 2020, 1:07 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दुनिया के कई देश ऐसे हैं जहां कब बमबारी शुरू हो जाए, किसी को पता नहीं होता. खासकर सीरिया की बात करें तो यहां रहने वाले लोग हर वक्त इस डर के साए में जीने को मजबूर हैं. सीरिया में हो रहे हमलों ने अब तक 9 लाख लोगों को अपना घर-बार छोड़ने पर मजबूर कर दिया है. इन सबके बीच सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो ने हर किसी को सोचने पर मजबूर कर दिया. इस वीडियो में एक पिता बम धमाकों के बीच बच्ची को हंसाने की कोशिश करता दिखाई दे रहा है.

बॉलीवुड एक्टर जीशान अय्यूब का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में सीरिया में धमाकों के बीच एक पिता (मोहम्मद अब्दुल्ला) अपनी 4 साल की बेटी (सेल्वा) को हंसाता नजर आ रहा है. इस वीडियो को शेयर करने के साथ जीशान ने लिखा, यह सबसे दिल दहला देने वाली बात है, इसे जब आप सुनेंगे.



इस वीडियो में बम धमाकों की आवाज साफ सुनी जा सकती है. पिता अपनी बच्ची के साथ वीडियो बना रहा है और जैसे ही बम धमाका होता है वैसे ही बच्ची जोर-जोर से हंसने लगती है. बच्ची का पिता जानबूझकर बच्ची के साथ मस्ती कर रहा है, ताकि वह सीरिया में हो रहे बम धमाकों से न डरे. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो को देखने के बाद यूजर्स बच्ची की मासूमियत को देखर हैरान हैं.

इसे भी पढ़ें :- तुर्की समर्थक बागियों ने मार गिराया सीरिया का MI-17 हेलीकॉप्टर, बीच आसमान में बन गया आग का गोला- Video

स्काई न्यूज़ यूके से बात करते हुए पिता अब्दुल्ला ने कहा, मैंने इस तरह के खेल से मनोवैज्ञानिक रूप से मजबूत करने की कोशिश की है. मेरी कोशिश है कि मेरी बच्ची बम धमाकों को डरे नहीं. बच्चे युद्ध नहीं समझते. अगर हमने उन्हें इस तरह से हंसाने की कोशिश नहीं की तो उनके दिमाग में डर बैठ जाएगा.

इसे भी पढ़ें :-

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 19, 2020, 12:31 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर